Move to Jagran APP

मेडिकल कालेज और एलएलआर में 351 अवैध कब्जे

जागरण संवाददाता, कानपुर: ़जीएसवीएम मेडिकल कालेज और लाल लाजपत राय हॉस्पिटल (एलएलआर) की भूमि पर 351 लो

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 08:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 08:35 PM (IST)
मेडिकल कालेज और एलएलआर में 351 अवैध कब्जे
मेडिकल कालेज और एलएलआर में 351 अवैध कब्जे

जागरण संवाददाता, कानपुर: ़जीएसवीएम मेडिकल कालेज और लाल लाजपत राय हॉस्पिटल (एलएलआर) की भूमि पर 351 लोग अवैध रूप से काबिज हैं। यहां लोगों ने पक्के निर्माण तक करा लिए हैं। अतिक्रमणकारियों को वहां से हटाना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर बन गई है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद प्रशासनिक अफसर सतर्क हो गए हैं। एडीएम सिटी ने शुक्रवार को मजिस्ट्रेट और एलएलआर के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के साथ बैठक की और हर हाल में अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. आरसी गुप्ता ने एडीएम सिटी केपी सिंह को बताया कि मेडिकल कालेज परिसर में करीब 245 और उससे संबद्ध अस्पतालों में 106 अवैध कब्जे हैं। कई बार कोशिश के बाद भी लोग कब्जा छोड़ने को तैयार नहीं हैं। एडीएम ने एसीएम छह कमलेश चंद्र बाजपेयी से कहा कि वे मौका मुआयना कर अवैध कब्जेदारों की सूची तैयार कराकर कब्जे हटवाएं। विरोध करने वालों पर एफआईआर दर्ज कराएं। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि वे इस संबंध में नगर निगम के प्रवर्तन विभाग से समन्वय स्थापित कर लें ताकि निर्धारित तिथि पर अभियान चल सके। इस अवसर पर सीओ कर्नलगंज अभय नारायण राय, कालेज के ऑफीसर इंचार्ज भवन डा. आनंद कुमार, आफीसर इंचार्ज कैंपस डा. प्रशांत त्रिपाठी, मेडिकल अफसर एसके सिंह आदि रहे।

कटे फलों की बिक्री नहीं

एडीएम सिटी ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी से कहा कि वे अस्पताल के आसपास और शहर में कटे फलों की बिक्री पर रोक लगाएं। इसके लिए व्यापक अभियान चलाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.