Move to Jagran APP

स्लाटर हाउस किए सील, निगहबानी भी होगी

जागरण संवाददाता, कानपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्लाटर हाउस बंद कराने के आदेश के तहत नगर निग

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 01:01 AM (IST)
स्लाटर हाउस किए सील, निगहबानी भी होगी
स्लाटर हाउस किए सील, निगहबानी भी होगी

जागरण संवाददाता, कानपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्लाटर हाउस बंद कराने के आदेश के तहत नगर निगम व पुलिस की टीम ने मंगलवार को स्लाटर हाउसों में लगे तालों में सील लगा दी। साथ ही कर्मचारियों को नजर रखने के लिए तैनात किया है। मीट कारोबारियों ने विरोध जताया है। उनका कहना था कि आधुनिक स्लाटर हाउस बनाने से पहले वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

loksabha election banner

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिसंबर 2013 में बकरमंडी, फजलगंज, बाकरगंज, व कर्नलगंज स्थित सभी स्लाटर हाउस बंद करा दिए थे। हालांकि कुछ जगह चोरी छिपे जानवर काटे जा रहे थे। मंगलवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नगर आयुक्त को स्लाटर हाउस बंद कराए जाने के आदेश दिए। कहा कि पुलिस बल की जरूरत हो तो अपर जिलाधिकारी नगर व पुलिस अधीक्षक पूर्वी से समन्वय स्थापित कर सकते हैं। डीएम ने 24 मार्च तक स्लाटर हाउस व कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है।

इसके तहत पशु चिकित्साधिकारी डॉ एके सिंह व सीओ कर्नलगंज विशाल पाण्डेय की अगुवाई में दस्ता कर्नलगंज स्लाटर हाउस पहुंचा। यहां पहले से ताला लगा हुआ था। दस्ते ने दोनों दरवाजों को भी बंदकर सील कर दिया। इस पर मीट कारोबारी इरफान, नवाब आलम, अमीन अहमद की अगुवाई में लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि स्लाटर हाउस सील किया जाए और आधुनिक स्लाटर हाउस भी बनाया जाए लेकिन इसके पहले वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। आधुनिक स्लाटर हाउस के निर्माण के लिए 4.97 करोड़ रुपये आ चुके हैं फिर भी नहीं बनाया गया है। ऐसे में वह कारोबार कहां करेंगे।

पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि सभी बकरमंडी, फजलगंज व बाकरगंज स्लाटर हाउस भी सील कर दिए गए हैं। स्लाटर हाउस पर कर्मचारी नजर रखेंगे। अगर चोरी छिपे चलता मिले तो तुरन्त जानकारी दें। कर्नलगंज, बजरिया, बाबू पुरवा और फजलगंज थानाध्यक्षों को पत्र भेजा है कि वह भी संबंधित स्लाटर हाउसों पर नजर रखे। बताया कि आधुनिक स्लाटर हाउस की कार्रवाई आचार संहिता के चलते फंसी थी। अब शासन से दिशा-निर्देश लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.