Move to Jagran APP

वोट कटवा प्रत्याशी भी लगने लगे प्रिय

जागरण संवाददाता, कानपुर : चुनाव के दौरान वोट काटने वाले प्रत्याशी यूं तो सभी प्रत्याशियों की नजर में

By Edited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 09:12 PM (IST)
वोट कटवा प्रत्याशी भी लगने लगे प्रिय
वोट कटवा प्रत्याशी भी लगने लगे प्रिय

जागरण संवाददाता, कानपुर : चुनाव के दौरान वोट काटने वाले प्रत्याशी यूं तो सभी प्रत्याशियों की नजर में खटकते हैं लेकिन इस चुनाव में ये लोग उन प्रत्याशियों को पसंद आने लगते हैं जो जीत की राह पर हैं। इन प्रत्याशियों को मालूम है कि अगर वोट काटने वाले मैदान में रहे तो उनकी जीत की राह आसान हो जाएगी। इसके लिए ऐसे प्रत्याशियों को चिह्नित भी किया जा चुका है और उन्हें बिना जानकारी दिए मदद भी की गई ताकि वे मैदान में बने रहें।

loksabha election banner

वोट काटने वाले प्रत्याशी कई बार चुनाव में इतने वोट निकाल लेते हैं जितना मुख्य प्रत्याशियों के बीच हार-जीत का अंतर भी नहीं होता। चुनावी दांव-पेंच के जानकार प्रत्याशी और उनके रणनीतिकार जानते हैं कि कैसे इन प्रत्याशियों को किसी भी तरह अंत तक मैदान में बनाए रखा जाए ताकि वे ज्यादा से ज्यादा वोट काट सकें। इस चुनाव में भी कई विधानसभा क्षेत्रों में इस तरह के प्रत्याशी हैं, जिन पर इस तरह की रणनीति अपनाई जा रही है। विपक्षी के वोट कटते देख मुख्य संघर्ष में मौजूद प्रत्याशियों ने इन्हें पर्दे के पीछे से सहयोग भी शुरू कर दिया है। इसके लिए बिना बताए अपने कार्यकर्ता तक उसके चुनाव में लगा दिए गए हैं। इन प्रत्याशियों को लग रहा है कि वे चुनाव में अच्छी स्थिति में हैं, इसलिए लोग उनसे जुड़ रहे हैं। इस संबंध में प्रत्याशियों और उनके करीबियों का बस इतना ही कहना है कि राजनीति में इस तरह की लड़ाई तो चलती ही रहती है। वोट काटने वाला प्रत्याशी खुद को जितना मजबूत समझेगा, उनकी जीत उतनी ही पक्की होती जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.