Move to Jagran APP

40 लाख से बनेगा प्रधानमंत्री का मंच

कानपुर दक्षिण, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 लाख के मंच से भाजपा नेताओं, कार्यकर्ता

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 01:23 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 01:23 AM (IST)
40 लाख से बनेगा प्रधानमंत्री का मंच

कानपुर दक्षिण, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 लाख के मंच से भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत शहर की जनता को संबोधित करेंगे। निराला नगर के रेलवे ग्राउंड पर प्रस्तावित रैली के आयोजन का ठेका उसी ठेकेदार को मिला है, जिसके बनाए मंच से 38 महीने पहले मोदी ने चुनावी बिगुल फूंका था। आयोजकों ने पांच महापुरुषों के नाम पर प्रवेश द्वार बनाने का खाका तैयार किया है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2013 में कल्याणपुर के इंद्रा नगर से पहली रैली की थी। उसमें भारी संख्या में कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं की भीड़ उमड़ी थी। भाजपा की सरकार भी केंद्र में बन गई। अब विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू हो चुका है। आयोजकों ने मिशन 2017 के तहत फिर से मंच और पंडाल का पूरा जिम्मा, उसी ठेकेदार को दिया है, जिसने इंद्रा नगर की रैली में मंच तैयार किया था। रैली के आयोजक पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी ने बताया कि मंच खास तरह का रहेगा। उसकी लागत लगभग 40 लाख रुपये आएगी। पांच प्रवेश द्वार बनेंगे, जिनमें से एक गणेशशंकर विद्यार्थी के नाम पर होगा। मंच सड़क के ठीक सामने लगेगा, लेकिन हैलीपैड एसपीजी की रिपोर्ट के बाद ही तैयार किया जाएगा। वीवीआईपी और वीआईपी गेट सुरक्षा कारणों से अब तक निर्धारित नहीं किए गए हैं।

---

रैली स्थल का हुआ भूमिपूजन

कानपुर : सभा स्थल पर गुरुवार को पार्टी नेताओं ने विधिविधान से भूमिपूजन किया। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र ¨सह, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री संगठन ओमप्रकाश, विधायक सतीश महाना, सत्यदेव पचौरी, सलिल विश्नोई, एमएलसी अरुण पाठक, दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ. अनीता गुप्ता, उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने किया। प्रदेश महामंत्री ने कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री की सभा का संदेश सभी तक पहुंचाने के लिए कहा। इस दौरान क्षेत्रीय सुनील बजाज, मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय, आलोक मिश्र, नीलिमा कटियार, भाजयुमो अध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा, प्रकाश पाल, शिवराम ¨सह, मुकेश भाटिया, अचल गुप्ता, रीता शास्त्री, अमन शुक्ला, निर्मल त्रिपाठी, नवाब ¨सह, संजय आदि उपस्थित रहे।

---

वास्तुशास्त्र पर भी नजर

सभा की सफलता के लिए पार्टी नेता वास्तुशास्त्र पर भी नजर रखे हुए हैं। गुरुवार को निरीक्षण के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच वास्तुशास्त्र को लेकर चर्चा रही। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता मंच को दक्षिण दिशा की ओर करवाने के लिए जोर देते रहे। वहीं, दोनों साई मंदिर के पुजारियों ने मंच के मुख को पश्चिम दिशा से पूर्व दिशा की ओर होना सही बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.