Move to Jagran APP

कश्मीर में बीएसएफ लगाने से सुधरेंगे हालात : रिजिजू

कानपुर, जागरण संवाददाता : कश्मीर के हालात सामान्य करना इस समय सबसे बड़ी चुनौती है। बीएसएफ भी इसीलिए ल

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 01:01 AM (IST)
कश्मीर में बीएसएफ लगाने से सुधरेंगे हालात : रिजिजू

कानपुर, जागरण संवाददाता : कश्मीर के हालात सामान्य करना इस समय सबसे बड़ी चुनौती है। बीएसएफ भी इसीलिए लगाई गई है। बीएसएफ लगाने से वहां के हालात जल्दी सुधरेंगे। यह कहना है केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू का।

loksabha election banner

कानपुर देहात में आयोजित तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए मंगलवार को सवा तीन बजे एयरपोर्ट पहुंचे रिजिजू ने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत की। दाउद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि के बाद केंद्र सरकार द्वारा उसके प्रत्यर्पण संबंधी प्रक्रिया के सवाल पर रिजिजू ने केवल इतना कहा कि सरकार मामले पर नजर रखे हुए है और अपना काम कर रही है। इस विषय को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता।

उधर, कानपुर देहात की तिरंगा यात्रा में बेहद कम समय देने की बावत रिजिजू ने कहा कि यह कांग्रेस की देन है। कांग्रेस के चलते चकेरी एयरपोर्ट अपनी पहचान खो चुका है। यहां रात के समय विमान उतर सकता है न उड़ान भर सकता है। इसीलिए न चाहते हुए भी मुझे आज जल्दी जाना पड़ रहा है क्योंकि मुझे कल विदेश जाना है और मौसम की खराबी के चलते एयरपोर्ट पर जल्दी पहुंचना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के जो हालात किए हैं, उसके परिणाम आज भी भुगतने पड़ रहे हैं। कांग्रेस ने कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट की स्थितियां खराब कर दी हैं लेकिन भाजपा सरकार जल्द ही चकेरी एयरपोर्ट की दशा सुधारेगी। क्षेत्रीय सांसदों ने एयरपोर्ट की समस्या रखी है, जिसे अक्टूबर माह तक दूर कर दिया जाएगा। तब यहां से हवाई जहाज रात में भी उड़ान भर सकेंगे।

रिजिजू ने कहा कि केंद्र सरकार के अब तक कार्यकाल में एक भी मंत्री या सांसद भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं पाया गया। मोदी जी देश के विकास के लिए सोच रहे हैं, वैसी ही सोच सरकार के मंत्री और सांसदों में है।

इससे पूर्व चकेरी एयरपोर्ट पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले, भाजपा नगर महामंत्री राकेश तिवारी, मीडिया प्रभारी गायत्री उमराव आदि ने उनका स्वागत किया।

------इनसेट-------

भाजपा के साथ है मतदाता

प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में आने वाले दिनों में संगठन की रणनीति के सवाल पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि संगठन तैयारी कर रहा है। जल्द ही पार्टी की रणनीति भी सामने आएगी। फिलहाल तिरंगा यात्रा को देखकर लगता है कि मतदाता भाजपा के साथ है और प्रदेश में बहुमत से सरकार बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.