Move to Jagran APP

पीएनबी की ग्राहक सेवाएं महंगी, बाकी भी तैयार

कानपुर, जागरण संवाददाता : पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को छह मई से महंगी सेवाओं का झटका लगेगा। इसके

By Edited By: Published: Wed, 04 May 2016 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 10:00 PM (IST)
पीएनबी की ग्राहक सेवाएं महंगी, बाकी भी तैयार

कानपुर, जागरण संवाददाता : पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को छह मई से महंगी सेवाओं का झटका लगेगा। इसके लिए तैयारी की जा चुकी है। आनलाइन सेवाओं की तरफ ग्राहकों का रुझान बढ़ाने के लिए कुछ राहत भी मिली है। वहीं, जनवरी में महंगी सेवाओं का करंट देने वाली एसबीआई में फिर से जून में सेवाकर समेत कुछ इजाफे की उम्मीद है।

loksabha election banner

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सेवाओं के बदले लिए जाने वाले चार्ज में तेजी से इजाफा हुआ है। जनवरी में स्टेट बैंक ने सेवाओं पर चार्ज बढ़ाकर झटका दिया था अब पीएनबी भी छह मई से सेवाएं महंगी करने जा रहा है। वहीं, जून में एसबीआई फिर से सेवाएं महंगी कर झटका देगा। मंडल प्रमुख एसके सिंह कहते हैं कि आनलाइन कार्यो को बढ़ावा देने के लिए इनकी दरों में कमी की गई है। इससे ग्राहकों की भागदौड़ बचेगी साथ ही घर बैठे सेवाएं भी मिल सकेंगी। वहीं, कुछ सेवाओं की दरें बढ़ाई गई हैं।

-------

ये सेवाएं हुई महंगी

अब तक 24 बार बैंक लॉकर आपरेट करने पर कोई शुल्क नहीं पड़ता था लेकिन अब मात्र 12 बार ही आपरेट करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। इसके बाद शुल्क लगेगा। इसमें प्रति विजिट 50 रुपये चार्ज होगा। चेक बाउंस में बचत व चालू खाते में 100 से 500 रुपये की दरें अब 1500 तक कर दी गई हैं। एक साल के अंदर बचत खाता बंद करने पर 250 रुपये, चालू खाता पर 800 रुपये का चार्ज पड़ेगा।

-----

इनमें मिली राहत

वेतनभोगी खातों में अब ट्रांजेक्शन चार्ज खत्म कर दिए गए हैं। आरटीजीएस की दरों में कमी के साथ आनलाइन बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए सेवाएं मामूली चार्ज के साथ लागू की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.