Move to Jagran APP

सड़क के 'जख्म', मांग रहे 'मरहम'

कानपुर,जागरण संवाददाता: बर्रा बाईपास से कर्रही टेंपो स्टैंड की तरफ जा रहे हैं तो जरा संभल कर चलें क्

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 02:25 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 04:49 AM (IST)
सड़क के 'जख्म', मांग रहे 'मरहम'

कानपुर,जागरण संवाददाता: बर्रा बाईपास से कर्रही टेंपो स्टैंड की तरफ जा रहे हैं तो जरा संभल कर चलें क्योंकि गड्ढों में तब्दील यह जख्मी सड़क आपको दर्द दे सकती है। सड़क के गहरे गड्ढे व उखड़ी गिट्टी वाहन सवारों को आयेदिन घायल कर रही है।

loksabha election banner

बर्रा बाइपास से कर्रही टेंपो स्टैंड तक करीब तीन किलोमीटर सड़क बीते तीन सालों से मरहम का इंतजार कर रही है। दो विधानसभा क्षेत्रों किदवईनगर व महाराजपुर के बीच की सड़क होने के चलते यह सड़क उपेक्षा की शिकार है। जिसके चलते यह सड़क गहरे गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। सड़क की उखड़ी गिट्टी वाहन सवार लोगों को घायल कर रही है वहीं बारिश के दौरान इन गहरे गड्ढों में जलभराव की स्थिति बनी रहती है जिससे स्कूली रिक्शे व दोपहिया वाहन सवार इन गड्ढों में पलटकर दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। इस सड़क को बनाने के लिए कई बार क्षेत्रीय लोगों ने दोनों ही दोनों ही विधायकों से गुहार लगाई, लेकिन क्रियान्वयन के नाम पर केवल उनसे आश्वासन ही मिला। इस 80 फुट रोड पर दक्षिण की ग्रामीणांचल क्षेत्र से जुड़ी सबसे बड़ी कर्रही बाजार लगती है जिसके चलते इस रोड पर भीड़भाड़ की स्थिति हर वक्त बनी रहती है। शाम के वक्त बाजार में भीड़ बढ़ने से इस रोड पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसी स्थिति में सड़क के गहरे गड्ढे कोढ़ में खाज का काम करते है।

लोगों का दर्द:

'दो विधानसभा क्षेत्रों के बीच सड़क होने से सड़क उपेक्षा की शिकार है। कई बार दोनों ही विधायकों से क्षेत्रीय लोगों ने गुहार लगाई लेकिन कोई फायदा नहीं मिला।' साकेत शर्मा

'सड़क के गहरे गड्ढों को बचाने के चक्कर में अक्सर बाइक सवार गिरकर घायल होते रहते है।' अजय गुप्ता

'बारिश के समय पूरी सड़क तालाब बन जाती है। कई दिनों तक लोगों को घरों व दुकानों से निकलना मुश्किल हो जाता है।' मोहम्मद नसीम

'सड़क की उखड़ी गिट्टी व धूल ने पूरा व्यापार चौपट कर रखा है। पूरे दिन दुकान की धूल साफ करते ही गुजरता है।'-शिवबरन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.