Move to Jagran APP

अब बीमाधारक के खाते में पहुंचेगी रकम

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)
अब बीमाधारक के खाते में पहुंचेगी रकम

कानपुर, जागरण संवाददाता : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अब पुराने ग्राहकों की रकम भुगतान को और आसान बनाने की तरफ कदम बढ़ा चुका है। ऐसे ग्राहकों का बैंक ब्योरा जुटाकर सीधे इनके खाते में मेच्योरिटी की रकम भेजी जाएगी। इसके लिए ग्राहकों को सिर्फ अपना ब्योरा एलआईसी की शाखाओं या एजेंटों को देना पड़ेगा। वहीं, सेवाकर से प्रीमियम बढ़ने का फायदा बोनस के तौर पर देने की तैयारी है।

loksabha election banner

ये बातें सोमवार को एलआईसी के क्षेत्रीय प्रबंधक शरद श्रीवास्तव ने कहीं। वह बीमा सप्ताह की शुरुआत के मौके पर शहर आए थे। उन्होंने कहा कि भुगतान व्यवस्था को और पारदर्शी बनाने के लिए नए के साथ पुराने ग्राहकों को भी जोड़ा गया है। इनके बैंक ब्योरे जुटाकर नेट बैंकिंग के जरिए भुगतान की रकम को सीधे खाते तक पहुंचाया जाएगा। इससे धोखाधड़ी की घटनाओं पर विराम लगेगा और ग्राहकों को सहूलियत मिलेगी। उन्होंने बताया, सेवाकर पहले भी पड़ता था। फर्क इतना था कि तब ये प्रीमियम में जुड़ा था। अब अलग से सेवाकर लेने पर प्रीमियम में थोड़ी वृद्धि जरूर होगी पर इसकी भरपाई बोनस में किए जाने की तैयारी है। इससे एलआईसी निजी कंपनियों के साथ प्रतिद्वंदिता में आगे रहेगी। इससे पहले आईजी आशुतोष पांडेय ने जीवन सगुन पालिसी भी लांच की। यहां एलआईसी के बीसी पटनायक भी रहे।

बीमा सप्ताह की शुरुआत

एक से सात सितंबर तक बीमा सप्ताह में एलआईसी सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ रक्तदान, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर व प्रतियोगिताएं भी आयोजित करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.