Move to Jagran APP

4.38 अरब के बजट को मिलेगी मंजूरी

By Edited By: Published: Fri, 18 Jul 2014 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jul 2014 09:07 PM (IST)
4.38 अरब के बजट को मिलेगी मंजूरी

कानपुर, जागरण संवाददाता: जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में शनिवार को जिला योजना के बजट को मंजूरी दी जाएगी। उसके बाद अर्थ एवं संख्या विभाग नगर निकायों और जिला पंचायत के बजट को मिलाकर उसे मूल बजट 2 अरब 72 करोड़ 42 लाख रुपये करेगा। इसके बाद प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली जिला योजना समिति की बैठक में मूल बजट को मंजूरी दी जाएगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को फिलहाल जिला पंचायत की बैठक में ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायत द्वारा तैयार किये गये चार अरब 38 करोड़ रुपये का बजट रखा जाएगा, जिसे सदस्य अनुमोदित करेंगे। शासन ने जिला योजना का बजट दो अरब 72 करोड़ 42 लाख रुपये निर्धारित किया है। लेकिन इससे कहीं ज्यादा का बजट शनिवार को जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में आएगा।

बैठक में आएगा ये प्रस्ताव

बोर्ड की बैठक में जिला योजना के बजट के साथ ही संपर्क मार्गो के निर्माण का प्रस्ताव आएगा। शासन ने अब सीसी रोड के बजाय संपर्क मार्गो की मरम्मत के आदेश दिए हैं। ऐसे में शासन के आदेश का अनुपालन कराने के लिए प्रस्ताव सदन में रखा जाएगा। इसके साथ ही मोरंग के खनन का ठेका देने का प्रस्ताव भी सदन में रखा जाएगा। जिला पंचायत सदस्य अमित तिवारी का कहना है कि सदस्यों को 10- 10 हैंडपंप देने का प्रस्ताव पिछली बैठक में पास हुआ था, लेकिन नहीं मिला। इसलिए कुछ प्रस्तावों का विरोध करेंगे।

बजट एक नजर में

0 लोहिया आवास के लिए 1.14 अरब का बजट

0 सीसी रोड निर्माण के लिए 60 करोड़ का बजट

0 नाला-नाली निर्माण के लिए 30 करोड़ रुपये का बजट

0 मनरेगा के लिए 30 करोड़ रुपये का बजट

0 खड़ंजा के निर्माण के लिए 28 करोड़ रुपये

0 शौचालयों के निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.