PreviousNext

'एक हफ्ते में चालू हो दादानगर पुल'

Publish Date:Tue, 24 Sep 2013 01:56 AM (IST) | Updated Date:Tue, 24 Sep 2013 11:02 AM (IST)
'एक हफ्ते में चालू हो दादानगर पुल'

कानपुर, कार्यालय प्रतिनिधि : दादानगर पुल पर काम जब नाममात्र का है तो इस पर गाड़ियां क्यों नहीं दौड़ रही हैं? यह बेहद खराब स्थिति है, पुल को सप्ताह भर में चालू किया जाए। यह निर्देश प्रमुख सचिव समन्वय ने मीटिंग के बाद दादानगर पुल का जायजा लेते समय दिए। जवाब में सेतु निगम के सहायक अभियंता ने हामी भरी।

प्रमुख सचिव करीब सवा पांच बजे पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां सेतु निगम के सहायक अभियंता (एई) व जेई से पुल की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछा। एई ने बताया कि पुल निर्माण की लागत 18.35 करोड़ है जबकि 18.90 करोड़ खर्च हो चुके हैं। लागत से ज्यादा खर्च के सवाल पर एई ने बताया कि इस्टीमेट के सापेक्ष सामानों के दाम महंगे होने के कारण धन ज्यादा व्यय हो गया। पुल पर करीब 180 मीटर का काम अधूरा होने पर प्रमुख सचिव ने तेजी लाने के निर्देश दिये।

वे जरीब चौकी-कालपी रोड का निरीक्षण करने पहुंचे। पेंडिंग पड़े सड़क निर्माण के बारे में अधिकारियों से पूछा तो पता चला कि गंगा प्रदूषण इकाई ने नीचे पाइप लाइन डाली है, इससे तीन किमी काम रुका है। उन्होंने पुराना इलाहाबाद रोड चकेरी का भी जायजा लिया। सात सौ मीटर यह सड़क न बनने के कारण आयेदिन लोगों को जाम का दंश झेलना पड़ता है। इस पर उन्होंने विवादों को खत्म करके काम चालू कराने का निर्देश दिया।

आज करेंगे स्थलीय सत्यापन

मंगलवार को वे सरसौल ब्लाक का जायजा लेंगे। इसी ब्लाक का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी देखेंगे। फिर बिधनू ब्लाक के लोहिया गांव बघारा में विकास कार्य देखने जाएंगे। रात्रि विश्राम के बाद निरीक्षण के लिए सुबह साढ़े नौ बजे निकलेंगे।

सूची में शामिल करो

जवाहर लाल नेहरू अरबन रिन्यूवल मिशन के तहत शहर में पाइप बिछाने का सुस्त गति से चल रहे काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसे भी समीक्षा कार्यक्रमों की सूची में शामिल करने को कहा। करोड़ों की इस योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    जागा प्रशासन, तोड़ी गई ग्लू भट्ठियांरुई के निर्यात से 300 करोड़ का झटका
    यह भी देखें
    अपनी प्रतिक्रिया दें
      लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया

      मिलती जुलती

      यह भी देखें
      Close