Move to Jagran APP

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, दुकानदारों में हड़कंप

संवाद सहयोगी, तिर्वा : गांधी चौक पर अतिक्रमण की समस्या पर प्रशासन का बुलडोजर लगातार छह घंटे तक गरजा

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 01:01 AM (IST)
अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, दुकानदारों में हड़कंप
अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, दुकानदारों में हड़कंप

संवाद सहयोगी, तिर्वा : गांधी चौक पर अतिक्रमण की समस्या पर प्रशासन का बुलडोजर लगातार छह घंटे तक गरजा और अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। प्रशासन ने पहली बार कई वर्ष बाद गांधी चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया और बिना रोक-टोक के फुटपाथ को खाली करा दिया।

loksabha election banner

शुक्रवार को जिलाधिकारी जगदीश कुमार के निर्देश पर उपजिलाधिकारी राजेश यादव व क्षेत्राधिकारी अंबरीश भदौरिया की अगुवाई में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। दोपहर 11 बजे से 5 बजे के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चला। गांधी चौक से अभियान को शुरू किया गया और बैंक ऑफ इंडिया तक सड़क के दोनों ओर फुटपाथ को खाली करा दिया गया। पुलिस ने दुकानदारों को एक घंटे की मोहलत दी और इसके बाद बुलडोजर को चलाना शुरू कर दिया। कच्चा निर्माण से लेकर पक्का निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया। उपजिलाधिकारी ने फुटपाथ की सीमा को नगर पंचायत का नाला बना दिया। उन्होंने बताया कि नाला को छोड़कर ही दुकानें रखें। ग्राहकों को बैठने की व्यवस्थाएं भी उसी के अंदर की रखें। एसडीएम ने बताया कि इस बार सिर्फ अतिक्रमण हटाया गया। आगामी दिनों में अतिक्रमण हटाने के साथ में दुकानदारों पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

40 दुकानों का चालान

पुलिस ने एक दिन पूर्व 40 दुकानों के अतिक्रमण के कारण चालान किए थे। दुकानदारों ने खुशी से करीब 200 रुपया शुल्क जमा कर अतिक्रमण को बरकरार रखा। इसके बाद कोतवाली निरीक्षक आमोद कुमार ¨सह ने खुद अतिक्रमण हटाने का एलाउंस किया, फिर भी मामला बेअसर रहा। इसके बाद अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई।

कर लिया था पक्का निर्माण

करीब 10 वर्ष बाद अतिक्रमण अभियान को गांधी चौक से शुरू किया गया। बीते दिनों में करीब छह बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान को ठठिया रोड से शुरू कर प्लाजा मार्केट तक समाप्त कर दिया जाता था। इससे गांधी चौक के आसपास लोगों ने फुटपाथ पर पक्का निर्माण भी खड़ा कर दिया था।

बंद किए अफसरों ने मोबाइल

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस प्रशासन से दुकानदारों की पहले नोकझोंक हुई। मामला गैरकानूनी होने से दुकानदार कुछ बैकफुट पर हो गए। इसके बाद भी अतिक्रमण को बरकरार रखने के लिए बीआईपी लोगों की शरण में जाने लगे। बीआईपी सिफारिश आने से पूर्व अफसरों ने अपने मोबाइलों को बंद कर दिया। इससे अभियान में कोई ब्रेक नहीं लग सका।

खैरनगर व ठठिया रोड की बारी आज

फुटपाथ को खाली कराए जाने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान को रोका नहीं जाएगा। अभियान लगातार चलेगा, जब तक फुटपाथ पूरी तरह से खाली नहीं होगा। खैरनगर रोड, ठठिया रोड, सुजानसराय रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान आज चलाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने रूपरेखा को तैयार कर लिया है।

घरों को ले गए सामान

अफसरों के तेवरों को देखकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। पहले दुकानदारों के तेवर भी गर्म रहे लेकिन बाद में अफसरों के आगे ठंडे पड़ गए। इससे दुकानदारों ने फुटपाथ पर रखे सामान को रिक्शे, ठेली, साइकिल व बाइक पर लादकर घरों को ले जाने लगे। कार्रवाई को देखकर दुकानों में दिनभर हड़कंप मचा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.