Move to Jagran APP

असलहे जमा करने का काम धीमा, जमा हुए 45 फीसद

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पहले दिन से पुलिस शस्त्र जमा कराने के लिए

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 06:28 PM (IST)
असलहे जमा करने का काम धीमा, जमा हुए  45 फीसद
असलहे जमा करने का काम धीमा, जमा हुए 45 फीसद

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पहले दिन से पुलिस शस्त्र जमा कराने के लिए प्रयास कर रही है लेकिन काम धीमा है। अब तक महज 45 फीसद असलहे जमा हो पाए हैं। चेतावनी के बाद भी लोग चुप्पी साधे हुए हैं। तेजी नहीं दिख रही है। कोतवाली क्षेत्र में 4703 शस्त्र धारक हैं।

loksabha election banner

वर्तमान समय में छिबरामऊ, सौरिख, विशुनगढ़ व तालग्राम क्षेत्र में 4,703 असलहा धारक हैं। 75 फीसद लोगों से जल्द से जल्द पुलिस असलहे जमा कराने की कोशिश में जुटी है। लक्ष्य तो शत-प्रतिशत पहुंचने का है लेकिन कई लाइसेंस धारक क्षेत्र से बाहर नौकरी करते हैं। इसलिए ऐसा संभव नहीं है। चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद से ही प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। पहले तो नगर में पुलिस जीप से एनाउंस कर लोगों को जागरूक किया गया। इसके बाद जब तेजी नहीं दिखी तो चौकी इंचार्ज व सिपाहियों को गाड़ियों के साथ गांव-गांव भेजा गया। इसमें दुकानदारों को भी शामिल किया गया। वह मौके पर शस्त्र जमा करने की रशीद भी लोगों को देने लगे। इतने प्रयास के बाद भी अब तक 2,043 शस्त्र जमा हुए हैं। यह आंकड़ा 50 फीसद पर नहीं पहुंचा है। क्षेत्राधिकारी सोमेंद्र कुमार नेगी ने बताया कि लाइसेंस धारकों को सूचना भेजी जा रही है। चुनाव में किसी विवाद से बचने के लिए वह अपना शस्त्र जमा कर दें। लाइसेंस जमा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरस्त भी किए जा सकते हैं।

थाना कुल जमा शस्त्र

छिबरामऊ 2045 793

सौरिख 1768 839

तालग्राम 506 237

विशुनगढ़ 384 174


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.