Move to Jagran APP

कास्ट बचाने के प्रयास में टूट रही मीटर की सील

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : घर के अंदर मीटर लगवाने वाले उपभोक्ता इस समय परेशान है। आनन-फानन में खुद ही म

By Edited By: Published: Mon, 03 Aug 2015 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2015 08:32 PM (IST)
कास्ट बचाने के प्रयास में टूट रही मीटर की सील

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : घर के अंदर मीटर लगवाने वाले उपभोक्ता इस समय परेशान है। आनन-फानन में खुद ही मीटर बाहर सिफ्ट करने का प्रयास कर रहे है, जिससे उनकी सील टूट रही है। ऐसे कई मामले चे¨कग के दौरान सामने आने पर अफसरों ने उपभोक्ताओं से ऐसा न करने को कहा है और चे¨कग के दौरान सील टूटी मिलने पर जुर्माना पड़ने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

सोमवार को विद्युत विभाग की टीम जब चे¨कग अभियान पर निकली तो उन्होंने देखा कि कई उपभोक्ताओं ने खुद ही मीटरों को उखाड़ कर घर के बाहर कर दिया है। जिसमें उनके मीटर की सील टूट गई है। उपखंड अधिकारी सुधांशू श्रीवास्तव ने उपभोक्ताओं को बताया कि वह मीटर के साथ किसी भी प्रकार छेड़छाड़ न करें। मीटर जहां लगा है, उसे वहीं पर रहने दें। जब टीम चे¨कग करेगी तो वह खुद ही मीटर को बाहर सिफ्ट कर देगी, जिसमें उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार शुल्क नहीं देना पड़ेगा। एसडीओ के नेतृत्व में अवर अभियंता अवनीश कुमार व अजय पाल गौतम ने 205 घरों की चे¨कग की जिसमें 75 उपभोक्ताओं के मीटर बदले गए और 6 के अधिभार में वृद्धि की गई। टीम ने 10 से 15 हजार रुपए के बकाये में 35 उपभोक्ताओं के कनेक्शन भी काट दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.