Move to Jagran APP

तहबाजारी के नाम पर नहीं होगी गरीबों से वसूली

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : गुरुवार को पालिकाध्यक्ष राधा गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पालिका बोर्ड की बै

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 08:49 PM (IST)
तहबाजारी के नाम पर नहीं होगी गरीबों से वसूली

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : गुरुवार को पालिकाध्यक्ष राधा गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पालिका बोर्ड की बैठक हुई। इसमें सबसे पहले अधिशाषी अधिकारी बीडी भट्ट ने वर्ष 2013-14 का आय व्यय ब्यौरा दिया। उन्होंने वर्ष 2014-15 का अनुमानित बजट भी पेश किया। सभासद इशरत बेगम ने कहा कि नगर में जो तहबाजारी के नाम पर फुटपाथ पर दुकान रखे गरीबों से वसूली बंद की जाए। इस पर पालिकाध्यक्ष व सभी सभासदों ने इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी। इसके बाद सीमांत नगर में एक राजकीय नलकूप का निर्माण, किदवई नगर में बारात घर का सुंदरीकरण, नगर में तालाबों में अतिक्रमण से मुक्त कराना व उनका सुंदरीकरण कराना, एक एम्बुलेंस क्रय करना, शव यात्रा हेतु बस का क्रय करने का प्रस्ताव पारित किया। सभासद निजाम मंसूरी ने मांग करते हुए कहा कि नगर के मुख्य स्थानों पर सीसी कैमरे लगाए जायें, गरीब लड़की की शादी में पालिका स्तर से पच्चीस हजार रुपए दान दिया जाए, दिल्ली की तर्ज पर बिजली भुगतान की व्यवस्था आधे दरों पर की जाए। पालिकाध्यक्ष ने सभासदों को आश्वासन दिया कि नगर में अतिक्रमण हटाने के लिए जिलाधिकारी को अतिशीघ्र पत्र लिखकर फोर्स की मांग की जाएगी उसके बाद पूरे नगर में अतिक्रमण अभियान चलाकर नागरिकों को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाई जाएगी। इंदर कुमार गुप्ता, सुरेन्द्र राठौर, सुषमा गुप्ता, धनदेवी, रामबाबू, छविराम, नाहर सिंह यादव, ललित मोहन सिंह, दिनेश चंद्र गुप्ता, चुन्नी बेगम, राहुल यादव आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

ठेके के मिस्त्रियों की छुट्टी

पालिका बोर्ड की बैठक में पेयजल संकट से निबटने के लिए पालिकाध्यक्ष राधा गुप्ता ने कहा कि पालिका में ठेके पर कार्य कर रहे मिस्त्रियों की लापरवाही के कारण कई हैंडपंप खराब हैं। इसकी मरम्मत न होने से नागरिक परेशान हैं। उन्होंने कहा कि 31 मार्च से पालिका में कार्यरत मिस्त्रियों की छुट्टी की जा रही है। उनके स्थान पर पालिका अपने स्तर पर प्राइवेट हैंडपंप मिस्त्रियों से कार्य कराकर उनका भुगतान करेगी। उन्होंने कहा कि नगर में पेयजल संकट से निबटने के लिए सभी वार्डो में चिन्हित स्थानों पर नये हैंडपंप भी लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.