Move to Jagran APP

शीघ्र छह गांवों के ग्रामीणों को घरों में मिलेगा पानी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत विकास महकमे को 2310.39 लाख का बजट स्वीकृत

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
शीघ्र छह गांवों के ग्रामीणों को घरों में मिलेगा पानी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत विकास महकमे को 2310.39 लाख का बजट स्वीकृत हो गया। इसमें जलनिगम को प्रथम किश्त के रूप में 1155.22 लाख का बजट भेजा जा चुका है। शीघ्र ही छह गांवों के ग्रामीणों को ग्रामीण पेयजल योजना का लाभ मिलेगा। इस योजनांतर्गत उन्हें घर में नल खोलते ही पानी उपलब्ध होगा। टंकी का निर्माण होते ही उन्हें सुबह व शाम इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

loksabha election banner

बीते वित्तीय वर्ष 2014-15 में विकास महकमे को त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत दिसंबर माह में 2310.39 लाख का बजट स्वीकृत मिल गई थी। इसमें सहिल्लापुर में मिनी पाइप ग्रामीण पेयजल योजना के तहत टंकी का निर्माण करवाया जा रहा है। इस पर 15 लाख रुपए का खर्च आएगा। इसके निर्माण को जलनिगम विभाग को प्रथम किश्त के रूप में 7.50 लाख रुपए की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। इसी तरह छिबरामऊ के इब्राहिमपुर-निजामपुर में ग्रामीण पेयजल योजना 201.15 लाख, निगोह खास में 160.73 लाख, उमर्दा के औसेर में ग्रामीण पेयजल योजना को 666.23 लाख, उमर्दा के खैरनगर में ग्रामीण पेयजल योजना के तहत 494.37 लाख, उमर्दा के रामपुर मझिला में ग्रामीण पेयजल योजना को 783.91 लाख का बजट स्वीकृत हुआ। इसमें विकास महकमे द्वारा जल निगम विभाग को प्रथम किश्त के रूप में 50 प्रतिशत धनराशि अवमुक्त की जा चुकी है। कर दी जाएगी। शेष धनराशि द्वितीय किश्त के रूप में शीघ्र ही स्थानांतरित की जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी उदय राज यादव ने कहा कि त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत जलनिगम को 50 प्रतिशत के हिसाब से अवमुक्त की जा चुकी है। इतनी धनराशि खर्च होने के बाद दूसरी किश्त में शेष रुपए भेजे जाएंगे। साथ ही निर्माण कार्य करने वाली कार्यदायी संस्था को गुणवत्तापरक कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए जाएंगे। इससे ग्रामीणों को शीघ्र ही ग्रामीण पेयजल योजना का लाभ मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.