Move to Jagran APP

मतदान स्थल के समीप से हटाया अतिक्रमण

झाँसी : पुलिस ने नगर क्षेत्र स्थित सभी मतदान स्थल के समीप से आज अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान पुलिस ने स

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:31 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:31 AM (IST)
मतदान स्थल के समीप से हटाया अतिक्रमण
मतदान स्थल के समीप से हटाया अतिक्रमण

झाँसी : पुलिस ने नगर क्षेत्र स्थित सभी मतदान स्थल के समीप से आज अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान पुलिस ने सड़क के दोनों ओर खड़े दो-पहिया व चार-पहिया वाहनों को खदेड़ दिया।

loksabha election banner

कोतवाल आशीष मिश्रा, सीपरी बा़जार थाना प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह चन्देल, प्रेमनगर थानाध्यक्ष धर्मवीर सिंह, नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक बीएल यादव व सदर बा़जार थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार दुबे ने अपने-अपने क्षेत्र में वाहन चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में स्थित मतदान स्थल के समीप रखी अस्थायी दुकानों को हटवाया। गौरतलब है कि मतदान स्थल से 200 मीटर की दूरी तक पुलिस ने सुरक्षा के विशेष इन्त़जाम किये हैं। वहीं, एसएसपी के निर्देश पर नगर क्षेत्र में दौड़ रहीं यूपी 100 पुलिस की गाड़ियों को ग्रामीण क्षेत्रों व ग्रामीण क्षेत्रों की गाड़ियों को नगर क्षेत्र में तैनात किया गया है।

बीकेडी चौराहा की ओर जाने वालों को आज बदलना पड़ेगा मार्ग

झाँसी : 23 फरवरी की शाम अगर आप बीकेडी चौराहा की ओर जा रहे हैं, तो वैकल्पिक मार्गो का उपयोग करें। मुख्य मार्ग का प्रयोग किया, तो जैम में फँसना तय है।

विधानसभा चुनाव का मतदान कल (23 ़फरवरी) शाम 5 बजे पूरा हो जायेगा। इसके बाद नगर व जनपद क्षेत्रों से 1542 पोलिंग पार्टियाँ बसों से ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) जमा करने के लिए बुन्देलखण्ड डिग्री कॉलिज पहुँचेंगी। बड़ी संख्या में बसें आने से बीकेडी चौराहा पर जैम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। हालाँकि यातायात विभाग के साथ ही पुलिस व्यवस्था बनायेगी, लेकिन इसके बावजूद इस चौराहा पर वाहनों की जबरदस्त भीड़ होगी। वाहन चालकों को असुविधा का सामना न करना पड़े, इसलिए यातायात विभाग ने चालकों को वैकल्पिक मार्गो का उपयोग करने को कहा है। सीपरी बा़जार के कच्चा पुल की ओर से ध्यानचन्द स्टेडियम पर आने वाले वाहनों को शाम 5 बजे की ओर बीकेडी चौराहा की ओर नहीं जाने दिया जायेगा, उन्हें चित्रा चौराहा से आगे का रास्ता तय करना होगा। वहीं, जीवनशाह तिराहा से बीकेडी चौराहा की ओर जाने वाले वाहनों को भी रोका जायेगा। इन वाहनों को खण्डेराव गेट होकर बीकेडी की ओर जाना होगा। शहर की ओर से आने वाले वाहनों को मुन्नालाल पावर के पीछे के रास्ते अथवा चौराहा के किनारे से ग्वालियर रोड की ओर निकाला जायेगा। शाम 5 बजे से देर रात तक पोलिंग पार्टियों की बसों का आना शुरू होगा। पोलिंग पार्टी की बस जीवनशाह तिराहा व अन्य मार्गो से यहाँ आ तो सकतीं हैं, लेकिन वापस जाने के लिए उन्हें ग्वालियर रोड का ही उपयोग करना होगा। वे अन्य मार्गो का उपयोग नहीं कर सकती हैं।

चिन्तन दिवस पर स्काउट्स सम्मानित

झाँसी : स्काउट गाइड के संस्थापक लॉर्ड वेडेन पावेल का जन्म दिवस चिन्तन दिवस के रूप में मनाया गया। चन्द्रशेखर आ़जाद स्काउट दल ने एसपीआइ इण्टर कॉलिज में ़िजला प्रशिक्षण आयुक्त संजीव त्रिपाठी की अध्यक्षता में समारोह आयोजित किया। मुख्य अतिथि एसपीआइ के पुरातन छात्र मनमोहन गेड़ा, सुनील खरे ने लॉर्ड वेडेन पावेल के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारम्भ किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े वर्दीधारी संगठन स्काउट का सदस्य होना सम्मान की बात है। स्काउट गाइड को सम्मानित करते हुये गर्व की अनुभूति हो रही है। उत्कृष्ट सेवा के लिए अतिथियों ने बेस्ट स्काउट्स को सम्मानित किया। इस मौके पर विशेषांक तिवारी, संकेत तिवारी, अभिषेक बंसल, रितिक साहू, शिवम गुप्ता आदि उपस्थित रहे। संगम सिंह ने संचालन व चन्दन सिंह राजपूत ने आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.