Move to Jagran APP

दारू़ल कजा कुरान और हदीस की रोशनी में करेगा फैसला

झाँसी : ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के ऑर्गनाइ़जर का़जी तबरे़ज आलम कासमी की सदारत में शहर के इमा

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:43 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:43 AM (IST)
दारू़ल कजा कुरान और हदीस की रोशनी में करेगा फैसला
दारू़ल कजा कुरान और हदीस की रोशनी में करेगा फैसला

झाँसी : ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के ऑर्गनाइ़जर का़जी तबरे़ज आलम कासमी की सदारत में शहर के इमामों, उलेमाओं, मुफ्ती व सम्मानित लोगों की बैठक मदरसा इस्लामिया महादुल मआरिफ, मस्जिद शहीदैन जीवनशाह में हुई। का़जी तबरेज आलम ने बताया कि झाँसी में दारू़ल क़जा को अमली जामा पहनाने के लिए वर्ष 2014 में प्रस्ताव पारित किया गया था, जिसमें वर्ष 2016 को दारू़ल क़जा शहर में स्थापित करने का ऐलान किया गया था, तभी से कोशिशें जारी थीं। अब इसको मूर्तरूप देना सम्भव हो पा रहा है। का़जी तबरे़ज ने दारू़ल क़जा खोले जाने के फायदों पर रोशनी डालते हुए बताया कि दारू़ल क़जा कुरान और हदीस की रोशनी में फैसले करेगा। इससे पैसे और वक्त की बर्बादी बचेगी। बैठक में निर्णय लिया कि 30 मार्च को दारू़ल क़जा का जलसा होगा, जिसमें का़जी-ए-शरीअत को शपथ दिलायी जाएगी। इस मौके पर नूर अहमद मन्सूरी एडवोकेट, डॉ. इकबाल सिद्दिकी, नईम खान, म़जहर अली, मुफ्ती सिद्दिक नदवी, हाफिज हफीज उद्दीन, उमर अली, हा़जी अ़जी़ज, हा़जी नासिर, हा़जी म़जहर खान, सुल्तान अहमद आदि उपस्थित रहे। मुफ्ती इमरान नदवी ने संचालन व मुफ्ती अफ्फान असदी ने आभार व्यक्त किया।

loksabha election banner

शहीद चन्द्रशेखर आ़जाद को याद किया

झाँसी : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यालय में क्रान्तिकारी शहीद चन्द्रशेखर आ़जाद के शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का आयोजन कॉमरेड दिनेश बैस की अध्यक्षता में किया गया। इसमें लक्ष्मण ंिसह, किसान नेता शिरोमणि राजपूत, आरएस ब्रह्माचारी, रामचरण, रंजना विद्रोही, ऑल इण्डिया स्टूडेण्ट्स फेडरेशन के ़िजलाध्यक्ष संदीप सोनी, शिवा खटीक, रचना सिंह आदि ने विचार व्यक्त करते हुए शहीद चन्द्रशेखर आ़जाद को याद किया। भगवान दास पहलवान ने संचालन व शिरोमणि राजपूत ने आभार व्यक्त किया।

घर में घुसकर पीटा और तोड़फोड़ की

झाँसी : थाना नवाबाद क्षेत्र के कोछाभाँवर में कुछ लोग एक राय होकर एक व्यक्ति के घर में घुस गये और उस पर कुल्हाड़ी से हमले करने के बाद घर में रखे सामान को तोड़ दिया।

कोछाभाँवर निवासी गोविन्द दास कुशवाहा ने नवाबाद पुलिस को बताया कि वह 20 फरवरी को अपने घर में था। तभी गाँव के बल्लू कुशवाहा, बाबू लाल, दीपक हाथों में लाठी-डण्डे और कुल्हाड़ी लेकर आये और गाली गलौज करते हुए हमला कर दिया। जान से मारने की धमकी देते हुए घर में रखे सामान की तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराया मुकदमा

झाँसी : थाना रक्सा के ग्राम इमलिया में मतदान के बाद वोटों को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने पहले एक पक्ष का मुकदमा दर्ज करने के बाद आज दूसरे पक्ष का भी मुकदमा दर्ज कर लिया।

ग्राम इमलिया निवासी रज्जन सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि गाँव के रवि पाठक, भरत पाल निवासी बसाई, अनिल मिश्रा, प्रदीप मिश्रा, मिथुन, राकेश साहू, नरेन्द्र भार्गव, कौशल मिश्रा निवासी इमलिया ने एक राय होकर लाठी-डण्डों व लात-घूसों से उसकी मारपीट कर दी और जाने से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

नौकरी लगाने के नाम पर ठगा

झाँसी : थाना नवाबाद में मुहल्ला खुशीपुरा निवासी श्रीमती प्रियंका सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी बहन की नौकरी बैंक में लगवाने का झाँसा देकर कानपुर देहात निवासी विष्णु दिवाकर ने 5 लाख रुपए, मोबाइल फोन, सोने की जंजीर व अंगूठी ले ली। कई दिनों बाद भी नौकरी नहीं लगी, तो उससे पूछा, तो वह टालने लगा। अब नौकरी लगाने के नाम पर लिये रुपए व जेवर वापस नहीं कर रहा है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.