Move to Jagran APP

चौकीदार ने कोरोना से लड़ने को दिये 31 ह़जार

फोटो ::: 6 बीकेएस 122 झाँसी : किसी को दान देने के लिए बड़े खजाने की नहीं, बड़े दिल का होना ़जरूरी ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 06:08 AM (IST)
चौकीदार ने कोरोना से लड़ने को दिये 31 ह़जार
चौकीदार ने कोरोना से लड़ने को दिये 31 ह़जार

फोटो ::: 6 बीकेएस 122

loksabha election banner

झाँसी : किसी को दान देने के लिए बड़े खजाने की नहीं, बड़े दिल का होना ़जरूरी है। बड़े दिल की एक ऐसी ही मिसाल आज एक रेलकर्मी में देखने को मिली है। झाँसी में वरिष्ठ खण्ड अभियन्ता कार्यालय के अधीन चौकीदार के पद पर कार्यरत ओमप्रकाश पारीक्षत ने कोविड-19 के कारण उत्पन्न हुई परिस्थितियों से पीड़ित लोगों की मदद के लिए कोरोना राहत कोष में 31 ह़जार रुपये का दान दिया है। उन्होंने वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी उल्लास कुमार को चेक सौंपा।

ग्राउण्ड ़जीरो से लॉकडाउन 3.0

फोटो :: 6 बीकेएस 4

- हॉटस्पॉट क्षेत्र में परिन्दा भी पर मारने में सोच रहा है, वहीं इसी क्षेत्र से सटे न्यू रोड़ पर आज दिन भर वाहनों के आवागमन से सड़क भरी रही।

:::

फोटो :: 6 बीकेएस 5

- मिनर्वा चौराहा से फूटा चौपड़ा व सैंयर गेट की ओर जाने वाले इस मार्ग को ़िजला प्रशासन ने कण्टेनमेण्ट एरिया घोषित करते हुए इस क्षेत्र में लोगों के आने-जाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। यदि आप यहाँ जाने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल अभी अपना विचार बदल दीजिए।

::::

फोटो :: 6 बीकेएस 12

- भले ही किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य बन्द हो, भवन निर्माण में लगने वाली सामग्रियों के प्रतिष्ठान बन्द हों, लेकिन निर्माण कार्य में लगने वाली सामग्री बड़े आराम से मिल जाएगी, बस आपकी पकड़ मजबूत होनी चाहिए।

:::

फोटो ::: 6 बीकेएस 11

- लॉकडाउन से बेख़्ाबर यह बालक नंगे पैर सड़क पर मुँह को ढँके बिना बेपरवाह घूम रहा है। शायद इस उम्मीद में कि कोई आये और उसे कुछ खाने को दे जाए।

:::

फोटो ::: 6 बीकेएस 8

- प्रशासन कह रहा है कि जब भी घर से निकलो, सिर पर हेल्मिट और मुँह पर मास्क लगाकर ही निकलो, क्योंकि यह आपकी सुरक्षा के लिए है, लेकिन कुछ लोग समाज में ऐसे भी हैं, जिन्हें न तो अपनी परवाह है और न ही अपने परिवार की। चौराहे पर दो पहिया वाहन चालक को रोककर मास्क पहनने के निर्देश देतीं एनसीसी कैडिट्स।

::::

फोटो ::: 6 बीकेएस 9

- फूटा चौपड़ा क्षेत्र को हॉट-स्पॉट घोषित किया गया है। इस क्षेत्र की प्रत्येक गली में बैरिकेडिंग लगाकर लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

:::

फोटो ::: 6 बीकेएस 7

- इसे हॉटस्पॉट की ही दहशत कहेंगे कि अन्दर ओरछा गेट रोड पर लगाए गए बैरियर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। जहाँ आम दिनों में इस मार्ग पर पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी, वहीं आज अब लोग बेवजह घर से निकलने में कतरा रहे हैं।

::::

फोटो ::: 6 बीकेएस 2

- जेल चौराहे पर आज पुलिस का सख्त पहरा रहा। किसी भी वाहन को बिना चेकिंग के नहीं जाने दिया गया। यदि कोई मास्क पहने नहीं मिला तो उसे खरी-खोटी सुनाई गई। जेल चौराहे पर दो पहिया चालकों को रोककर हेल्मिट और घर से निकलने का कारण पूछता पुलिसकर्मी।

::::

फोटो ::: 6 बीकेएस 3

- यह ऩजारा है जेल चौराहा स्थित मॉडल शॉप का, जहाँ मंगलवार को शराब की दुकानें खुलते ही दुकानों के बाहर ग्राहकों की लम्बी-लम्बी कतार देखने को मिली थी। वहीं, आज शहर की अधिकांश शराब की दुकानों पर सन्नाटा छाया रहा।

::::

फोटो ::: 6 बीकेएस 1

- समझ लो भाई, यदि अकारण घर से निकले तो अब खैर नहीं, चौराहे पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। इलाइट चौराहे पर बाइक चालक को रोककर उससे पूछताछ करतीं एनसीसी कैडिट्स व पुलिसकर्मी।

:::

फोटो ::: 6 बीकेएस 10

झाँसी : मानवता का एक चेहरा यह भी। इस दृश्य को देखकर आप समझ ही गए होंगे कि ठेले पर सब्जी बेच रहे इस युवक को चढ़ाई पर ठेला चढ़ाने में काफी परेशानी हो रही है। पास ही ड्यूटि कर रही एक महिला पुलिस कर्मी उसकी मदद को आगे आयी और हाथ बढ़ाते हुए उस ठेले वाले की मदद की।

फोटो फीचर ::: 6 बीकेएस 13

ई-पास के चक्कर में सोशल डिस्टेन्सिंग से किया किनारा

झाँसी : देश के विभिन्न हिस्सों में फँसे लोगों को अपने शहर वापस लाने के लिए ई-पास की सुविधा लागू कर दी गयी है। कलेक्ट्रेट में ई-पास का लाभ लेने के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग पहुँच रहे हैं, लेकिन इस दौरान वे सोशल डिस्टेन्सिंग का कतई पालन नहीं कर रहे हैं। मजेदार बात तो यह है कि यहाँ कोई भी प्रशासनिक अधिकारी या पुलिसकर्मी उन्हें रोकने व टोकने वाला नहीं है।

नरेन्द्र सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.