Move to Jagran APP

मायावती को संविधान पर विश्वास नहीं

झाँसी : राष्ट्रपति पद के लिए राजग प्रत्याशी को समर्थन देने पर रुख स्पष्ट नहीं करने वाली बसपा सुप्रीम

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 12:45 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 12:45 AM (IST)
मायावती को संविधान पर विश्वास नहीं
मायावती को संविधान पर विश्वास नहीं

झाँसी : राष्ट्रपति पद के लिए राजग प्रत्याशी को समर्थन देने पर रुख स्पष्ट नहीं करने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती व अन्य दलों पर प्रभारी मन्त्री ने सीधा हमला किया। कहा- राष्ट्रपति किसी दल विशेष का नहीं होता है। समर्थन न देने वालों को संविधान पर विश्वास नहीं है। बिहार के मुख्यमन्त्री द्वारा समर्थन पर सहमति जताने पर उन्होंने बधाई भी दी।

prime article banner

सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रभारी मन्त्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि रामनाथ कोविन्द बिहार के राज्यपाल थे। भाजपा में नहीं। राजग ने उन्हें जाति, धर्म या दल के आधार पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। मायावती के योग दिवस पर दिए गए फिजूलखर्ची के बयान पर भी प्रभारी मन्त्री ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश योगमय हो गया है। जगह-जगह योग शिविर लगाए गए हैं, इनमें सरकारी धन का दुरुपयोग कहाँ हो रहा है? प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी चिकित्सकों को लेकर भी प्रभारी मन्त्री ने तीखे तेवर दिखाए। उन्होंने सीएमओ को जाँच के निर्देश दिए तथा अगले दौरे पर मेडिकल कॉलिज में स्वयं जाँच करने का आश्वासन भी दिया। प्रभारी मन्त्री ने झाँसी में हवाई अड्डे को लेकर जल्द भारत सरकार के उड्डयन मन्त्री से वार्ता करने व बस स्टैण्ड एवं ट्रांस्पोर्ट नगर के लिए पहल करने का भरोसा भी दिलाया। इस अवसर पर सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत, मऊरानीपुर विधायक बिहारी लाल आर्य, संजीव श्रृंगीऋषि, रवीन्द्र शुक्ल आदि उपस्थित रहे।

बबीना ट्रीटमेण्ट प्लाण्ट की होगी जाँच

प्रभारी मन्त्री ने बताया कि बबीना स्थित ट्रीटमेण्ट प्लाण्ट में गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हुई है। इस सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों से जवाब माँगा गया, लेकिन सन्तोष जनक जवाब नहीं मिला। उन्होंने भारत सरकार के सेवानिवृत्त अभियन्ता से विस्तृत जाँच कराने के निर्देश दिए तथा 3 माह में रिपोर्ट तलब की। इसके साथ ही पेयजल महायोजना पर भी शक जाहिर किया। प्रभारी मन्त्री ने कहा कि 950 करोड़ की परियोजना के टेण्डर 6 भागों में कराए गए, जो नियम संगत नहीं है। उन्होंने ़िजलाधिकारी को 3 विभागों के अभियन्ताओं की कमिटि बनाकर जाँच कराने के निर्देश दिए।

15 दिन में होगा गढ्डामुक्ति का सत्यापन

प्रभारी मन्त्री ने कहा कि विभागों ने सड़कों के गड्ढामुक्ति की रिपोर्ट दी है। इसकी जाँच कराई जाएगी। उन्होंने ़िजलाधिकारी को निर्देश दिए कि ़िजला स्तरीय अधिकारियों को लगाकर गढ्डामुक्ति, सड़क नवीनीकरण व विशेष मरम्मत का अलग-अलग सत्यापन कराते हुए 15 दिन में रिपोर्ट प्रेषित करें।

खिरकपट्टी सड़क की गेंद डीएम के पाले में

आर्मी क्षेत्र में पड़ने वाले खिरकपट्टी व भट्टागाँव की सड़क का मामला अब ़िजलाधिकारी के पाले में आ गया है। प्रभारी मन्त्री ने कहा कि ़िजलाधिकारी सैन्य अफसरों से वार्ता कर इस समस्या का निराकरण कराएंगे। आवश्यकता पड़ी तो वह भी आर्मी से अनुरोध कर ग्रामीणों को रास्ता दिलवाने का प्रयास करेंगे।

अखिलेश सही होते तो जनता दण्ड नहीं देती

प्यासे बुन्देलखण्ड को ट्रेन से पानी उपलब्ध कराने को लेकर तत्कालीन सपा सरकार द्वारा दागे गए सवालों को लेकर चर्चा करते हुए प्रभारी मन्त्री ने कहा कि अगर अखिलेश की बात सही होती तो बुन्देलखण्ड की जनता दण्ड नहीं देती। यहाँ की सभी 19 सीटों पर भाजपा का आना ही उनके तथ्यों को प्रमाणित करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.