Move to Jagran APP

योग दिवस के अभ्यास पर समिति की ऩजर

झाँसी : अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jun 2017 12:58 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jun 2017 12:58 AM (IST)
योग दिवस के अभ्यास पर समिति की ऩजर
योग दिवस के अभ्यास पर समिति की ऩजर

झाँसी : अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को योग का अभ्यास कराया जा रहा है। 19 जून से जि़लाधिकारी द्वारा गठित समिति इस योग अभ्यास को देखेगी।

loksabha election banner

ध्यानचन्द स्टेडियम में पतंजलि के योग प्रशिक्षक लगातार लोगों को योग दिवस में होने वाले योग का अभ्यास करा रहे हैं। जि़लाधिकारी ने योग अभ्यास के लिए समिति गठित की है, समिति हो रहे अभ्यास पर 19 जून से नज़र रखेगी और सुधार करेगी। योग दिवस का लाइव टेलिकास्ट भी किया जाएगा। योग दिवस में स्कूली बच्चों को भी जोड़ा जाएगा। इधर, योग कार्यक्रम को लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।

पूरे बुन्देलखण्ड में घूमेगा जीएसटी रथ

झाँसी : उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल व्यापारी सेना की बैठक केन्द्रीय अध्यक्ष संजय पटवारी के मुख्य आतिथ्य में हुई। उन्होंने कहा कि जीएसटी के पंजीयन तथा ऑन लाइन प्रक्रिया में व्यापारियों को कई कठिनाई आ रही हैं। इसको लेकर व्यापार मण्डल पूरे बुन्देलखण्ड में रथयात्रा का आयोजन करने जा रहा है। इसके चलते तकनीकि जानकार बाजार में व्यापारियों को ऑन लाइन जीएसटी के बारे में बताएंगे। रथयात्रा भ्रमण के लिए 6 सदस्यीय समिति बनायी गयी है। उन्होंने बताया कि जीएसटी के सरलीकरण तथा विसंगतियों को दूर करने के लिए एक प्रतिनिधि मण्डल केन्द्रीय वित्त मन्त्री से मिलेगा। बैठक में स्वास्थ लाभ लेकर लौटे व्यापारी नेता का स्वागत किया गया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष सन्तोष साहू, जि़ला महामन्त्री संजय सर्राफ, जि़ला कोषाध्यक्ष सुनील नैनवानी, केदार नाथ राय आदि ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता व्यापारी सेना के जि़लाध्यक्ष शकील खान ने की। बैठक में नगर संरक्षक प्रभुदयाल साहू, प्रदीप गुप्ता, शशिकान्त कारलेकर, पंकज शुक्ला, शेख नफीस कुरैशी, विनोद साहू बरुआसागर आदि उपस्थित रहे। संचालन कोषाध्यक्ष अतिम सेठ व आभार जि़ला उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता ने व्यक्त किया।

बीएड : 265 ने करायी काउन्सिलिंग

झाँसी : बीएड काउन्सिलिंग प्रक्रिया में आज पंजीकृत 673 अभ्यर्थियों में से 265 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर काउन्सिलिंग में हिस्सा लिया। इनमें से 245 ने शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों का सत्यापन कराया। इनमें से 243 ने फीस जमा करायी।

अब कम्प्यूटर पर प्रदर्शित नहीं होगा ओपीटी

संयोजक लखनऊ विवि ने अभ्यर्थी के ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) नहीं मिलने पर रीसेण्ट कर दोबारा ओटीपी की प्रक्रिया पर संशोधन होगा। अभी दोबारा ओटीपी लेने पर यह कम्प्यूटर की स्क्रीन में भी प्रदर्शित हो रहा है, जिससे कई साइबर ढाबा संचालक एसएफएस कॉलिज से मिलकर इसका दुरुपयोग कर रहे थे।

28 तक कॉलिज चयन का मौका

बीएड काउन्सिलिंग में किन्हीं कारणों से कॉलिज चयन नहीं कर पाए अभ्यर्थी 28 तक कॉलिज चयन कर सकेंगे। पर, पहले चयन कर चुके अभ्यर्थियों को यह मौका नहीं मिलेगा।

भेल में समस्याओं को लेकर आन्दोलन कल से

झाँसी : संविदा श्रमिक संघ भेल ने अपर महाप्रबन्धक भेल को ज्ञापन देकर कानपुर श्रम आयुक्त के निर्णय के अनुसार महँगाई भत्ता नहीं देने तथा प्रदेश सरकार के निर्णय के तहत वेज रिवीजन नहीं करने समेत अन्य मुद्दों को लेकर 19 जून से आन्दोलन की चेतावनी दी है। इसके तहत पहले दिन द्वार सभा, 24 जून को काला फीता बाँधकर विरोध प्रदर्शन तथा 30 जून को प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन अध्यक्ष मान प्रताप व महामन्त्री नरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.