Move to Jagran APP

बबीना स्टेशन रोड पर बैरियर लगाने की शिकायत

झाँसी : बबीना के लोगों ने आज फिर जि़ला मुख्यालय आकर स्टेशन रोड पर रास्ता बाधित करने की शिकायत की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 01:29 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:29 AM (IST)
बबीना स्टेशन रोड पर बैरियर लगाने की शिकायत
बबीना स्टेशन रोड पर बैरियर लगाने की शिकायत

झाँसी : बबीना के लोगों ने आज फिर जि़ला मुख्यालय आकर स्टेशन रोड पर रास्ता बाधित करने की शिकायत की है। आज ़िजलाधिकारी के नाम दिए ज्ञापन पर स्टेशन रोड पर सेना द्वारा बैरियर लगाकर रास्ता रोकने की बात कही है। इसमें कहा गया कि स्टेशन जाने वालों को परेशान किया जा रहा है, जिससे इसी रोड पर स्थित पोस्ट ऑफिस व बिजली विभाग के कार्यालय जाने में दिक्कत हो रही है। इधर, ज्ञापन में बबीना से टपरियन गाँव जाने में भी लोगों को दिक्कत होने की बात कही।

loksabha election banner

शिवाजी नगर में आबादी के बीच से शराब की दुकान हटाने की माँग

झाँसी : शिवाजी नगर के लोगों ने ़िजलाधिकारी के नाम ज्ञापन देकर आबादी के बीच शराब की दुकान को हटाने की माँग की है। ज्ञापन में कहा गया कि नारायण बाग रोड पर खोला गया शराब का ठेक मानकों के विपरीत है। इस ठेके के 500 मीटर के अन्दर कन्या स्कूल व कन्या महाविद्यालय हैं। 100 मीटर की दूरी पर प्राचीन माता का मन्दिर है। साथ ही विवाह घर भई हैं। इससे आसपास अराजक व शराबियों का जमाबड़ा रहता है। यहाँ नारायण बाग में सुबह-शाम को घूमने आने वाले लोग भी शराब के ठेके से परेशान हैं। पार्षद राघवेन्द्र कुशवाहा, दयाल चन्द्र कुशवाहा, पवन, धर्मेन्द्र, चन्द्रप्रकाश आदि ने ठेका हटाने की माँग की है।

खुशीपुरा क्षेत्र में परिसीमन को दुरुस्त करने को ज्ञापन

झाँसी : खुशीपुरा द्वितीय के पार्षद राज बिहारी राय के नेतृत्व में ़िजलाधिकारी के नाम ज्ञापन देकर खुशीपुरा द्वितीय वॉर्ड 14 के बीच घनी बस्ती में स्थित नगरिया कॉलनि को खुशीपुरा प्रथम वॉर्ड 9 में जोड़ दिया गया है। इसी प्रकार मदक खाना जो अभी वॉर्ड 35 में शामिल है, उसे खुशीपुरा प्रथम के स्थान पर द्वितीय में जोड़ा जा रहा है। इससे विकास कार्य कराने के साथ लोगों को अपने पार्षद से मिलने में भी दिक्कत आ सकती है। इसीलिए इन तीनों वॉर्ड से परिसीमन को ठीक कर भौगोलिक स्थिति के हिसाब से करने को कहा गया। इस अवसर पर किशोरी लाल रायकवार व अन्य लोग उपस्थित रहे।

- सीपरी बा़जार मसीहागंज के पार्षद बाल स्वरूप साहू ने नगर आयुक्त के नाम दिए प्रार्थना पत्र में कहा गया कि मसीहा गंज वॉर्ड नम्बर 53 में दो किलोमीटर से अधिक दूर के क्षेत्र को जोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को मतदान करने तथा बाद में पार्षद से मिलने में काफी दिक्कतें आएंगी। उन्होंने परिसीमन को दुरुस्त करने की माँग की है।

लहरगिर्द में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

झाँसी : लहरगिर्द के एफसीआइ गोदाम के पास के लोगों ने आज ़िजलाधिकारी को दिए ज्ञापन में पीने के पानी की किल्लत से छुटकारा दिलाने की माँग की है। ज्ञापन में कहा गया कि लहरगिर्द क्षेत्र में एक हैण्डपम्प है, वह भी सूख गया है। इससे लोगों को पानी भरने के दूर तक जाना पड़ता है। लोगों ने दो हैण्डपम्प लगाकर पानी की समस्या से निजात दिलाने की माँग की है।

- बाहर दतिया गेट नकटा चौपड़ा के लोगों ने हैण्डपम्प नहीं होने से पानी की दिक्कत होने की शिकायत की है। लोगों को किसी भी कार्यक्रम के लिए पानी खरीदना पड़ता है। इसके लिए जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों को कई बार समस्या बतायी जा चुकी है।

राशन कार्ड बनाने की माँग

बिजौली निवासी सुनीता ने प्रार्थना पत्र देकर बीपीएल राशन कार्ड बनाने की माँग की है। उसकी पुत्री टीवी रोग से ग्रस्त है और कार्ड नहीं होने से इलाज कराने में दिक्कत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.