Move to Jagran APP

आरटीओ विभाग सिखायेगा ऑन लाइन टैक्स जमा करना

झाँसी : व्यवसायिक वाहनों का टैक्स ऑन लाइन प्रक्रिया से जमा कराने की योजना शुरू हुये 4 वर्ष हो गये, ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Mar 2017 01:06 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2017 01:06 AM (IST)
आरटीओ विभाग सिखायेगा ऑन लाइन टैक्स जमा करना
आरटीओ विभाग सिखायेगा ऑन लाइन टैक्स जमा करना

झाँसी : व्यवसायिक वाहनों का टैक्स ऑन लाइन प्रक्रिया से जमा कराने की योजना शुरू हुये 4 वर्ष हो गये, लेकिन योजना ने गति नहीं पकड़ी, जिससे विभाग चिन्तित है। योजना में ते़जी लाने के लिए विभाग ने प्रशिक्षण देने की तिथि घोषित कर दी है।

loksabha election banner

सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) विवेक शुक्ल ने बताया कि परिवहन व्यवसायियों को सुविधा देने के लिए नवम्बर 2013 में व्यवसायिक वाहनों का टैक्स ऑनलाइन माध्यम से जमा किये जाने की योजना लागू की गयी थी। वाहन स्वामियों को विशेष जानकारी न होने के कारण योजना ने गति नहीं पकड़ी। इसके चलते आज भी लोग आरटीओ कार्यालय आकर लाइन में लगकर टैक्स जमा करते हैं। योजना को गति देने के लिए विभाग ने 23 मार्च की शाम 4 बजे आरटीओ कार्यालय में कार्यशाला के आयोजन का निश्चय किया है, जिसमें ऑनलाइन टैक्स जमा करने की प्रक्रिया एवं उससे प्राप्त होने वाले लाभ को पावर पॉइण्ट प्रे़जेण्टेशन इत्यादि के माध्यम से जानकारी दी जायेगी।

दुष्कर्म के आरोपियों को बचाने का आरोप

झाँसी : पुलिस उप महानिरीक्षक शरद सचान को प्रार्थना पत्र देकर मऊरानीपुर के ग्राम सिंगवारा निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि 13 जनवरी को 3 लोगों ने घर में घुसकर उसकी पुत्री के साथ दुष्कर्म कर धमकी दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि 2 आरोपियों गिरफ्तार नहीं कर रही। वे लोग फरार घूमकर राजीनामा के लिए परेशान कर रहे हैं। प्रार्थना पत्र में आरोपियों को गिरफ्तार कराने की माँग की गयी है।

जमकर हुई वाहन चेकिंग

झाँसी : सीपरी बा़जार थाना प्रभारी चन्द्रकेश सिंह की टीम ने शनिवार को मसीहागंज स्थित राजमार्ग पर वाहन चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने दो-पहिया वाहन पर हेल्मिट न पहनने, 3 सवारी बैठने, अभिलेख न दिखाने तथा चार-पहिया वाहनों पर काली फिल्म लगी होने पर कार्यवाही की। चेकिंग के दौरान पुलिस ने 5800 रुपये शमन शुल्क वसूल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.