Move to Jagran APP

सौदागार हैं पीएम

झाँसी : चुनावी बेला पर सपा-कांग्रेस गठबन्धन के शीर्ष नेताओं ने झाँसी के जीआइसी मैदान पर भाजपा व बसपा

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:49 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:49 AM (IST)
सौदागार हैं पीएम
सौदागार हैं पीएम

झाँसी : चुनावी बेला पर सपा-कांग्रेस गठबन्धन के शीर्ष नेताओं ने झाँसी के जीआइसी मैदान पर भाजपा व बसपा पर जमकर हमला बोला। खासकर उनके निशाने पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी रहे। मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने झाँसी व यूपी को भाषण में केन्द्रित रखा और विकास कार्य गिनाकर गठबन्धन प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

loksabha election banner

रैली को सम्बोधित करते हुए मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव देश को दिशा दिखाने वाला चुनाव है। भाजपा पर तंज कसते हुए बोले कि झाँसी आएं और अच्छे दिन वालों की बात न करें, तो कैसे चलेगा? कहा- पीएम को भाषण देने में पसीना पोंछना पड़ रहा है, ब्लड प्रेशर चेक कराने की बातें कर रहे हैं। यकीन दिलाते हैं कि सातों चरण पूरा होने के बाद सभी भाजपा नेता ब्लड प्रेशर चेक कराते दिखेंगे। झाँसी में फ्लाई ओवर, मेडिकल कॉलिज में बढ़ाये बेड, समाजवादी पेंशन, समाजवादी राहत पैकेट, लैपटॉप, एक्सप्रेस-वे, फोर लेन सड़क आदि विकास कार्य गिनाकर झाँसी सदर सीट से गठबन्धन प्रत्याशी राहुल राय व बबीना सीट से प्रत्याशी यशपाल यादव को जिताने की अपील की। वे यहीं नहीं रुके - बसपा पर तंज कसते हुए बोले कि बुआ भाजपा के साथ तीन बार रक्षाबन्धन मना चुकी हैं, फिर इस बार यही उम्मीद सजाये बैठी हैं, उनसे सावधान रहें। इसके बाद मंच पर राहुल गाँधी ने माइक सँभाला। उन्होंने पीएम को सौदागर की संज्ञा देते हुए कहा कि वे हमेशा कुछ लेने के बाद देने की बात करते हैं, और देते भी नहीं। कहा- बिहार हारने के बाद उनके मुँह से बिहार शब्द नहीं निकला, अब 2019 तक उत्तर प्रदेश का नाम भी नहीं निकलेगा। देश के 50 बड़े परिवारों का कर्ज माफ किया, किसानों के लिए कुछ नहीं किया। लोकसभा चुनाव के दौरान बनारस पहुँचकर माँ गंगा से कई वादे कर आये थे, आज तक एक भी वादा पूरा नहीं किया। बुन्देलखण्ड के हस्तशिल्प व्यवसाय को ऑक्सिजन देने के वादे के साथ ही केन्द्र द्वारा भेजे खाली टैंकरों पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा- भाजपा को उत्तर प्रदेश में हराकर पीएम को थोड़ा आराम देंगे, फिर 2019 में पूरे समय का आराम उन्हें मिल जाएगा। उन्होंने जोड़ा कि हम उनकी तरह झूठे वादे नहीं कर रहे। मीडिया पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में भाजपा की जीत पहले ही दिखा दी थी, बाद में परिणाम कुछ और आया।

प्रत्याशियों के लिए की दिल से जिताने की अपील

अखिलेश व राहुल ने जनता व कार्यकर्ताओं से झाँसी से गठबन्धन प्रत्याशी राहुल राय व बबीना से प्रत्याशी यशपाल को विशेष रूप से जिताने की अपील की। कहा कि जैसे दो युवाओं का गठबन्धन हुआ है, उसी प्रकार दोनों सीटों से युवा प्रत्याशियों को जितायेंगे, तो विकास होगा, युवाओं को एक मौका अवश्य दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.