Move to Jagran APP

घटवाहा में मिला बड़े स्तर पर बालू का अवैध खनन

प्रतापपुरा (टीकमगढ़) : कलेक्टर प्रियंका दास अपने वादे पर खरी उतरीं। बालू के अवैध खनन की शिकायत को उन

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 12:43 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 12:43 AM (IST)
घटवाहा में मिला बड़े स्तर पर बालू का अवैध खनन

प्रतापपुरा (टीकमगढ़) : कलेक्टर प्रियंका दास अपने वादे पर खरी उतरीं। बालू के अवैध खनन की शिकायत को उन्होंने गम्भीरता से लेते हुए इसके ख़्िाला़फ कार्यवाही छेड़ दी है। उनके आदेश पर पुलिस व प्रशासनिक टीम शुक्रवार को घटवाहा पहुँची और जाँच-पड़ताल की। हालांकि, पहले से भनक लगने पर आरोपी मौके पर नहीं मिले, लेकिन शिकायत की पुष्टि हो गई है।

loksabha election banner

तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल और एसडीओपी माहौर टीम के साथ घटवारा पहुँचे, इससे पहले ही खनन माफिया भाग निकले थे। अवैध खनन में लिप्त कोई वाहन भी टीम के हाथ नहीं लग सका। टीम को मौके पर अवैध खनन होने के सुबूत ़जरूर मिले हैं। तहसीलदार ने बताया की घटवाहा में बड़े स्तर पर अवैध खनन किया जा रहा है। खनन से आसपास के किसान भी परेशान हैं। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को भेजकर इन अवैध खनन करने वालों के ख़्िाला़फ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

सत्ता पक्ष से जुड़े हैं आरोपी

याद रहे कि मंगलवार को कलेक्टर ने ओरछा में जनसुनवाई की थी। घटवाहा के किसान चुन्नीलाल खंगार ने कलेक्टर को शिकायत करते हुए बताया था कि उसकी भूमि से ़जबरदस्ती बालू का खनन किया जा रहा है। दबंग भाजपा से जुड़े हैं और उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। उसे डराने के लिए हवाई फायर किए गए। तब मामले में कलेक्टर ने जाँच का भरोसा दिया था। बता दें कि इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से भी की जा चुकी थी।

प्रशासन को दी आत्मदाह की चेतावनी

आरोपी किसान की भूमि को अपना बता रहे हैं। पीड़ित के अनुसार आरोपी उसकी ़जमीन पर ़कब़्जा करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने प्रशासन पर पत्र देकर दबाव डाला। पत्र में कहा गया कि अगर उन्हें भूमि नहीं मिलती है, तो वे आत्मदाह कर लेंगे। मामले में टीकमगढ़ प्रतिनिधि ने कलेक्टर से जानकारी चाही, लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। चर्चा है कि प्रशासन बड़ी कार्यवाही की तैयारी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.