Move to Jagran APP

ऩकली स्पेयर पाट्र्स बेचने वाली दुकानों पर दबिश

झाँसी : कम्पनि के नाम का इस्तेमाल कर ऩकली पा‌र्ट्स का काला कारोबार करने वाले ऑटो पा‌र्ट्स की दुकान

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 01:28 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 01:28 AM (IST)
ऩकली स्पेयर पाट्र्स बेचने वाली दुकानों पर दबिश

झाँसी : कम्पनि के नाम का इस्तेमाल कर ऩकली पा‌र्ट्स का काला कारोबार करने वाले ऑटो पा‌र्ट्स की दुकान पर कम्पनि के ऑपरेशन मैनेजर ने पुलिस के साथ दबिश दी। 5 दुकानों पर ऩकली पा‌र्ट्स पाये गये, जिस पर पुलिस ने मु़कदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

ब़जाज कम्पनि के ऑपरेशन मैनेजर अजित सिंह ने नवाबाद पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनको सूचना मिली थी कि कम्पनि के नाम पर यहाँ ऩकली पा‌र्ट्स बेचे जा रहे हैं। इस पर आज वह जाँचकर्ता सतीश चन्द्र व सहयोगी गौरव सिंह ने जेल चौराहा के पास गुरू कृपा इण्टरप्राइ़िज़ज, गुप्ता ऑटो पा‌र्ट्स, नैशनल ऑटो पा‌र्ट्स ऐण्ड रिपेयरिंग, पवित्रा ऑटो सेण्टर के यहाँ चेकिंग की। तहरीर में बताया कि इनकी दुकानों पर बजाज के नाम पर ऩकली पा‌र्ट्स बेचने के लिए रखे पाये। पत्र में बताया कि बजाज कम्पनि गाड़ियों के स्पेयर पा‌र्ट्स बनाती व बेचती है। उनके नाम पर नकली पा‌र्ट्स बेचे जा रहे थे, जो अपराध है। पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर मु़कदमा दर्ज किया जा रहा है।

पावर हाउस की जर्जर दीवार ने दूसरी दीवार भी गिरायी

झाँसी : मुन्नालाल पावर हाउस की चहारदीवारी और लोहा व्यावसायी के गोदाम की दीवार के बीच से निकले नाले ने पावर हाउस की चहादीवारी को जर्जर कर दिया। बीते रो़ज नाले में बारिश का पानी भरने से जर्जर दीवार तो गिरी ही, उसने अपने साथ लोहा व्यापारी के गोदाम की दीवार को भी गिरा दिया।

व्यापारी विनोद अग्रवाल ने बताया कि बीकेडी चौराहा से मुन्नालाल पावर हाउस के पीछे से एक नाला मेहँदी बाग की तरफ जाता है। नाले की दूसरी तरफ उनके गोदाम की दीवार है। पावर हाउस के पीछे की बाउण्ड्री जर्जर हो गयी है और यहाँ बने झड़ाऊ शौचालय का गन्दगी नाले में गिरती है। बीते रो़ज बारिश का पानी भरने से पावर हाउस की बाउण्ड्री उसके गोदाम की बाउण्ड्री पर गिर गयी, जिससे पावर हाउस के साथ ही उसके गोदाम की बाउण्ड्री भी टूट गयी।

रविवार को भी खुले रहेंगे बिजली के बिल काउण्टर

झाँसी : बिजली विभाग के अधीक्षण अभियन्ता राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बिजली विभाग के बिल काउण्टर 28 अगस्त को रविवार के अवकाश पर भी खुले रहेंगे। उपभोक्ता प्रात: 9 से 5 बजे तक बिल जमा कर सकते हैं।

बिना कांग्रेस के आधुनिक भारत की कल्पना बेमानी : डॉ. मीना

झाँसी : 'कांग्रेस एक संस्था या व्यक्तियों का समूह नहीं है। एक सोच है, जो देश के कोने-कोने में समाहित है। हर शहर, हर गाँव, हर घर में कांग्रेस है। यह वह सोच है, जो देश को साथ में जोड़े रखती है। बिना कांग्रेस के आधुनिक भारत की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।' यह बात उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव डॉ. मीना सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

उन्होंने केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले दो सालों में बहुत वायदे किये और कहा कि अच्छे दिन आयेंगे। ह़की़कत में क्या बदला? देश के ़गरीब और कमजोर तबके के लोगों को नकारा जा रहा है। उनके ऊपर बर्बर जुल्म हो रहे हैं। किसानों को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को ़जरूरत विकास की है, जो कांग्रेस सरकार ही दे सकती है। इस दौरान ़िजलाध्यक्ष नीता अग्रवाल, नगर अध्यक्ष सरला भदौरिया, सचिव उमा शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष जमुना झा समेत अनेक महिला पदाधिकारी उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.