Move to Jagran APP

शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण की फीस में वृद्धि

झाँसी : शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण के शुल्क में काफी बढ़ोत्तरी कर दी गयी। यह बढ़ोत्तरी आयुध नियमावली

By Edited By: Published: Sat, 27 Aug 2016 01:17 AM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 01:17 AM (IST)
शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण की फीस में वृद्धि

झाँसी : शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण के शुल्क में काफी बढ़ोत्तरी कर दी गयी। यह बढ़ोत्तरी आयुध नियमावली के अनुसार की गयी है।

loksabha election banner

शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण की फीस पहले बहुत कम थी। राइफल का नवीनीकरण शुल्क 90 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये, रिवाल्वर एवं पिस्टल 150 से बढ़ाकर 500 रुपये तथा एक नाली व दो नाली बन्दूक के नवीनीकरण का शुल्क 60 से बढ़ाकर 500 रुपये व टोपीदार बन्दूक के नवीनीकरण का शुल्क 15 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया।

चतुर्वेद शतकम् यज्ञ का आयोजन

झाँसी : वेद प्रचार सप्ताह के अन्तर्गत महिला आर्य समाज शहर के तत्वावधान में 28 से 30 अगस्त तक आर्य समाज शहर पुरानी पसरट में चतुर्वेद शतकम् यज्ञ का आयोजन किया गया है। 28 व 29 अगस्त को प्रतिदिन प्रात: 8 बजे से 10.30 बजे तक एवं सायं 4 से 6 बजे तक यज्ञ एवं प्रवचन होंगे। 30 अगस्त को मंगलवार को प्रात: 9.30 से 12.30 बजे तक यज्ञ की पूर्णाहुति होगी। यज्ञ ब्रह्मा आचार्या पवित्रता जी सासनी होंगी तथा वेद पाठ सासनी गुरूकुल की कन्याओं द्वारा किया जायेगा।

आभूषण व रुपये चोरी

झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के नारायण बाग रोड डड़ियापुरा में चोरों ने मकान को निशाना बनाया और लोहे की जाली काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। डड़ियापुरा निवासी कमरुद्दीन ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि 25/26 अगस्त की रात में वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर में सो रहे थे। इसी दौरान अज्ञात चोर ने लोहे की जाली काट दी और मकान के अन्दर घुसकर अलमारी का ताला तोड़ दिया और सोने-चाँदी के आभूषण, 86 ह़जार रुपये ऩकद व एक डिब्बे में रखे राइफल के कारतूस चुरा ले गए। पुलिस ने मु़कदमा दर्ज कर लिया।

दम्पति की पिटायी

झाँसी : प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ईसाईटोला में किसी बात को लेकर कुछ लोगों ने दम्पति की पिटाई कर दी, जिससे वे घायल हो गये। किशन व उसकी पत्‍‌नी मिथिला को ़िजला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। पीड़ित पक्ष ने पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की।

4 ने की आत्महत्या की कोशिश

झाँसी : विभिन्न स्थानों पर कतिपय कारणों के चलते 4 लोगों ने विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। कोतवाली क्षेत्र के गन्दीगर टपरा निवासी सन्तोष कुमार (53), मोहल्ला अलीगोल खिड़की निवासी साबिया पत्‍‌नी अबरार (22), नगरा निवासी जॉन पैडिक की पत्‍‌नी सुनीता (22) व गोविन्द चौराहा निवासी गोलू (21) को हालत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

सड़क दुर्घटनाओं में 2 घायल

झाँसी : स्टेशन रोड पर लक्ष्मीनारायण मन्दिर के समीप आपे की टक्कर से एक व्यक्ति घायल हो गया और ऐक्टिवा क्षतिग्रस्त हो गयी। सिजरिया कॉलनि निवासी सैयद उवेद अली (40) को मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

- इलाइट चौराहा के पास ऐक्टिवा सवार को बचाने के प्रयास में बाइक फिसलने से सिविल लाइन निवासी राजेन्द्र सिंह घायल हो गए।

युवक को हॉकी से पीटा

झाँसी : बबीना थाना क्षेत्र के गोचीखैरा में एक दबंग ने हॉकी से बाबूलाल पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। घायल को मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया। पीड़ित ने पुलिस से दबंग के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.