Move to Jagran APP

लूट की सूचना पर दौड़ी पुलिस, एक को पकड़ा

झाँसी : सीपरी बा़जार क्षेत्र में दिन में एक लूट की घटना के बाद शाम को जब फिर वायरलेस में लूट की सूचन

By Edited By: Published: Sat, 21 May 2016 01:51 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 01:51 AM (IST)
लूट की सूचना पर दौड़ी पुलिस, एक को पकड़ा

झाँसी : सीपरी बा़जार क्षेत्र में दिन में एक लूट की घटना के बाद शाम को जब फिर वायरलेस में लूट की सूचना आयी, तो पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने लूटकर भाग रहे कार सवारों को पीछा किया और एक को पकड़ लिया, जबकि दो भागने में सफल हो गये। पकड़ने के बाद मामला ही बदल गया - आरोपी युवक पेट्रोल पम्प पर अपनी कार में पेट्रोल भरवाने के बाद बिना पैसे दिए भाग रहे थे।

prime article banner

थाना सीपरी बा़जार के पाल कॉलनि के पास मदन फ्यूल पम्प है। शाम को वहाँ पर कार पर सवार 3 युवक आये, कार में 3 ह़जार रुपए का पेट्रोल भरवाया और रुपए दिये बिना गाड़ी को ते़ज भगाते हुए भाग निकले। सेल्समैन ने पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना दी कि कार सवार बदमाश पेट्रोल पम्प पर लूटकर ग्वालियर रोड से मेडिकल कॉलिज बाइपास की ओर भाग गये हैं। वायरलेस पर सूचना मिलते ही सभी चीता मोबाइल सक्रिय हो गयी। चीता मोबाइल नम्बर 28 के सिपाही लाखन सिंह व रामप्रताप सिंह ने कार का पीछा किया, तो कार सवार बाइपास सड़क से उतर कर नारायण बाग रोड की तरफ भागे और वहाँ पर एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी। सिपाहियों ने कार सवार एक युवक को पकड़ लिया। पकड़े गये युवक ने अपना नाम शाहरुख निवासी सैंयर गेट बताते हुए कहा कि वह अपने दो दोस्तों हँसारी निवासी यश अग्रवाल व सैंयर गेट निवासी राइल कुरैशी के साथ कार से पी़जा खाने के लिये निकले थे। इसके बाद वह कार से ग्वालियर रोड की तरफ चले गये और पेट्रोल पम्प पर 3 ह़जार रुपए का कार में पेट्रोल भरवाया और फिर भाग खड़े हुए। शाहरुख ने पुलिस को बताया कि उसके दोस्त तो बीच रास्ते में उतर गये, और वह पकड़ गया। प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि पेट्रोल पम्प का सेल्समैन तहरीर लेकर आ रहा है। उसके आधार पर आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही नारायण बाग के पास साइकिल सवार को टक्कर मारने का मु़कदमा कोतवाली में दर्ज किया जाएगा।

रात के वक्त न हो विद्युत कटौती

- शब-ए-बरात को लेकर कोतवाली में हुयी शान्ति समिति की बैठक

झाँसी : शब-ए-बरात पर शान्ति व्यवस्था और क्षेत्र में अमनचैन कायम रखने के लिए कोतवाली में शान्ति समिति की बैठक नगर मैजिस्ट्रेट आरपी मिश्रा के मुख्य आतिथ्य व अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुयी, जिसमें कमिटि के सदस्यों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस मौके पर लोगों ने मजार व कब्रिस्तानों के आसपास सफाई व्यवस्था किए जाने तथा खराब हैण्डपम्प ठीक कराने और कुछ स्थानों पर टैंकर रखने की बात कही। साथ ही रात के वक्त बिजली कटौती से महानगर को मुक्त रखे जाने की माँग की गई। इस मौके पर मो. कामिल, व्यापारी नेता संजय पटवारी, रामतीर्थ सिंघल, ब्राह्माण महासंघ के अध्यक्ष रवीश त्रिपाठी, मंसूर अहमदर् सूरी, सन्तोष साहू, नूर अहमद मंसूरी एड., सन्तराम पेण्टर, शकील खान, याकूब अहमद मंसूरी एड., मुकेश अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। अतुल किलपन ने संचालन व सीओ (सिटि) कल्याण सिंह यादव ने आभार व्यक्त किया।

डॉक्टर पर पुत्र को पीटने का आरोप

झाँसी : भाण्डेरी गेट निवासी बृजेन्द्र कुशवाहा ने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि पड़ोस में एक डॉक्टर क्लीनिक खोले है। आरोप लगाया कि डॉक्टर ने उसके पुत्र सोनू की पिटायी कर दी, जिससे वह घायल हो गया। पीड़ित ने पुलिस से आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही करने की गुहार लगायी।

अच्छी वर्षा को लेकर 40 दिन खड़े रहने का संकल्प

झाँसी : बुन्देलखण्ड में पड़ रहे सूखे के कारण किसानों द्वारा आत्महत्या जैसी पैदा हुई स्थिति से निदान तथा मॉनसून में अच्छी वर्षा को लेकर सन्त गोरी दास उदासी हठ योगी बाबा ने 40 दिन तक खड़े रहने का संकल्प लिया है। किला गेट के सामने श्री हँसमुख हनुमान श्री गंगेश्वर महादेव मन्दिर पर हठ योगी लगातार खड़े रहकर तपस्या कर रहे हैं।

युवक की मौत

झाँसी : सड़क दुर्घटना में बीते रो़ज घायल हुए सेरवास तालबेहट निवासी राजेश की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

अन्तिम विश्राम स्थल का लोकार्पण

झाँसी : उन्नाव गेट बाहर स्थित मुक्तिधाम पर अमर सिद्ध एड. के पिता कैलाश सिद्ध की स्मृति में अन्तिम विश्राम स्थल का निर्माण कराया गया, जिसका उमा देवी सिद्ध ने लोकार्पण किया। इस अवसर विधायक रवि शर्मा, शंकर लाल सिद्ध व ़िजला जन कल्याण महासमिति के केन्द्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी आदि उपस्थित रहे। संजीव कुमार सिद्ध ने अभार व्यक्त किया।

दरगाह पर हुयी परचम कुसाई

झाँसी : औलिया हजरत बाबा इन्साफ चिश्ती रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह पर चौधरी असलम शेर की अध्यक्षता में बैठक हुयी, जिसमें हजरत बाबा का 25वाँ उर्स शरीफ मनाये जाने का निर्णय लिया गया। आज शाम को दरगाह पर परचम कुसाई की गयी। 21 से 31 मई तक उर्स चलेगा। इन दिनों लंगर व तबररुख वितरित किया जाएगा। 31 मई को कव्वाली का मुकाबला होगा। बैठक में नईमउद्दीन चौधरी, चौधरी मो. मसरूर, अकरम पठान, हाजी निसार, जावेद सत्तार, मो. मुस्तकीम पार्षद आदि उपस्थित रहे। रईस अहमद सिद्दीकी एड. ने संचालन तथा फरीद अहमद शरीफ एड. ने आभार व्यक्त किया।

पैक्ड माँस से भरा ट्रक पकड़ा

झाँसी : शोलापुर (महाराष्ट्र) से कानपुर जा रहे पैक्ड माँस से भरे एक ट्रक को यहाँ वाणिज्य कर अधिकारियों ने पकड़ा। अधिकारियों ने प्रपत्र की जाँच की, तो अधूरे पाए गए। इस पर माँस की अनुमानित ़कीमत 19.50 लाख रुपए के आधार पर 1.90 लाख रुपए वसूले गए। इसके बाद ट्रक को जाने दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK