Move to Jagran APP

पहले पिता, फिर पुत्र की लाश मिली

झाँसी : अठौंदना स्थित आरपीएफ, चाँदमारी बट के पास डुगनू की पहाड़ी के समीप बीती रात एक वृद्ध का शव मिला

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 01:42 AM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 01:42 AM (IST)
पहले पिता, फिर पुत्र की लाश मिली

झाँसी : अठौंदना स्थित आरपीएफ, चाँदमारी बट के पास डुगनू की पहाड़ी के समीप बीती रात एक वृद्ध का शव मिला था। कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी गयी थी। मृतक के पुत्र ने भाई समेत 4 लोगों पर पिता की कुल्हाड़ी से हत्या करने का आरोप लगाया। आज सुबह इस घटना स्थल से 300 मीटर की दूरी पर उसी के पुत्र का शव रक्तरंजित अवस्था में मिला, पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी गयी थी। मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों शव को ़कब़्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

रक्सा के ग्राम अठौंदना निवासी बनमाली (65) पुत्र घन्सू रायकवार बीते दिवस सुबह 11 बजे डुगनू की पहाड़ी पर बकरियां चराने गया था। शाम 5 बजे बकरियां घर पहुँच गयीं लेकिन बनमाली घर नहीं पहुँचा। थोड़ी देर तक इन्त़जार करने के बाद परिजन उनकी तलाश में निकल पड़े। तलाश के दौरान गाँव के रहने वाले धनीराम के खेत पर बनमाली के शव को पड़ा देखा, शव लहूलुहान था। मौके पर पहुँची पुलिस ने मौका-मुआयना कर शव को ़कब़्जे में ले लिया। वृद्ध के पुत्र मुकेश ने भाई केशराम व पड़ोसी आशाराम, अमर, लखन पर कुल्हाड़ी से हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आज सुबह शव को पोस्टमॉर्टम भेजने के लिए पंचनामा कर रही थी, तभी उसे सूचना मिली यहाँ से 300 मीटर की दूरी पर डुगनू की पहाड़ी के समीप केशराम का शव रक्तरंजित पड़ा हुआ है। सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुँच गयी, युवक की पत्थर पटककर हत्या करने के बाद शव को वहाँ फेंका गया था। बीती रात भाई मुकेश ने उस पर पिता की हत्या करने का आरोप लगाया था, आज केशराम का शव मिलने से मामला उलझ गया। अगर केशराम ने पिता की हत्या की, तो उसकी हत्या किसने और क्यों कर दी? थानाध्यक्ष के अनुसार काफी हद तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर मामला सुलझ जायेगा कि पहले किसकी हत्या हुई है। पुलिस मामले को पारिवारिक विवाद मानकर चल रही है।

युवती-युवती ने लगाया मौत का फन्दा

झाँसी : अलग-अलग स्थानों पर युवक-युवती ने फन्दा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि युवती ने मेडिकल कॉलिज में दम तोड़ दिया।

प्रेमनगर के मोहल्ला नैनागढ़ निवासी अविनाश पुत्र राजाराम अहिरवार टैक्सि चालक था। बीती रात वह टैक्सि चलाकर घर लौटा और पत्‍‌नी रानी से खाना गर्म करने की कहकर छत पर स्थित कमरे में चला गया। थोड़ी देर बाद पत्‍‌नी खाना लेकर छत पर पहुँची, तो कमरे का दरवाजा अन्दर से बन्द था। उसने आवा़ज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला, इस पर उसने शोर मचा दिया। उसकी आवाज सुनकर परिजन व पड़ोसी छत पर पहुँच गये। अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया। अन्दर का दृश्य देखकर रानी अचेत हो गयी। अविनाश ने पंखे पर दुपट्टे से फन्दा लगाकर फाँसी लगा ली थी, उसकी मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को ़कब़्जे में ले लिया।

- जनपद जालौन क्षेत्रान्तर्गत आटा के ग्राम करमेर निवासी रोहिणी स्व. अनुरुद्ध द्विवेदी बीए फाइनल कर रही थी। बीते वर्ष उसके पिता व बाबा विद्याधर द्विवेदी का देहान्त हो गया था, तब से ही वह परेशान थी। बीती रात 10 बजे वह टेलिवि़जन देख रही थी, अचानक उसने दरवाजा बन्द कर लिया। छोटे भाई हिमांशु को कमरे में सोना था, इसलिए उसने बहन से कमरा खुलवाने को कहा, लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। इस पर उसने परिजनों को आवाज लगायी, आशंका के चलते दरवाजा तोड़ा, तो देखा कि रोहिणी ने छत के कुण्डे पर रस्सी से फन्दा लगा लिया था, पड़ोसियों के मदद से उसे नीचे उतारा गया, उसकी हालत खराब हो गयी। उसे उरई स्थित अस्पताल लाया गया, हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ देर रात उसकी मौत हो गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.