Move to Jagran APP

मकान के ताले तोड़कर लाखों के जेवर चोरी

झाँसी : थाना प्रेमनगर के पुलिया नम्बर नौ में चोरों ने एक मकान को निशाना बनाकर लाखों रुपए के जेवर, नक

By Edited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 01:37 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2016 01:37 AM (IST)
मकान के ताले तोड़कर लाखों के जेवर चोरी

झाँसी : थाना प्रेमनगर के पुलिया नम्बर नौ में चोरों ने एक मकान को निशाना बनाकर लाखों रुपए के जेवर, नकदी व बच्चों की गोलक ले गये। भवन स्वामी परिजनों के साथ रिश्तेदारी में गया था।

loksabha election banner

पुलिया नम्बर नौ, पानी की टंकी के पास रहने वाले लुकमान खान ने पुलिस को बताया कि वह अपने बड़े भाई रहमान खान के साथ रहता है। एक मकान में दोनों के अलग-अलग कमरे हैं। मोंठ में उसके एक रिश्तेदार का यहाँ कार्यक्रम था, जिसमें दोनों भाई मय परिवार के भाग लेने बीते रोज गये थे। आज दोपहर लगभग 1 बजे लौट कर आये तो देखा कि दरवाजों पर लगे ताले टूटे पड़े हैं। अन्दर जाकर देखा तो दोनों भाईयों की अलमारी खुली थी और सामान बिखरा था। पुलिस के आने पर सामान चेक किया, तो अलमारी में रखे दोनों भाईयों के जेवर जिनकी कीमत करीब 5.5 लाख रुपए, नगदी 60 ह़जार से ज्यादा तथा बच्चों की गोलक गायब थी। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

सफाई कर्मी भर्ती में आरक्षण पर हुई वार्ता

झाँसी : उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ की बैठक प्रान्तीय महासचिव अश्वनी कुमार (कानपुर) के मुख्य आतिथ्य व महानगर अध्यक्ष केशव वाल्मीकि की अध्यक्षता में हुई। इसमें प्रमुख सचिव नगर विकास से हुई वार्ता पर चर्चा करते हुए बताया कि आरक्षण के तहत भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने समेत 5 अन्य माँगों को 15 दिन में निस्तारित करने का निर्णय लिया है। बैठक में प्रेम वाल्मीकि, विमला वाल्मीकि, विकास, लखन लाल उस्ताद, अशोक करौसिया, महेश पहलवान, संजय भारती आदि उपस्थित रहे। संचालन चौधरी नरेश महरौलिया ने किया। इसी क्रम में अखिल भारतीय स्वच्छकार असोसिएशन के ़िजलाध्यक्ष अशोक प्याल ने बताया कि आरक्षण नीति के विरोध में दिये ज्ञापनों को लेकर नगर विकास मन्त्री ने असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र भेजकर वार्ता और समस्या का समाधान के लिए सचिव नगर विकास को पत्र भेजकर निर्देशित किया, जिस पर बीते रोज प्रतिनिधि मण्डल की लखनऊ में सचिव से विभिन्न माँगों को लेकर वार्ता हुई, जिस पर जल्द ही निर्णय होगा।

वाहनों की तेज गति से होती हैं दुर्घटनाएं

झाँसी : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत वाहन चालकों की कार्यशाला भारत पेट्रोलियम वॉटलिंग प्लाण्ट, अम्बाबाय पर हुई, जिसमें सड़क दुर्घटनाओं के कारण बताते हुए यातायात नियमों का पालन करने को कहा गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि ज्यादातर दुर्घटनाएं वाहन की तेज गति व रात्रि में नींद में वाहन चलाने से होती हैं। इस मौके पर 42 वाहन चालकों के नेत्र का परीक्षण किया गया, जिसमें 12 को चश्मा पहनने की सलाह दी गयी। प्रवर्तन कार्यवाही में 42 वाहनों का चालान किया, 15 वाहनों के शीशें से काली फिल्म हटायी। कार्यशाला में सिद्धार्थ यादव, आरके सिंह, हरपाल सिंह चावला, गोपाल कृष्ण बंसल आदि उपस्थित रहे।

फोटो :

:::

एक सप्ताह से युवक गायब

झाँसी : थाना नवाबाद पुलिस को इलाइट चौराहा के पास रहने वाले मुहम्मद जाहिद ने बताया कि उसका 18 वर्षीय पुत्र अरशद जाहिद पिछले एक सप्ताह से गायब है। युवक का एक हाथ विकलांग हैं और उसका मानसिक संतुलन भी ठीक नहीं है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली।

दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

झाँसी : महिला थाने में प्रेमनगर के राजगढ़ निवासी कोमल सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी पुत्री सुनैना का विवाह डड़ियापुरा, नई बस्ती निवासी सुरेश अहिरवार के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही ससुरालजन दहेज में अतिरिक्त 2 लाख रुपए की माँग करते चले आ रहे हैं। माँग पूरी न होने पर शारीरिक व मानिक रुप से प्रताड़ित कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपी सुरेश, घनश्याम, श्रीमती सरस्वती के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.