Move to Jagran APP

बनते ही उखड़ गई सीसी सड़क

झाँसी : आरइएस द्वारा कराए जाने वाले कार्यो की पोल उस समय खुल गई, जब मुख्य विकास अधिकारी अचानक लोहिया

By Edited By: Published: Sat, 21 Nov 2015 12:12 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2015 12:12 AM (IST)
बनते ही उखड़ गई सीसी सड़क

झाँसी : आरइएस द्वारा कराए जाने वाले कार्यो की पोल उस समय खुल गई, जब मुख्य विकास अधिकारी अचानक लोहिया ग्राम छेंवटा पहुँचे। यहाँ हाल ही में बनाई गई सीसी सड़क की दुर्दशा देख उन्होंने तकनीकी जाँच के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार ने आज मोंठ ब्लॉक के ग्राम छेंवटा का निरीक्षण किया। गाँव में प्रवेश करते ही उनकी ऩजर आरइएस द्वारा बनवाई गई सीसी सड़क पर पड़ी। कई जगह से उखड़ चुकी इस सड़क के बारे में पता चला कि विभाग ने बाइब्रेटर ही नहीं चलाया, जिससे सड़क में गढ्डे हो गए। गाँव में 7 लोहिया आवासों में 5 दूसरी किश्त मिलने के बाद भी अधूरे पड़े थे, जबकि शौचालय निर्माण में लोकल ईट का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस पर ग्राम पंचायत सचिव पर विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

फोटो : 20 बीकेएस 3, 4

:::

पेट के आर-पार हो गया भाला

0 सिर चढ़कर बोला ओपी शर्मा का जादू

0 दीनदयाल सभागार में शुरू हो गया जादू का शो

झाँसी : कभी सामने रखी आकृति पलक झपकते ही अदृश्य हो रही थी, तो कभी तलवारों की सेज पर लड़की ऐसे लेट गई मानों आरामदायक बिस्तर हो। हैरानी उस वक्त चरम पर पहुँची, जब नुकीला भाला पेट को चीरकर आरपार हो गया। आँखें जो देख रही थीं, दिमाग उसे मानने को तैयार नहीं था। जादूगर ओपी शर्मा के पहले ही शो ने लोगों को रोमांचित कर दिया।

दीनदयाल सभागार में आज से जादूगर ओपी शर्मा के शो का शुभारम्भ हो गया। मुख्य अतिथि महापौर किरण वर्मा एवं विधायक रवि शर्मा ने मशाल जलाकर शो का उद्घाटन किया। जादूगर ने जलती मशाल से शान्ति और सद्भावना का प्रतीक सफेद कबूतर को हवा में उड़ाया, तो तालियों की शुरूआत हो गई। सीनियर और जूनियर शर्मा बन्धुओं ने कई ऐसे जादू दिखाए, जिसने दर्शकों को हैरानी में डाल दिया। खाली मटके से पाँच लड़कियाँ निकालीं, तो स्टेच्यु ऑफ लिबर्टी को गायब करने जैसे जादू सराहे गए। शो में हँसी-मजाक का समावेश होने से लोगों का खूब मनोरंजन हुआ।

सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का सन्देश दिया

जादूगर ओपी शर्मा ने शो में अगर लोगों का मनोरंजन किया तो नशा, कन्या भ्रूण हत्या के प्रति सजग रहने का सन्देश भी दिया। उन्होंने विज्ञान का सहारा लेकर चमत्कार दिखाने वाले बाबाओं की पोल खोलने वाले करतब भी दिखाए।

प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी दी

झाँसी : क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के तत्वावधान में चल रहे उड़ान अवसर कार्यक्रम के अन्तर्गत करियर काउन्सिलिंग का आयोजन भगवती ज्ञान मन्दिर इण्टर कॉलिज में किया गया। प्रधानाचार्य सुरक्षा गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में अनुदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ओपी स्वर्णकार ने छात्रों को आइएएस, पीसीएस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग व विभिन्न कम्प्यूटर कोर्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कनिष्ठ सहायक खेमचन्द्र ने आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.