Move to Jagran APP

सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर लूटा

झाँसी : अहिंसा के पुजारी की जयन्ती पर बदमाशों ने दिनदहाड़े बीच सड़क पर हिंसा की घटना को अंजाम देकर पुल

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2015 01:18 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2015 01:18 AM (IST)
सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर लूटा

झाँसी : अहिंसा के पुजारी की जयन्ती पर बदमाशों ने दिनदहाड़े बीच सड़क पर हिंसा की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली। एक सर्राफा व्यापारी को गोली मारी और आभूषण व ऩकदी से भरा बैग लूटकर ले गए। घायल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

थाना चिरगाँव के ग्राम बरल निवासी 55 वर्षीय सर्राफा व्यापारी दिनेश कुमार सोनी पुत्र रामचरण सोनी की पत्नी श्रीमती मुन्नी सोनी ने पुलिस को बताया कि उसके पति की चिरगाँव के कलेक्टरगंज में पूजा आभूषण के नाम से ज्वैलर्स की दुकान है। पति घर से 5 किलोमीटर दूर दुकान पर प्रतिदिन मोटरसाइकिल से आते-जाते हैं। आज वह अपनी दवा लेने के लिए झाँसी आयी थी। झाँसी से वह चिरगाँव पहुँची और ग्राम बरल जाने के लिए वह पति की दुकान पर पहुँच गयी। शाम लगभग 6 बजे पति ने दुकान बन्द की और दुकान के सभी सोने-चाँदी के आभूषण व ऩकदी थैला में रखकर बाइक की डिग्गी में रख लिया। इसके बाद वह दोनों बाइक से घर जा रहे थे, जैसे ही वह मोड़ की पुलिया के पास पहुँचे, तो बाइक सवार 3 बदमाश आए, जिसमें पीछे बैठे दो बदमाश हाथ में तमंचे लिये थे। तीनों बदमाशों की उम्र 18-20 साल के करीब थी। बदमाशों ने बगल में मोटरसाइकिल लगायी और गाली देते हुए रोकने को कहा। इस पर दिनेश ने बाइक नहीं रोकी, तो पीछे बैठे बदमाश ने तमंचे से गोली मार दी। बाइक रोकते ही तीनों ने मारपीट शुरू कर दी, तो उसके पति भी तीनों से लड़ने लगे। उसने विरोध किया, तो बदमाशों ने धक्का दे दिया, जिससे वह झाड़ियों में गिर गयी। इसी दौरान बदमाशों ने कई गोलियाँ चलायीं। पति के पेट में दो और पैर में दो गोली लगीं, जिससे उसके पति दिनेश घायल होकर गिर गए। बदमाशों ने बाइक की डिग्गी तोड़ी और आभूषण व ऩकदी से भरा बैग लूटकर भाग गये। उपचार के लिए चिरगाँव के स्वास्थ्य केन्द्र पर ले गए, तो वहाँ से मेडिकल कॉलिज रिफर कर दिया। घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र दुबे मेडिकल कॉलिज पहुँचे और पीड़ित परिवारजनों से घटना की जानकारी ली और बदमाशों को पकड़ने का आश्वासन दिया। परिजनों ने बताया कि बैग में करीब 4 किलो चाँदी और ढाई सौ ग्राम सोने के आभूषण के साथ ऩकदी रखी थी।

बॉक्स :

:::

मानवता हुई तार-तार

घटना के बाद पति को खून से लथपथ देखकर मुन्नी सोनी ने वहाँ से निकल रहे हर वाहन चालक को रोकने का प्रयास करते हुए मदद की गुहार लगायी, लेकिन कोई नहीं रूका। इतना ही नहीं, जिस समय यह घटना घट रही थी, उस समय भी सड़क से राहगीर गुजर रहे थे। काफी देर तक गुहार लगाने के बाद एक बाइक सवार ने हिम्मत दिखायी और उसने गाड़ी रोककर घायल को उठाने लगा, तो कुछ ही देर में लोगों की भीड़ लग गयी। तब कहीं जाकर घायल दिनेश को स्वास्थ केन्द्र भेजा जा सका। इसके बाद ऐम्बुलेंस से मेडिकल कॉलिज लाया गया।

फोटो : 2 बीकेएस 11

:::

यह हाल है मेडिकल कॉलिज का

मेडिकल कॉलिज की व्यवस्था का अन्दाजा इस बात से आसानी से लगाया जा सकता है कि घायल सर्राफा व्यापारी को एक्स-रे रूम में ले जाया गया, काफी देर तक उसका एक्स-रे होता रहा, लेकिन रि़जल्ट की बारी आयी, तो चिकित्सकों ने एक्स-रे स्पष्ट नहीं होने की बात कहते हुए बाहर से डिजिटल एक्स-रे कराने को कह दिया। इस पर परिजन उसको स्ट्रक्चर पर लेटाकर हाथों में ग्लूको़ज की बोतलों को थाम कर बाहर ले जाने लगे। इस दौरान एपेक्स की उबड़-खाबड़ सड़क पर स्ट्रक्चर के पहिये के हिलने से जहाँ घायल को तकलीफ हो रही थी, तो वहीं परिजनों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.