Move to Jagran APP

हर्षोल्लास से मनाया ईद-उल-अ़जहा

झाँसी : अल्लाह की राह में कुर्बान हो जाने का पर्व ईद-उल-अ़जहा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह ईदगा

By Edited By: Published: Sat, 26 Sep 2015 01:26 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2015 01:26 AM (IST)
हर्षोल्लास से मनाया ईद-उल-अ़जहा

झाँसी : अल्लाह की राह में कुर्बान हो जाने का पर्व ईद-उल-अ़जहा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह ईदगाह व मस्जिदों में ईद का नमाज अदा की गयी और फिर कुर्बानी दी गयी।

loksabha election banner

ईदगाह में ईद की नमाज पेश इमाम ईदगाह हाफिज मुफ्ती मुहम्मद साबिर कासमी ने अदा करायी। नमाज के बाद मुल्क में अमन-चैन कायम रहने की दुआ माँगी गयी। इसके पहले हाजी मुहम्मद हफीज द्वारा तकरीर की गयी। पुरानी ईदगाह में मौलाना फखरूद्दीन कासिम ने नमाज अदा करायी। ईद की नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह पर कृभको के चेयरमैन राजसभा सदस्य डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव, डीआइजी अजय मोहन शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र दुबे, नगर मैजिस्ट्रेट आरके मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, नगर आयुक्त अरुण प्रकाश के साथ ही ईदगाह कमिटि के अध्यक्ष कारी हसीब, महामन्त्री याकूब अहमद मंसूरी एड., ईदगाह तहफ्फुज कमिटि के अध्यक्ष नूर अहमद मंसूरी एड., सपा के ़िजलाध्यक्ष सुदेश पटेल, बसपा के मदन लाल अहिरवार, भूपेन्द्र आर्य, चन्द्रदत्त गौतम, सीताराम कुशवाहा, कांग्रेस के देवी सिंह कुशवाहा, मंसूर अहमद मंसूरी, हाजी डॉ. मकसूद इलाही, घनश्याम कोरी, आदि ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

- शिया मस्जिद (ईदगाह) नई बस्ती में मजहब, वतन और अवाम की भलाई के लिए कुर्बानी देने के पैगाम का पर्व ईद-उल-अ़जहा हर्षोल्लास से मनाया गया। नमाज मौलाना सैयद शाने हैदर जैदी ने अदा करायी। तिलावते कुरान के बाद मौलाना ने कहा कि कुर्बानी और त्याग के ज़ज्बे के साथ ही म़जहब, समाज और राष्ट्र तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहा है। यह पर्व अपनी सबसे प्यारी चीज भी त्याग और कुर्बान करने का पै़गाम देता है। संचालन करते हुए सैयद शहनशाह हैदर आब्दी ने कहा कि कुर्बानी व त्याग का वजूद हर धर्म में है। अन्त में मुल्क व समाज के सुख व समृद्धि, शान्ति के लिए तथा मक्का के हादसे में हलाक हुए लोगों के रूह की मगफरत के लिए सामूहिक प्रार्थना की गयी। प्रबन्धक सैयद गजनफर हुसैन व उप प्रबन्धक सैयद सरकार हैदर आब्दी ने स्वागत तथा आसिफ हुसैन ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान सर्वधर्म सद्भाव समिति के संरक्षक बिशप डॉ. पीटर पारापुल्ली, अध्यक्ष कैलाश चन्द्र जैन, महामन्त्री फादर सदानन्द, फादर अगस्टीन नौराही, पूर्व पालिकाध्यक्ष डॉ. धन्नूलाल गौतम, मोहन नेपाली आदि मौजूद रहे।

- प्रेमनगर की ईदगाह में कुर्बानी का अज़ीम त्योहार ईद-उल-अ़जहा परम्परागत उत्साह व भाईचारा के साथ मनायी गयी। हाफिज अब्दुल रहीम ने ईद की नमाज पढ़ाई तथा मुल्क व कौम की खुशहाली की दुआ की। कारी मसीहउद्दीन ने कुर्बानी का महत्व समझाया। इस मौके पर नश्तर भारती, मुहम्मद नवाब, शाहिद सकलैनी, आजाद अहमद, आशिक अली, इम्ति्याज हुसैन, जाहिद टेलर आदि उपस्थित रहे। उदय सिंह राजपूत पूर्व पार्षद गगन आदि ने स्वागत किया।

राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता शिक्षक का सम्मान

शिया मस्जिद नई बस्ती में राष्ट्रपति पदक विजेता शिक्षक सैयद ग़जनफर हुसैन आब्दी का सार्वजनिक अभिनन्दन किया गया। इस वर्ष शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति ने उन्हें नई दिल्ली में सम्मानित किया था।

आयकर विवरणी दाखिल करने की अवधि 31 अक्टूबर तक बढ़ाने को ज्ञापन

झाँसी : आयकर अधिवक्ता संघ की बैठक अध्यक्ष विजय खन्ना की अध्यक्षता में हुई, जिसमें बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2014-15 के व्यापार पेशे की आय विवरणी दाखिल करने वाले फॉर्म 4 से 7 तक अप्रैल माह के स्थान पर सितम्बर में जारी करने तथा ऑडिट करने वाले व्यापारियों के लिए आवश्यक चार्टर्ड अकाउण्टेण्ट की ऑडिट रिपोर्ट में भी समय-समय पर संशोधन करते हुए उसे सितम्बर में अन्तिम रूप से जारी किया गया। इस कारण अप्रैल से अगस्त तक किसी भी व्यापारिक पेशे की आय विवरणी दाखिल नहीं होने के कारण केवल एक माह में पाँच माह की आय विवरणियों को दाखिल करने में परेशानी हो रही है। राजस्व के हित में आय विवरणी दाखिल करने की अन्तिम तिथि 30 सितम्बर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक करने का पत्र अध्यक्ष प्रत्यक्ष कर बोर्ड दिल्ली को मेल से भेजा गया। प्रत्यक्ष कर बोर्ड की अध्यक्षा अनीता कपूर ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है। बैठक में जीएस सलूजा, अभय शर्मा, राकेश झा, सुषमा अग्रवाल, ओम प्रकाश अग्रवाल, मंजीत सिंह, अमोल अग्रवाल, सत्येन्द्र शर्मा आदि उपस्थित रहे। सचिव राजेश गुप्ता ने संचालन किया।

25 सितम्बर 15


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.