Move to Jagran APP

विवि परिसर में रिक्त सीट्स के लिए हुई काउन्सिलिंग

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित पाठ्यक्रम में रिक्त सीट्स पर प्रवेश के लिए काउन्

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 02:13 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 02:13 AM (IST)
विवि परिसर में रिक्त सीट्स के लिए हुई काउन्सिलिंग

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित पाठ्यक्रम में रिक्त सीट्स पर प्रवेश के लिए काउन्सिलिंग में आज विद्यार्थियों ने दिलचस्पी दिखायी। आधा दर्जन विभाग में दिन भर काउन्सिलिंग को कतार लगी रही। इन विभागों में प्रवेश परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को आज सीधा प्रवेश दिया गया। अभी काउन्सिलिंग की तिथि बढ़ाने को लेकर कोई आदेश जारी नहीं हुआ। आज एमबीए, एमसीए, एमबीए टूरिज़्म, बीबीए टूरिज़्म, बीफार्मा, एमएससी (एजी) आदि पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने को विद्यार्थियों की भीड़ अधिक रही।

loksabha election banner

एमबीए में पीएचडी की आरडीसी

विवि में पीएचडी में प्रवेश पाने को काउन्सिलिंग व मार्गदर्शक व विषय पाने को आरडीसी हुई। कुलपति की अध्यक्षता में चली आरडीसी व काउन्सिलिंग प्रक्रिया में 15 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।

विवि के कुलसचिव सेवानिवृत्त

0 कुलसचिव व उनके स्टेनो की सेवानिवृत्ति पर दी विदाई

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलसचिव अखिलेश चन्द्र व उनके स्टेनो योगेश चतुर्वेदी की आज सेवाकाल पूर्ण होने पर सेवानिवृत्ति हुई। शाम को कुलपति प्रो. अविनाश चन्द्र पाण्डेय की अध्यक्षता हुए एक कार्यक्रम में विवि के कर्मचारियों व शिक्षकों ने दोनों को विदाई दी। समारोह में वित्त अधिकारी डीपी सिंह, डिप्टी रजिस्ट्रार पीएन प्रसाद समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। संचालन दिनेश गुरुदेव ने किया।

नए कुलसचिव का आदेश आज

बुन्देलखण्ड विवि में कुलसचिव के सेवानिवृत्ति के बाद कुलसचिव पद के प्रभार का आदेश आज किया जा सकता है। इस पद का प्रभार अभी तक अखिलेश चन्द्र के पास था। उल्लेखनीय है कि कुलसचिव अशोक अरविन्द के बाद शासन स्तर पर कोई कुलसचिव की तैनाती नहीं की गयी। इसीलिए विवि प्रशासन ने प्रभार देकर ही कार्य चलाया है।

राज्य महिला आयोग की सुनवाई 2 को

झाँसी : राज्य महिला आयोग महिलाओं पर हो रहे अपराध व उत्पीड़न जैसी समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक जनपद में मौके पर जाकर समस्या सुनने व निराकरण करने का कार्य कर रहा है। इसी क्रम में राज्य महिला आयोग की सदस्य सुषमा यादव 2 सितम्बर को प्रात: 11 बजे सर्किट हाउस में जन सुनवाई करेंगी। यह जानकारी ़िजला प्रोबेशन अधिकारी राजीव शर्मा ने दी।

एडीएम प्रभारी अधिकारी धान खरीद नामित

झाँसी : ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने खरीफ विपणन वर्ष 2015-16 के लिए मूल्य समर्थन योजना के तहत धान खरीद के लिए अपर ़िजलाधिकारी (वित्त व राजस्व) को प्रभारी अधिकारी धान खरीद के लिए नामित किया गया है।

संथारा मामले में उच्चतम न्यायालय के अन्तरिम आदेश का स्वागत

झाँसी : संथारा मामले के राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले पर उच्चतम न्यायालय द्वारा अन्तरिम रोक लगाने के फैसले का श्री दिगम्बर जैन पंचायत समिति झाँसी ने स्वागत कर हर्ष जताया है। समिति की बैठक में पूर्व केन्द्रीय राज्यमन्त्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का फैसला जनभावनाओं के अनुरूप है। उन्होंने संलेखना को साधु-सन्तों द्वारा देह त्यागने की प्राचीन परम्परा बताया है। इस दौरान पंचायत समिति अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन गार्ड, पंचायत महामन्त्री कमल जैन, समाजसेवी कैलाश चन्द्र वर्धमान, अजीत कुमार जैन, रमेश चन्द्र अछरौनी, विमल भण्डारी आदि ने फैसले का स्वागत किया।

राजकीय शिक्षकों के संवर्ग विभाजन के आदेश का विरोध, प्रति जलायी

झाँसी : राजकीय इण्टर कॉलिज शिक्षक संघ के तत्वावधान में राजकीय शिक्षकों के संवर्ग विभाजन के शासनादेश की प्रतियाँ जलायी गयीं। इस दौरान हुई एक सभा में वक्ताओं ने शासन के इस आदेश का काला शासनादेश बताते हुए इसे वापस लेने की माँग की। शासनादेश वापस नहीं लेने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी। इस दौरान डॉ. अरुण कुमार, बाबूसिंह यादव, बीके शुक्ला, डॉ. नरेन्द्र सिंह, राधेश्याम यादव, रजनीश कुमार सिंह, डॉ. रीतेश खरे, करामत उल्ला आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता राहुल मिश्रा ने की। संचालन बृजेन्द्र यादव व आभार अजय सिंह ने व्यक्त किया।

-राजकीय शिक्षक संघ के तत्वावधान में राजकीय शिक्षक व शिक्षिकाएं इस शासनादेश के खिलाफ 1 सितम्बर को 1 बजे ़िजला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना देकर ज्ञापन देंगे।

वार्षिक पीटी का प्रदर्शन

झाँसी : सेण्ट मा‌र्क्स स्कूल में आज वार्षिक पीटी प्रदर्शन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि प्रबन्धक संजीत लाल ने कबूतर छोड़ कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। डीन एआर जोइल ने बाइबल सन्देश पढ़ा। प्रधानाचार्य डॉ. ब्रूश हेण्डरसन ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया। अतिथियों का स्वागत व आभार प्रधान अध्यापिका शालिनी हेण्डरसन ने किया। छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट प्रस्तुत किया और मॉक ड्रिल प्रस्तुत की। बैण्ड पर बच्चों ने मनमोहक धुनें प्रस्तुत कीं और विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.