Move to Jagran APP

सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या

गुरसराँय (झाँसी) : 27 अगस्त की शाम मातवाना मोहल्ले में फाँसी पर झूलती मिली किशोरी का मामला हत्या-आत्

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 02:12 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 02:12 AM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या

गुरसराँय (झाँसी) : 27 अगस्त की शाम मातवाना मोहल्ले में फाँसी पर झूलती मिली किशोरी का मामला हत्या-आत्महत्या में उलझ गया है। पिता ने 4 पर गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है। शुरूआत में लिखकर दिए गए खुदकुशी के बयान को पुलिस के दबाव में लिखने की बात कही है।

loksabha election banner

मालूम हो कि मातवाना मोहल्ले में 17 वर्षीय किशोरी की लाश कमरे में पंखे से साड़ी के फन्दे पर झूलती मिली थी। घटना 27 अगस्त की है। मामले में किशोरी के पिता ने मुख्यमन्त्री समेत उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजे हैं। दिए गए पत्र में पीड़ित ने बताया कि रक्षाबन्धन त्योहार मनाने के लिए उसकी पत्नी 27 अगस्त की सुबह 6.30 बजे ही मायके चली गई थी। इसके बाद 7.15 बजे वह भी विद्यालय चला गया। घर पर पुत्री और उसकी 9 वर्षीय बहन अकेली थी। शाम को घर आने पर कमरे में बड़ी बेटी की लाश फाँसी पर झूलती मिली। पूछने पर छोटी पुत्री ने बताया कि 4 लड़के घर आए थे। दीदी से बात करने की कहते हुए वे अन्दर चले गए, जबकि वह दूसरे कमरे में टीवी देखती रही। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने उससे जबरन आत्महत्या का प्रार्थना पत्र लिखवा लिया, जबकि पुत्री के साथ इन 4 लड़कों ने ़गलत काम किया और इसके बाद उसकी हत्या कर दी। साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से उसके शव को फाँसी पर लटका दिया गया। वह गुरसराँय थाने में प्रार्थना पत्र दे चुका है, लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी गई। पीड़ित ने 'एक नम्बर भरोसा' पर भी मामले की शिकायत की है। झाँसी पहुँचकर अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को प्रार्थना पत्र दिया। उन्होंने सीओ गरौठा को जाँच के आदेश दिए हैं। मामले में हमारे गरौठा प्रतिनिधि ने सीओ गरौठा से बात की, तो वह बाहर थे। उन्होंने गरौठा आने पर जाँच की बात कही है। बहरहाल, देर रात मामले में आरोपियों के ख़्िाला़फ रिपोर्ट लिखने का निर्णय ले लिया गया था।

बॉक्स में

तान्त्रिक ने पत्नी को ़िजन्दा जलाया

मऊरानीपुर (झाँसी) : ग्राम खड़ौरा में तान्त्रिक पति ने पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर ़िजन्दा जला डाला। मेडिकल कॉलिज झाँसी में उपचार दौरान विवाहिता ने दम तोड़ दिया है।

गरौठा तहसील के खड़ौरा के घनाराम पुत्र किशोरीलाल चौबे ने बताया कि बहन ममता की शादी 25 वर्ष पूर्व ग्राम बम्हौरी थाना लहचूरा में हुई थी। उसका पति तन्त्र क्रियाएं करता है। ममता उसे ऐसा करने से रोकती थी, तो वह उसे प्रताड़ित करता था। एक बार गुस्से में आकर उसने ममता को छत से नीचे गिरा दिया था। दूसरे प्रयास में उसे ़जहर खिलाकर मारने की कोशिश भी की गई। आरोप लगाया कि 29 अगस्त की दोपहर 2 बजे उसकी बहन को जला दिया गया। इला़ज दौरान मेडिकल कॉलिज झाँसी में उसकी मौत हो गयी। लहचूरा पुलिस को दिए गए प्रार्थनापत्र में तान्त्रिक पति के ख़्िाला़फ कार्यवाही की गुहार लगायी गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.