Move to Jagran APP

कितने गिरफ्तार हुए, कितने न्यायालय में हा़िजर

झाँसी : राज्य निर्वाचन आयोग की अध्यक्षता में 1 सितम्बर को होने वाली बैठक को लेकर पुलिस ने अपराध और उ

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
कितने गिरफ्तार हुए, कितने न्यायालय में हा़िजर

झाँसी : राज्य निर्वाचन आयोग की अध्यक्षता में 1 सितम्बर को होने वाली बैठक को लेकर पुलिस ने अपराध और उससे सम्बन्धित कार्यवाही के आँकड़े जुटाने का काम शुरू हो गया है। पुलिस महानिरीक्षक कानपुर ़जोन आशुतोष पाण्डे ने पुलिस उप महानिरीक्षक को पत्र भेजकर तीनों जनपदों के पुलिस कप्तानों से 1 जनवरी 2014 से 25 अगस्त 2015 के गिरफ्तार अपराधियों की संख्या माँगी है। साथ ही कितने अपराधी न्यायालय में हाजिर हुए हैं, इसका विवरण माँगा है। इसके अलावा अपराध से जुड़ी अन्य जानकारी भी तलब की है।

loksabha election banner

दहेज की माँग पूरी न होने पर की आत्महत्या

झाँसी : थाना रक्सा में बछौनी निवासी मंगल सिंह गुर्जर ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी बहन की शादी ग्राम नितुआपुरा थाना इन्दरगढ़ (दतिया), निवासी सुदीप से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालजन दहेज में मोटरसाइकिल की माँग को लेकर उसका उत्पीड़न करते थे, जिसके चलते उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी सुदीप, मोहन सिंह, राम बेटी, सतेन्द्र सिंह के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

कार की टक्कर से बाइक सवार घायल

झाँसी : थाना रक्सा में ़िजला दतिया के थाना जिगना के ग्राम विजयपुर निवासी हरवीर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसका भाई झम्मन मोटरसाइकिल से जा रहा था। ग्राम डेली के पास कार (जीजेडब्लू 01 एक्ससी 5732) के चालक ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे उसका भाई घायल हो गया।

नाली का जाल उखड़ ले गए

झाँसी : लक्ष्मण गंज निवासी सैयद राहत हुसैन ने नगर आयुक्त को पत्र देकर बताया कि वॉर्ड नम्बर 57 दरीगरान में बबलू पान वाले के घर के पास व सोहन खटीक के घर के पास नाली के ऊपर पड़ा लोहे का जाल चोरी हो गया है, जिससे आए दिन लोग नाली में गिरकर घायल हो रहे हैं। नाली की स़फाई नियमित नहीं होने से गन्दा पानी सड़क पर फैलता रहता है, जिससे आने-जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस पर रुपए माँगने का आरोप, जाँच के आदेश

झाँसी : नई बस्ती निवासी रामसिंह ने पुलिस उप महानिरीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि नई बस्ती चौकी पुलिस ने उससे 20 ह़जार रुपए की माँग को लेकर उसका उत्पीड़न किया और झूठे मुकदमे में फँसाने की धमकी दी। पुलिस उप महानिरीक्षक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर मामले की जाँच के आदेश कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.