Move to Jagran APP

टीटीई को दी ट्रेन से फेंकने की धमकी

झाँसी : त्योहार के कारण ट्रेन्स में उमड़ी भारी भीड़ चेकिंग स्टाफ के लिए सिरदर्द बन रही है। ट्रेन के स्

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 12:27 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:27 AM (IST)
टीटीई को दी ट्रेन से फेंकने की धमकी

झाँसी : त्योहार के कारण ट्रेन्स में उमड़ी भारी भीड़ चेकिंग स्टाफ के लिए सिरदर्द बन रही है। ट्रेन के स्लीपर कोच में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे युवकों को टीटीई ने जुर्माना देने को कहा, तो युवकों ने उनसे अभद्रता करते हुए धमकाया। टीटीई द्वारा कण्ट्रोल को सूचना देने पर युवक भाग गए।

loksabha election banner

भोपाल-ह़जरत नि़जामुद्दीन एक्सप्रेस झाँसी आ रही थी। ट्रेन के एस-11 कोच में टिकिट चेक कर रहे टीटीई ने कई युवकों को जनरल टिकिट पर यात्रा करते पकड़ लिया। युवक पहले जनरल कोच में भीड़ होने का हवाला देने लगे, जब टीटीई ने जुर्माना भरने को कहा, तो युवक अभद्रता करने लगे। टीटीई ट्रेन स्क्वॉड को तलाशने लगे, तो युवकों ने हाथ पकड़कर नीचे फेंकने की धमकी दी। टीटीई ने वहाँ से हटकर कण्ट्रोल को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पकड़े जाने की आशंका से युवक झाँसी से पहले ही ट्रेन से उतर कर भाग गए। ट्रेन के झाँसी स्टेशन आने पर जीआरपी व आरपीएफ ने कोच अटेण्ड किया, तो पता चला कि युवक पहले ही उतर गए।

त्योहार के कारण उमड़ी भीड़

रक्षाबन्धन के कारण सभी ट्रेन्स में हालत ख़्ाराब रही। कोच में पाँव तक रखने की जगह नहीं मिली। भारी भीड़ होने के कारण कोच में ़कब़्जा होने की शिकायतें मिलती रही। जीआरपी व आरपीएफ ने कई ट्रेन को अटेण्ड कर कोच को ़कब़्जामुक्त कराया। आरक्षित टिकिट पर यात्रा कर रहे यात्री भीड़ के कारण परेशान दिखे।

छात्रा का मोबाइल चोरी

झाँसी : ट्रेन का इन्त़जार कर रही एक छात्रा का प्लैटफॉर्म से मोबाइल चोरी हो गया। अलीगंज (लखनऊ) निवासी अंजली शुक्ला पुत्री सत्येन्द्र कुमार ने जीआरपी को दी तहरीर में बताया कि वह बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की छात्रा है। वह रक्षाबन्धन पर घर जाने के लिए प्लैटफॉर्म नम्बर 7 पर ट्रेन का इन्त़जार कर रही थी, तभी किसी बदमाश ने उसका मोबाइल चोरी कर लिया।

आरपीएफ ने की कार्यवाही

झाँसी : स्टेशन परिसर में अवैध रूप से घूमते, गन्दगी फैलाते व धूम्रपान करते 8 लोगों को आरपीएफ ने पकड़कर विभिन्न रेलवे ऐक्ट के तहत कार्यवाही की। पकड़े गए सभी लोगों ने जुर्माना अदा कर दिया।

सीलिंग सर्टिफिकेट की समस्या बरकरार

झाँसी : बिजली उपभोक्ताओं के सीलिंग सर्टिफिकेट न चढ़ पाने से बिलिंग की समस्या बरकरार है। उपभोक्ता रो़जाना विभाग के चक्कर लगा रहे हैं, पर कोई समाधान नहीं निकल पा रहा। उपभोक्ताओं का आरोप है कि मीटर विभाग के बाहर लगे एक डिब्बे में सीलिंग सर्टिफिकेट जमा करने को कहा जा रहा है। कई दिन बीत जाने के बाद भी सर्टिफिकेट नहीं चढ़ाया गया, जिससे उनका बिल नहीं बन पा रहा है। जब विभाग यह प्रक्रिया पूर्ण करेगा, तब पेनल्टि सहित बिल बनाकर भेज दिया जाएगा। लगभग दो माह से यह समस्या बनी हुई है। इससे विभाग को भी राजस्व की क्षति हो रही है, बावजूद इसके लापरवाही बरती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.