Move to Jagran APP

कठघरे में दरोगाओं की इंस्पेक्टर पद पर तैनाती

- डीआइजी कार्मिक ने उठाए सवाल - माँगा ब्यौरा-ऐसे कितने दरोगा? झाँसी : कन्धे पर टू स्टार पर तैना

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 01:26 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 01:26 AM (IST)
कठघरे में दरोगाओं की इंस्पेक्टर पद पर तैनाती

- डीआइजी कार्मिक ने उठाए सवाल

loksabha election banner

- माँगा ब्यौरा-ऐसे कितने दरोगा?

झाँसी : कन्धे पर टू स्टार पर तैनाती थ्री स्टार की। अब उच्च अधिकारियों को यह रास नहीं आ रहा है। डीआइजी कार्मिक ने इस तैनाती पर सवाल खड़े कर ऐसे सभी दरोगाओं का ब्यौरा माँगा है। बताया जा रहा है कि शिकायतों के आधार पर यह निर्णय लिया गया है।

बताते चलें कि ऐसे कई दरोगा हैं, जिन्हें प्रभारी निरीक्षक पद पर तैनाती दी गई है, जबकि इंस्पेक्टर रैंक के कर्मचारी उपलब्ध होने के बावजूद लाइन में प्रतीक्षारत हैं। बताया जा रहा है कि इस प्रक्रिया से कर्मचारियों में रोष फैला है। कर्मचारियों ने शिकायत भेजकर इस पर रोक लगाने की माँग की, जिसके बाद डीआइजी (कार्मिक) डीके चौधरी ने पत्र भेजकर सूचना माँगी है कि कितने ऐसे उपनिरीक्षक हैं, जिन्हें थानेदार के पद पर तैनाती है? यह भी पूछा गया है कि कितने इंस्पेक्टर पुलिस लाइन में प्रतीक्षारत हैं। अधिकारियों द्वारा ब्यौरा देने की तैयारी की जा रही है। ब्यौरे की समीक्षा करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। इस बात से भी इन्कार नहीं किया जा सकता कि ऐसी तैनाती पर रोक लग जाए।

रेलवे लाइन पर आत्महत्या करने पहुँची किशोरी को पुलिस ने पकड़ा

झाँसी : सीपरी बा़जार के प्रेमगंज समीप स्थित रेलवे ट्रैक पर आज दोपहर आत्महत्या करने के लिए ट्रेन का इन्त़जार कर रही एक युवती को पुलिस ने पकड़ लिया। घटना की सूचना मिलते ही वहाँ भीड़ लग गयी। युवती को हिरासत में ले लिया। युवती ने बताया कि वह जालौन उरई के ग्राम कुसनी की रहने वाली है। इस समय वह कोतवाली क्षेत्र स्थित एक विद्यालय के बगल में झोपड़-पट्टी में नानी के पास रहती है। उसके माता-पिता दिल्ली में म़जदूरी करने गये हैं, जो डेढ़ वर्ष से घर नहीं आये। उसने पुलिस को आत्महत्या करने के प्रयास का कारण नहीं बताया।

शराबी ने किया आत्महत्या का प्रयास

झाँसी : एक व्यक्ति ने शराब पीने के लिए रुपए न मिलने पर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

सीपरी बा़जार के कलसी का बाग निवासी गीता देवी ने पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना देकर बताया कि उसका पति उससे शराब पीने के लिए रुपए माँग रहा था, उसने रुपए देने से मना कर दिया, तो उसने उसकी मारपीट कर दी। फिर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुँची चीता मोबाइल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

लेखपाल पर रुपए हड़पने का आरोप

झाँसी : नवाबाद के महाराणा प्रतापनगर पिछोर निवासी सोवरन सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उनके मकान के पास रहने वाले एक लेखपाल ने उससे 40 ह़जार रुपए ले लिए। अब वह उससे ही 20 ह़जार रुपए की माँग कर रहा है। एसएसपी ने मामले में जाँच के आदेश दिए हैं।

मारपीट में युवक घायल

झाँसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. को प्रार्थना पत्र देकर गरौठा के भदरवारा खुर्द निवासी सुनील कुमार पुत्र जियालाल ने बताया कि बीते दिवस उसकी बहन हैण्डपम्प पर पानी भरने गयी। वहाँ प्रधान के पुत्र ने उसे धमकी दी, जिसकी शिकायत करने वह प्रधान के पास पहुँचा, तो उनके परिवार ने उस पर ईटों से हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गया। उसे स्वास्थ केन्द्र में भर्ती कराया गया, जहाँ से उसे गुरसराँय रिफर कर दिया गया। उसने बताया कि रिपोर्ट लिखने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया, उसे उसे धमकी दे रहे हैं।

दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप

झाँसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर गुरसराँय के ग्राम बरमपुरा निवासी एक महिला ने बताया कि उसका पति दिल्ली में म़जदूरी करता है। बीती रात वह बच्चों के साथ छत पर सो रही थी, तभी उसके पड़ोस में रहने वाले 2 युवक छत पर आ गये और उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। उसके चिल्लाने पर पड़ोसी आ गये, तो वह जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गये।

एनपीए की वसूली सख्ती से करें

झाँसी : सेण्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया उप्र के प्रधान महाप्रबन्धक पुरुषोत्तम कुमार गुप्ता व अंचल के क्षेत्रीय सहायक महाप्रबन्धक भारत भूषण चन्दाना ने झाँसी, ललितपुर, जालौन व बाँदा की 44 शाखाओं की समीक्षा बैठक ली। इसमें प्रधान महाप्रबन्धक ने सभी शाखा प्रबन्धकों को एनपीए (ख़्ाराब ऋण) की वसूली सख्ती से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शाखाएं कृषि ऋण व किसान कार्ड को अधिक से अधिक बढ़ावा दें। जो शाखाएं सितम्बर तक दिए गए लक्ष्य प्राप्त नहीं करेंगी, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर संजय खेरा, आरपी सिंह, वीके चौरसिया आदि मौजूद रहे। संचालन सदर बा़जार शाखा के वरिष्ठ प्रबन्धक प्रताप सिंह ने किया।

काव्य गोष्ठी

झाँसी : बुन्देलखण्ड प्रगतिशील साहित्यकार संस्थान के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजन श्यामलता सक्सेना के मुख्य आतिथ्य व रामप्रकाश वर्मा की अध्यक्षता में हुआ। विशिष्ट अतिथि के तौर पर रंजना विद्रोही उपस्थित रहे। इस अवसर पर अतिथियों सहित इमरान खान, उज्ज्वल विद्रोही, मो. सागर कादिरी आदि ने काव्य पाठ किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.