Move to Jagran APP

सत्ता और उस पर शराब का नशा

झाँसी : दोस्त को गाड़ी के साथ बुलाया। पहले मुख्यमन्त्री के आगे-पीछे घूमे। इसके बाद बड़ा ओहदा दिलाने के

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)
सत्ता और उस पर शराब का नशा

झाँसी : दोस्त को गाड़ी के साथ बुलाया। पहले मुख्यमन्त्री के आगे-पीछे घूमे। इसके बाद बड़ा ओहदा दिलाने के लिए दोस्त को लखनऊ ले गए। वहाँ काम नहीं बना, तो रास्ते में शराब की बोतल ली और पीने के बाद फिर ऐसी गाड़ी दौड़ी कि दोनों के बीच में विवाद हो गया और नौबत मारपीट पर पहुँच गई। घायल ने थाना अकबरपुर की चौकी में तहरीर दी, तो आज दूसरे पक्ष ने थाना सीपरी बा़जार में तहरीर देकर मोबाइल हड़प लेने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

थाना सीपरी बा़जार पुलिस को मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के एक पदाधिकारी ने बताया कि वह किराए पर अपने मिलने वाले एक युवक की गाड़ी को लेकर पार्टी में पद लेने के लिए लखनऊ गया था। उक्त युवक ने उसका मोबाइल फोन हड़प कर लिया। युवक से मोबाइल दिलाने की माँग की। थानाध्यक्ष सीपरी बा़जार कामता प्रसाद ने उक्त युवक को बुलाया, तो उसने छात्र सभा समाजवादी पार्टी का पदाधिकारी बताते हुए कहा कि आरोप लगाने वाले पदाधिकारी उसका पिछले 6-7 साल से दोस्त है। मुख्यमन्त्री के आने पर उसने गाड़ी में तेल डलवाने की बात कही, तो वह गाड़ी लेकर पहुँच गया और दिन भर झाँसी और ओरछा में रहा। इसके बाद दूसरे दिन मुख्यमन्त्री लखनऊ चले गए, तो उसने पार्टी में स्वयं के साथ ही उसको बड़ा पद दिलाने को लखनऊ चलने को कहा। वह गाड़ी चलाते हुए लखनऊ पहुँचा और पार्टी कार्यालय में पद बढ़ाने की बात कहीं, लेकिन बात नहीं बनी, तो वे रात को ही घर के लिए निकल पड़े। रास्ते में आरोपी ने शराब ली और गाड़ी में बैठे 3 दोस्तों समेत उसको पिलाई। इसके बाद उसकी मारपीट कर दी और गाड़ी में जमकर लाते मारी, जिससे उसका दरवाजा खराब हो गया। यह घटना थाना अकबरपुर की चौकी बाराजोर स्थित टोल प्लाजा की होने पर वहाँ पुलिस के पास गया, तो आरोपी भाग गए। अब उस पर मोबाइल फोन चुराने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। थानाध्यक्ष ने एक नेता को बुलाकर दोनों के बीच में वार्ता कराने के साथ ही घटना स्थल थाना अकबरपुर होने पर वहाँ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही।

फोटो : 3 एसएचवाई 1

:::

झूठे सपने दिखा रही केन्द्र सरकार : अमरिन्दर

0 भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़े युवा

झाँसी : भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में जुटे पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को भविष्य की राजनीति का पाठ पढ़ाया, तो वहीं केन्द्र सरकार पर ़लोगों को झूठे सपने दिखाने का आरोप लगाया।

भारतीय युवा कांग्रेस के तत्वावधान में दीन दयाल सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन प्रदेश अध्यक्ष राहुल राय की अध्यक्षता व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरिन्दर सिंह राजा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने युवा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश एवं मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में युवाओं की भागीदारी की पहल होना चाहिए। केन्द्र सरकार लोगों को झूठे सपने दिखा रही है। गरीब रोटी के लिए तरस रहे हैं और ये खाद्य सुरक्षा को प्रदेश में लागू नहीं कर रहे हैं। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि वीपी सिंह, जुबेर खान, बीवी श्रीनिवासन, पूर्व केन्द्रीय राज्यमन्त्री प्रदीप जैन आदित्य, राहुल सचान, तरुण पटेल, पूर्व विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर, विधायक तिंदवारी दलजीत सिंह रहे। इस मौके पर चन्द्रशेखर तिवारी, इम्तियाज हुसैन, नीता अग्रवाल, पंकज चंदेरिया, दिलीप वर्मा आदि उपस्थित रहे।

इसके बाद प्रदेशीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। बुन्देलखण्ड जोन में भारतीय युवा कांग्रेस के लोकसभा व विधानसभा कमिटि के खाली पदों को भरा। जिला एवं प्रदेश कांग्रेस कमिटि और युवा कांग्रेस कमिटि के बीच आपसी सन्तुलन बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर प्रदेश कमिटि के पदाधिकारी मनमोहन सिंह, रूपेश भदौरिया, अमित कुमार पाण्डेय, कुतैबा ़जमा खान, संजय सिंह, राहुल गुप्ता, रोहित पटसारिया, नफीस अहमद, रविन्द्र साहू आदि उपस्थित रहे। आभार नरेन्द्र जतारिया ने व्यक्ति किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.