Move to Jagran APP

फर्जी नामान्तरण की गुम फाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी

झाँसी : नगर निगम के गृह-कर विभाग से कथित फर्जी भवन नामान्तरण के मामले को नगर आयुक्त ने गम्भीरता से ल

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
फर्जी नामान्तरण की गुम फाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी

झाँसी : नगर निगम के गृह-कर विभाग से कथित फर्जी भवन नामान्तरण के मामले को नगर आयुक्त ने गम्भीरता से लेते हुए गुम हुई फाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश कर दिए हैं।

loksabha election banner

वॉर्ड 41 के एक व्यक्ति ने बिना नामान्तरण शुल्क ़जमा कराए और बिना प्रकाशन के भवन का नामान्तरण करने का आरोप लगाते हुए जन सूचना अधिकार के तहत जानकारी माँगी थी। जानकारी न देने पर अपर नगर आयुक्त ने सम्बन्धित लिपिक से फाइल माँगी, तो उसने गुम होने की रिपोर्ट दी थी। सभी लिपिकों व बिल कलेक्टर्स को फाइल ढूंढने के आदेश देने के बाद भी फाइल नहीं मिली, तो नगर आयुक्त अरुण प्रकाश ने आज फाइल गुम हो जाने की थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए।

नगर निगम : बार-बार टूट जा रहे ताले

0 एफआइआर दर्ज कराने के आदेश

0 नई तहसील के सामने वाली ़जमीन का मामला

झाँसी : आरटीओ ऑफिस के पास नई तहसील के सामने नगर निगम की खाली पड़ी ़जमीन का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर निगम ने ़जमीन को ़कब़्जे में लेकर बाउण्ड्री बनवाकर गेट लगवा दिया, तो कोई उसके गेट का बार-बार ताला तोड़ दे रहा है। यह मामला नगर आयुक्त के संज्ञान में आया, तो उन्होंने आज एफआइआर के आदेश कर दिये।

नई तहसील के सामने नगर निगम की कुछ ़जमीन हैं। कुछ लोगों ने इस ़जमीन पर एक मन्दिर बना दिया है। इसको लेकर यह विवाद गहरा गया था। नगर निगम ने ़जमीन की पैमाइश कराने के बाद उसकी चहारदीवारी करा दी और एक गेट लगाकर उसमें ताला लगा दिया था। पूर्व में दो बार ताला तोड़े जाने पर नगर निगम ने नया ताले लगवा दिए थे, लेकिन आज नगर आयुक्त को एक व्यक्ति ने बताया कि गेट के ताले के साथ ही कुण्डी भी तोड़ दी। इस पर नगर आयुक्त ने सम्बन्धित अवर अभियन्ता को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए थे। साथ ही गेट की कुण्डी की मरम्मत कराके ताला लगाने और शेड डलवाने के आदेश दिए।

फोटो : 3 एसएचवाई 5

:::

मासूम की हत्या की दूसरी बरसी पर निकला कैण्डिल मार्च

0 डीएनए रिपोर्ट को उ़जागर कर सही आरोपी को पकड़े जाने की माँग

झाँसी : थाना नवाबाद क्षेत्र के तालपुरा तिराहा पर दो साल पहले एक मासूम के साथ रेप करके हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

आज घटना की दूसरी बरसी पर परिजनों व आप पार्टी की संयोजक अर्चना गुप्ता ने कलेक्टरेट में एसीएम को ज्ञापन देकर बताया कि मृतका का डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई है, उसको उ़जागर कर घटना के सही आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। बाद में शाम को कैण्डिल मार्च निकाला।

रम़जान का तीसरा जुमा, म़गफिरत की आस लिए पहुँचे नमा़जी

झाँसी : पाक माह रम़जानुल मुबारक के तीसरे जुमे पर नगर की सभी मस्जिदों पर नमा़ज अदा करने वालों ने अल्लाह से अपनी व अपने मरहूम बुजुर्गो की म़गफिरत की दुआ माँगी।

महिलाओं ने भी प्रेमनगर के जुगनू विवाह घर पर ह़जारों की संख्या में नमा़ज सलात व तसवीह अदा की। मस्जिदों में कारी मसीह उद्दीन, हाफिज अब्दुल रहीम व मौलाना खुर्शीद अहमद आदि ने रो़जे और माह रम़जान की फ़जीलत बयान की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.