Move to Jagran APP

लोडिंग चालक को झूठे केस में फँसा रही पुलिस

झाँसी : बरुआसागर पुलिस द्वारा लोडिंग चालक को थाने में बन्द कर देने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने एसए

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 11:55 PM (IST)
लोडिंग चालक को झूठे केस में फँसा रही पुलिस

झाँसी : बरुआसागर पुलिस द्वारा लोडिंग चालक को थाने में बन्द कर देने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। मातवाना निवासी कल्लू कुशवाहा ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसके पुत्र गयादीन को झूठे केस में फँसाया जा रहा है, जबकि वह लोडिंग गाड़ी चलाकर अपनी परिवार की गुजर-बसर करता है। मातवाना के लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस मामले की निष्पक्ष जाँच कराने की माँग की।

loksabha election banner

पुजारी के साथ ठगी

झाँसी : नगर में सोने से स्पर्श कराने के उपरान्त गुप्तदान के नाम पर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। सीपरी बा़जार थाना क्षेत्र स्थित साई बाबा मन्दिर के पुजारी से युवक दो ह़जार रुपए ठग कर ले गया। सिद्ध गुफा सिद्ध पीठ कारगिल शहीद पार्क के महन्त लल्लन महाराज ने बताया कि आज सुबह 7 बजे एक युवक मन्दिर पर आया और कहने लगा कि 9 ह़जार रुपए गुप्त दान करना है। युवक ने महन्त से सोने की वस्तु लेकर आने को कहा, तो महन्त ने मना कर दिया। इसके बाद युवक बिना नम्बर की बाइक से वहाँ से गया और कुछ ही दूरी पर बने साई बाबा के मन्दिर के पुजारी हरिनारायण से दो ह़जार रुपए ठग कर भाग गया।

नहर में डूबने से बालक की मौत

झाँसी : समथर थाना क्षेत्र के ग्राम साकिन निवासी इमरान (12) गाँव के 4 युवकों के साथ जानवर चराने गया था। दोपहर में नहर में नहाने लगा, और इसी दौरान पानी में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। सूचना पर पहँुची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को नहर से बाहर निकला और पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

युवक को पीटा

झाँसी : झरना गेट स्थित मन्दिर में चढ़ावा के बँटवारे को लेकर एक महिला समेत दो लोगों ने युवक की मारपीट कर दी। इस सम्बन्ध में झरना गेट निवासी अजय शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने प्रदीप शर्मा व नीतू के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।

युवती को भगा ले गया युवक

झाँसी : रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम हेवद से युवती को युवक भगा कर ले गया। इस सम्बन्ध में शंकर लाल की शिकायत पर पुलिस ने गाँव के ही दीपक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

युवक की मारपीट

झाँसी : सीपरी थाना क्षेत्र के दीनदयाल नगर निवासी करन सिंह ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि तीन लोगों ने अकारण ही उसकी मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने बण्टी व दो अन्य लोगों के ख़्िाला़फ मु़कदमा दर्ज कर लिया।

दो पक्षों में झगड़ा, तीन घायल

झाँसी : बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम सरवा में किसी बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी, जिसमें दोनों पक्षों की ओर से 3 लोग घायल हो गए। ग्राम सरवा निवासी दीपेन्द्र ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि अजय व विजय ने उसके साथ ही माँ की मारपीट कर दी। वहीं सरवा निवासी गयादीन ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि हरीदा ने अपने दो साथियों ने साथ मिलकर गालियाँ दी और विरोध करने पर मारपीट कर दी। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर लिया।

आरबीएल श्रीवास्तव बने अध्यक्ष

झाँसी : संचार निगम एक़्िजक्यूटिव असोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन प्रान्तीय अध्यक्ष पीके सिरौठिया एवं प्रान्तीय सचिव अजय त्रिवेदी की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ, जिसमें ़िजला कार्यकारिणी के लिए आरबीएल श्रीवास्तव अध्यक्ष, राधाकृष्ण एवं एनके वर्मा उपाध्यक्ष, पवित्र सिंह ़िजला सचिव, नरेन्द्र सहाय व शिवकुमार जाटव सहायक सचिव, एम खान कोषाध्यक्ष आदि पदाधिकारी निर्विरोध चुने गये। प्रान्तीय सचिव ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी। इसके उपरान्त बीएसएनएल सेवाओं की गुणवत्ता एवं ग्राहक सन्तुष्टि विषयक सेमिनार हुआ, जिसमें सदस्यों ने सुझाव दिये।

महाराणा प्रताप व महाराजा छत्रसाल जयन्ती मनायी

झाँसी : बुन्देलखण्ड क्षत्रिय समाज कल्याण समिति के तत्वावधान में महाराणा प्रताप एवं महाराजा छत्रसाल जयन्ती का आयोजन सेवानिवृत्त जज जसवन्त सिंह गौर के मुख्य आतिथ्य एवं डॉ. यूपी सिंह की अध्यक्षता में हुआ। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। वक्ताओं ने महाराणा प्रताप व महाराजा छत्रसाल के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर धर्मवीर सिंह परिहार, जयकरण सिंह राजावत, पूरन सिंह जादौन, वीएस बुन्देला, जगराम सिंह, शशि प्रभा, सुधा सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन व आभार देवेन्द्र सिंह राजावत ने किया।

फोटो : 22 एसएच 15

:::

शहीदी दिवस पर शर्बत वितरण

झाँसी : सिख धर्म के 5वें गुरू अर्जुन देव के शहीदी दिवस पर आज सिख यूथ फेडरेशन ने हैप्पी चावला की अध्यक्षता में इलाइट चौराहा पर शर्बत वितरण किया। इस मौके पर तेजू रैना, अवनीत सिंह खैरा, रवनीत सिंह मल्होत्रा, अमरजीत सिंह अरोरा, गोल्डी नागपाल आदि उपस्थित रहे।

फोटो

:::

बच्चों की प्रतिभा जागृत करने को लगा समर कैम्प

झाँसी : ग्रीष्मकालीन अवकाश में बालक-बालिकाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बाहर दतिया गेट स्थित सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर कॉलिज में बालिकाओं की प्रतिभा निखारने के लिए समर कैम्प का शुभारम्भ प्रबन्धिका रमा चतुर्वेदी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कैम्प में बालिकाओं को कम्प्यूटर, संगीत, नृत्य, गायन, कला व सिलाई आदि कलाओं का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण प्रात: 7 बजे से सुबह 10 बजे तक दिया जाएगा। कैम्प का संचालन प्रधानाचार्या कल्पना सिंह के नेतृत्व में किया जा रहा है।

- किड्स किंगडम स्कूल शिवाजी नगर में ग्रीष्मकालीन शिविर में बच्चों को विभिन्न प्रकार के ज्ञान से परिपूर्ण किया जा रहा है। बच्चों को आ‌र्ट्स एण्ड क्राफ्ट, फेब्रिक पेण्टिंग, ऑयल पेण्टिंग आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

़िजला विकास पुस्तिका का होगा प्रकाशन

झाँसी : प्रदेश शासन द्वारा 3 वर्ष में कराए गए विकास कार्यो व लाभार्थी परक योजनाओं व कार्यक्रमों के लाभार्थियों का विवरण जनसामान्य तक पहुँचाने के लिए जनपद में विकास पुस्तिका का प्रकाशन किया जाएगा। इस पुस्तिका में जनपद की सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं, विकास कार्यो की प्रगति, प्रमुख उपलब्धियों का विवरण दिया जाएगा। मण्डल के सहायक निदेशक (सूचना) सुधीर कुमार ने बताया कि ़िजलाधिकारी के निर्देश पर सभी विभागाध्यक्ष, कार्यालयाध्यक्ष अपने विभागों से सम्बन्धित 3 वर्ष के जनपद में कराए गए विकास कार्यो का प्रगति विवरण व फोटोग्राफ्स ़िजला सूचना कार्यालय भेजेंगे।

मेयर ने किया आवास-विकास में दो पार्को का उद्घाटन

झाँसी : आवास-विकास कॉलनि के ब्लॉक डी में नगर निगम द्वारा नवनिर्मित अमर शहीद व गुरू गोलवलकर पार्क का उद्घाटन मेयर किरण वर्मा ने किया। इस दौरान पार्षद शालिनी यादव, रजनी सेंगर, राजू बुकसेलर, राजेश शर्मा, इं. चन्द्रशेखर अग्रवाल, नरेन्द्र सिंह यादव, हेमन्त चौबे आदि उपस्थित रहे।

रूपाधमना में पीड़ितों को 10-10 लाख रुपए दिलाने की माँग

झाँसी : भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में किसानों ने ़िजलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमन्त्री को ज्ञापन भेजकर मऊरानीपुर के रूपा धमना गाँव में भीषण अग्निकाण्ड से पीड़ित परिवार को 10-10 लाख रुपए आर्थिक सहायता, पुनर्वास व खान-पान का प्रबन्ध करने की माँग की। इस दौरान शिवनारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में किसानों ने ज्ञापन दिया।

कर्मचारियों के देयकों का पूरा विवरण देने के निर्देश

झाँसी : उप श्रमायुक्त झाँसी क्षेत्र झाँसी विनोद शंकर मिश्र ने उत्तर प्रदेश राज्य वस्त्र निगम कताई मिल झाँसी के श्रमिकों के देयकों के भुगतान के सम्बन्ध में प्रस्तुत प्रार्थना पत्र पर विचार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश औद्योगिक विवाद अधिनियम 1947 की धारा 6 एच (1) के तहत निर्धारित प्रारूप पर दावा प्रस्तुत नहीं किया गया है। उन्होंने रमेश पाण्डेय व अन्य लोगों को दावा प्रस्तुत करने के साथ कर्मचारियों के बकाया भुगतान का विवरण देने को कहा है।

फोटो : 22 एसएचवाई 11

:::

जवाहर चौक में महिला शौचालय का उद्घाटन

झाँसी : बड़ाबाजार फूलमाली के बगल वाली गली जवाहर चौक में महिलाओं के लिए बनाए गए शौचालय का उद्घाटन भारतीय जेसी़ज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. सुब्रमण्यम व जेसी आलोक कुमार सिंह ने किया। उन्होंने अध्याय के सदस्यों को अच्छे कार्य के लिए बधाई दी। यह शौचालय समाधान योजना के तहत जेसीआइ रानी लक्ष्मीबाई जेसी़ज ने बनाए हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसी अध्याय अध्यक्ष वीरेन्द्र गुप्ता ने की। इस दौरान मण्डल उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, जोन डायरेक्टर प्रोग्रैम गिरीश अग्रवाल को सम्मानित भी किया गया। अध्याय सचिव शुभम् अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

प्रणाम

धर्म

प्राण प्रतिष्ठा

श्री देवस्थल खाती बाबा मन्दिर में बजरंग बली का प्राण प्रतिष्ठा समारोह अपराह्न 12 बजे।

अन्य

स्वच्छता अभियान

इण्डियन मेडिकल असोसिएशन के तत्वावधान में स्वच्छता अभियान वीरांगना नगर में सुबह 7 बजे।

शोक समाचार

झाँसी : नैनागढ़ पुरानी पुलिस चौकी प्रेमनगर के पास निवासी मौजी लाल, बालकिशन, धनीराम की माँ जुगती बाई का लगभग 97 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम संस्कार कर दिया गया।

- मोंठ के लावन निवासी दुर्गा प्रसाद सेन उर्फ मिठ्ठू का निधन हो गया। अन्तिम संस्कार गृह गाँव में कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.