Move to Jagran APP

लूट का आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार

0 जमा तलाशी में मिला तमंचा, कारतूस व ऩकद रुपये 0 लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद झाँसी : पंचत

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 02:02 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 02:02 AM (IST)
लूट का आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार

0 जमा तलाशी में मिला तमंचा, कारतूस व ऩकद रुपये

loksabha election banner

0 लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद

झाँसी : पंचतन्त्र पार्क के पास 9 दिन पहले हुई लूट के मामले के एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया, जबकि दूसरा भाग निकला। पुलिस ने आरोपी के ़कब़्जे से लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व तमंचा बरामद किया।

बताते चलें कि 17 अप्रैल को मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक राहगीर को पंचतन्त्र के पास तमंचा अड़ाकर 20 ह़जार रुपए लूट लिए थे। आज दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि लूट में शामिल दो बदमाश आइटीआइ के पास खड़े हैं। मौके पर फोर्स के साथ पहुँचे थाना प्रभारी सीपरी बा़जार कामता प्रसाद व उप निरीक्षक ओपी सिंह ने घेराबन्दी कर युवक को पकड़ लिया, जबकि दूसरा भागने में सफल हो गया। पकड़े गये युवक के ़कब़्जे से पुलिस ने 1 तमंचा, 2 कारतूस, 4 ह़जार रुपए समेत लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल (यूपी 93 एइ 1507) बरामद कर ली। आरोपी ने अपना नाम सुनील अहिरवार निवासी अम्बावाय हाल निवासी गोराघाट (दतिया) व फरार साथी का नाम करारी निवासी नीरज कुमार बताया।

माँ-बेटे की मौत का मामला

दिन भर हुई पति से पूछताछ

0 फॉरेन्सिक जाँच के लिए बिसरा आगरा भेजा जायेगा

झाँसी : बीते दिवस आग से झुलसे माँ-बेटे की मौत के मामले को पुलिस हादसा मानने को तैयार नहीं है। पुलिस ने आज मृतका के पति से गहन पूछताछ की। पुलिस के अनुसार शव के बिसरा को फॉरेन्सिक जाँच के लिए आगरा भेजा जा रहा है।

बताते चलें कि मसीहागंज में 25 अप्रैल की सुबह कुशवाहा के हाता छोटी माता मन्दिर के समीप रहने वाले राजीव सक्सेना की पत्‍‌नी व पुत्र की आग से झुलसने से मौत हो गयी थी। डीआरएम ऑफिस में क्लर्क के पद पर कार्यरत आकाक्षा का शव बिस्तर पर जला हुआ पाया गया था, जब कि थोड़ी दूर पर उसका पुत्र झुलसा लेटा हुआ था। जिस स्थान पर शव पड़ा था, वहाँ शॉर्ट-सर्किट होने से आग लगने के गुंजाइश नहीं थी। इसके साथ ही युवती का सिर तकिया पर इस प्रकार से रखा था, जैसे वह सो रही हो। आग लगने पर तड़पने जैसे कोई निशान नहीं पाये गये थे। पति ने आकांक्षा को मानसिक रूप से बीमार बताया, जबकि पुलिस के गले यह मामला नहीं उतर रहा। पुलिस के अनुसार मृतका रेलवे में क्लर्क जैसे महत्वपूर्ण पद पर कार्य कर रही थी।

पेट्रोल पम्प पर मारपीट की सूचना पर दौड़ी पुलिस

झाँसी : सीपरी बा़जार क्षेत्र में स्थित बाधवा पेट्रोल पम्प के गार्ड विजय बहादुर ने देर रात पुलिस को सूचना दी कि पेट्रोल पम्प पर मोटरसाइकिल से आये 3-4 युवकों ने उसकी मारपीट कर दी तथा जमकर बवाल काटा। पुलिस मौके पहुँची, लेकिन युवक वहाँ से भाग चुके थे।

सड़क पर खड़ी कार से टकरायी स्कूटी, चालक घायल

झाँसी : जीवनशाह तिराहा एक बार फिर दुपहिया वाहन चालक के लिए ख़्ातरनाक साबित हुआ। मोदी/मेट्रो टावर में आने वाले लोगों के वाहन आधी सड़क को घेरे थे, जिससे बचकर निकलने के प्रयास में एक मोपेड सवार उससे टकराकर घायल हो गया। घटना स्थल से थोड़ी दूर खड़े भाजपा पदाधिकारियों ने उसे ़िजला अस्पताल भिजवाया।

बताया जाता है कि रात लगभग 10 बजे एक युवक अपनी स्कूटी (यूपी 93 सी 6973) से शहर की ओर जा रहा था। जब वह जीवनशाह तिराहे के पहले मोदी टावर के पास पहुँचा, यहाँ आधी सड़क तक खड़े बेतरतीब वाहनों में से एक से टकराकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे गिरता देख थोड़ी दूर खड़े भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव श्रृंगीऋषि के साथ ही अन्य लोगों ने उसे उठाया और ़िजला अस्पताल भिजवा दिया। भाजपा के महानगर अध्यक्ष के अनुसार उक्त युवक सड़क को घेरे वाहनों की वजह से हादसे का शिकार हुआ।

बताते चलें कि मोदी टावर में आने वाले लोगों के वाहन सड़क पर इसलिए खड़े रहते हैं, क्यों कि इस व्यावसायिक भवन के बेसमेण्ट में पार्किंग की कोई व्यवस्था ही नहीं की गई है। ऐसा नहीं कि यहाँ बेसमेण्ट नहीं बनाया गया। बेसमेण्ट तो है, पर इसका इस्तेमाल रेस्ट्रॉण्ट के साथ ही अन्य व्यावसायिक गतिविधियों के लिए हो रहा है। कुछ ऐसा ही हाल मेट्रो टावर का है, जहाँ आने वाले वाहन फुटपाथ के साथ ही सड़क को घेरे रहते हैं। ऐसा नहीं कि जिम्मेदार विभाग या अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं, पर उनकी उदासीनता के कारण यह क्षेत्र डें़जर ़जोन में बदल चुका है। 5-6 जानलेवा हादसे के साथ ही यहाँ कई बड़ी सड़क दुर्घटना हो चुकी है। यह मार्ग बेहद व्यस्त है, क्यों कि इलाइट चौराहा से शहर या फिर ग्वालियर की ओर निकलने वाले सभी वाहनों का यहीं से निकलना होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.