Move to Jagran APP

बीबीसी छात्र संघ अध्यक्ष को भेजा जेल

झाँसी : बिपिन बिहारी महाविद्यालय के प्रोफेसर के साथ बीते रो़ज मारपीट करने वाले छात्र संघ अध्यक्ष को

By Edited By: Published: Sun, 22 Mar 2015 02:17 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2015 02:17 AM (IST)
बीबीसी छात्र संघ अध्यक्ष को भेजा जेल

झाँसी : बिपिन बिहारी महाविद्यालय के प्रोफेसर के साथ बीते रो़ज मारपीट करने वाले छात्र संघ अध्यक्ष को आज सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहाँ से उसको भेज दिया गया।

loksabha election banner

थाना नवाबाद में बीबीसी के प्राचार्य डॉ. मदन मोहन पाण्डेय ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष राहुल यादव अपने 6 साथियों के साथ कॉलिज में आया और मुख्य अनुशासन अधिकारी डॉ. योगेश पाण्डेय के साथ मारपीट कर प्रश्न-पत्र लूटने का प्रयास किया। मुख्य अनुशासन अधिकारी के साथ मारपीट का कारण परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन से ऩकल करते पकड़ना बताया था। मारपीट की पूरी घटना सीसी कैमरे में ़कैद हो गयी थी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के बाद आज उसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपी छात्र संघ ने बताया कि उसने छात्र संघ सप्ताह के दौरान कॉलिज में दो वॉटर कूलर लगवाए थे, जिस पर वह अपने नाम का शिलालेख लगवाना चाहता था। इसी को लेकर वह प्राचार्य से बात करने गया था, तभी मुख्य अनुशासन अधिकारी से विवाद हो गया था। उधर, पुलिस का कहना है कि विवाद का कारण ऩकल करने पर पकड़ा जाना रहा, जिसके कारण आरोपी ने साथियों के साथ प्रोफेसर के साथ मारपीट कर दी थी।

काली पट्टी बाँधकर परीक्षा कार्य करेंगे शिक्षक

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (बूटा) की बैठक डॉ. योगेश पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई, इसमें प्रोफेसर पर हमले की निन्दा करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की माँग की गई। निर्णय लिया जब तक अन्य आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते, शिक्षक काली पट्टी बाँधकर परीक्षा कार्य करेंगे। बैठक में डॉ. टीके शर्मा, डॉ. विजय कुमार यादव, डॉ. हेमन्त कुमार, डॉ. अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे। इसी घटना को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय जनता पार्टी, बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अमित साहू, उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठकें हुई, जिसमें घटना की निन्दा की गई।

बीच में बॉक्स

:::

सपा ने पार्टी से निकाला

झाँसी : समाजवादी पार्टी के ़िजलाध्यक्ष सुदेश पटेल ने बताया कि बिपिन बिहारी कॉलिज परिसर में प्रोफेसर के साथ की गयी अभद्रता व मारपीट के आरोप पर बीबीसी छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल यादव को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया। यह निर्णय पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात करने के बाद लिया गया।

अपहृत इंजीनियर का सुराग देने को माँगे एक लाख

0 पोस्टर से मोबाइल फोन नम्बर लेकर अपहृत की पत्नी को किया गुमराह

0 ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा

झाँसी : चर्चित इंजीनियर अपहरण काण्ड से पर्दा उठने का सुराग मिलते ही उसके परिजन जहाँ सूचना देने वालों को एक लाख रुपए देने को तैयार हो गए, तो पुलिस के भी कान खड़े हो गए। पुलिस ने सूचना देने वाले युवक को पकड़कर पूछताछ की, तो उसने बताया कि इनाम के रुपए ऐठने के लिए षड्यन्त रचा था।

उरई के राजेन्द्र नगर निवासी आदित्य प्रकाश रेलवे के सिंग्नल विभाग में इंजीनियर हैं। 10 मई 2014 को वह ट्रेनिंग लेने के लिए दिल्ली गये थे और यहाँ से 12 मई को लौटते समय उनका अपहरण हो गया। इंजीनियर ने करारी स्टेशन से अपनी पत्नी से मोबाइल पर बात करते हुए कहा था कि उसकी गाड़ी करारी स्टेशन पर खड़ी है। वह सड़क के रास्ते घर आ रहा है। इसके बाद उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ आने लगा था। इसके बाद फिरौती का मामला प्रकाश में आया था। नवाबाद पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जाँच शुरू की, तो अपहृत के मोबाइल की सिम मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के भौंती थाना क्षेत्र में दो बालकों के पास मिली थी, जिन्होंने पुलिस को बताया था कि उनको सिम पड़ी मिली। इसके बाद पुलिस ने काफी हाथ-पैर मारे लेकिन अपहृत का कोई पता नहीं चला। यह मामला पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है। इसी बीच आज अपहृत की पत्नी गीता प्रकाश ने नवाबाद पुलिस को बताया कि उसके पास एक युवक का फोन आ रहा है, जो पति के बारे में जानकारी देने के लिए इनाम के 1 लाख रुपए माँग कर रहा है। गीता ने सूचना देने वाले युवक से बात की, तो युवक ने उसको स्टेशन पर बुलाया। इसके बाद काफी देर तक इधर-उधर मिलने की बात कहता रहा। जब गीता युवक के पास पहुँची, तो उसने बताया कि पोस्टर में छपे आपके पति की फोटो जैसे आदमी को कुछ लोग बेहोश करके पैसेंजर ट्रेन में ले जा रहे थे, जिसमें एक को मैंने पहचान लिया है। इसी दौरान नवाबाद पुलिस ने युवक को पकड़कर पूछताछ की, तो उसने अपना जितेन्द्र जाटव निवासी जखौरा (ललितपुर) बताते हुए कहा कि उसने स्टेशन पर लगे अपहृत के बारे में सूचना देने पर 1 लाख रुपए का इनाम का पोस्टर देखकर उसमें लिखे मोबाइल फोन पर एक सप्ताह पहले फोन कर सम्पर्क किया था। अपहृत की पत्नी से बात होने पर उसने इनाम के 1 लाख रुपए के चक्कर में उसको झूठी कहानी बता दी। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 386 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

मारपीट कर 20 हजार लूटे

झाँसी : प्रेमनगर पुलिस को तहरीर देकर सदर बा़जार के ग्राम सिमराहा निवासी मीरा पत्‍‌नी सन्तोष सिंह ने बताया कि 30 दिसम्बर 2014 को उसका पति मोटरसाइकिल से घर आ रहा था कि रेलवे कॉलनि के पास सिमराहा निवासी दीनदयाल ने उसके साथ मारपीट कर 20 ह़जार रुपए छीन लिए। पुलिस ने लगभग ढाई माह बाद आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।

जल उठा मकान

0 पत्‍‌नी से विवाद पर अपने ही मकान में लगायी आग, सारा सामान जला

0 दो स्थानों पर सिलिण्डर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

झाँसी : दो अलग-अलग स्थानों पर आग लग गयी। एक स्थान पर जहाँ पत्‍‌नी से विवाद हो जाने पर कर्मचारी ने शराब के नशे में अपने ही मकान में आग लगा दी, वहीं दूसरे स्थान पर सिलिण्डर में आग लग गयी, जिससे किचन में रखा सामान जल गया। इधर, तीसरे स्थान पर भी सिलिण्डर से मकान में आग लग गयी। मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

प्रेमनगर के रेलवे कॉलनि काठ के पुल के पास क्वॉर्टर नम्बर आरबी-1 एच 762 निवासी देशराज मीना पुत्र रघुवीर प्रसाद रेलवे में कर्मचारी है। बीती शाम ड्यूटि से लौटने के बाद शराब पी ली। पत्‍‌नी ने इसका विरोध किया, तो वह गुस्से में आ गया और अपने घर में आग लगा दी। आग लगते ही सामान धू-धू कर जलने लगा, तो पत्‍‌नी चिल्लाते हुए बाहर की ओर भागी। उसकी बात सुनकर वहाँ भीड़ एकत्र हो गयी और फायर ब्रिगेड को सूचना देकर लोग आग बुझाने लगे। जब तक अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुँची, तब तक घर का काफी सामान जल चुका था। वहीं, बबीना थाना क्षेत्र के आरामशीन निवासी विनोद साहू पुत्र बृजलाल के किचन में रखे सिलिण्डर से अचानक गैस लीक हो जाने के कारण आग लग गयी, जिससे वहाँ रखा सामान जल गया। मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। इधर, शनिवार की देर शाम कोतवाली के उन्नाव गेट बाहर निवासी विजय वाल्मीक पुत्र नारायण वाल्मीक के मकान में सिलिण्डर लीक हो जाने के कारण आग लग गयी। उस समय विजय घर पर नहीं था। उसके पड़ोसी आलोक तिवारी के बच्चों ने उसके मकान में आग की लपटें देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुँची अग्निशमन दल की टीम ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन उसके मकान का काफी सामान जल गया।

अंग्रेजी शराब पकड़ी, आरोपी को जेल भेजा

झाँसी : सीपरी बा़जार पुलिस ने बीती शाम ग्वालियर रोड स्थित भारतीय चारागाह अनुसन्धान के सामने से एक युवक को उस समय पकड़ लिया, जब वह अंग्रेजी शराब की सप्लाई करने जा रहा था। पुलिस ने उसके ़कब़्जे से अंग्रेजी शराब की 28 बोतलें बरामद कीं। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम मिथुन राय निवासी बड़ागाँव गेट बताया। पुलिस ने उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया।

़जहर खाने से 3 अचेत

झाँसी : नवाबाद के शिवाजी नगर निवासी अमान पुत्र सलीम अहमद, जालौन के ग्राम कुदैरा निवासी सुभाष पुत्र मानसिंह, सदर बा़जार के सिमराहा निवासी कपिल पुत्र दीनदयाल ने मानसिक तनाव के चलते ़जहर पी लिया। सभी को बेहोशी हालत में मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

खाना बनाते आग से झुलसी युवती

जालौन के नियामतपुर निवासी चन्द्रपाल की 22 वर्षीय पत्‍‌नी अर्चना बीती शाम गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी, तभी सिलिण्डर से गैस लीक होने के कारण उसके कपड़ों में आग लग गयी। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.