Move to Jagran APP

8 ह़जार करोड़ के घाटे में बीएसएनएल

झाँसी : नैशनल फेडरेशन ऑफ टेलिकॉम इप्लॉई़ज यूनियन का 5वाँ प्रान्तीय अधिवेशन पद्माकर पालीवाल की अध्यक्

By Edited By: Published: Sat, 14 Mar 2015 01:57 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2015 01:57 AM (IST)
8 ह़जार करोड़ के घाटे में बीएसएनएल

झाँसी : नैशनल फेडरेशन ऑफ टेलिकॉम इप्लॉई़ज यूनियन का 5वाँ प्रान्तीय अधिवेशन पद्माकर पालीवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। यूनियन के केन्द्रीय प्रतिनिधियों का स्वागत ़िजला सचिव पुरुषोत्तम सिंह ने किया।

loksabha election banner

उद्घाटन सम्बोधन में यूनियन के महामन्त्री चन्देश्वर सिंह ने कहा कि बीएसएनएल की घटती शाख का कारण उपकरणों का अभाव व गुणवत्ता में कमी है। उन्होंने कहा कि सरकार का रवैया सरकारी टेलिकॉम कम्पनि के प्रति हमेशा उपेक्षापूर्ण रहता है। वर्तमान में नई तकनीक तीव्र गति से चल रही हैं, ऐसी स्थिति में बीएसएनएल आज भी जैसे का तैसा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष इस्लाम अहमद ने कहा कि वर्ष 2005 में विभाग का लाभ दस ह़जार करोड़ रुपए रहने के कारण यह मिनी नवरत्‍‌न की श्रेणी में रहा, पर आज हालात यह है कि विभाग लगभग 8 ह़जार करोड़ रुपए के घाटे में चल रहा है। इसको लेकर कर्मचारियों को भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। वरिष्ठ महाप्रबन्धक दयाशंकर ने कहा कि इस विषय पर गम्भीरता से विचार चल रहा है। नयी तकनीक का उपयोग करने के लिए प्रयास जारी हैं। कर्मचारियों को प्रान्तीय सचिव रामनाथ पाण्डेय ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर अरविन्द राज तिवारी, अरविन्द कुमार मिश्रा, जगदीश पाल, ब्रज नन्दन, जीपी साहू, प्रभुदयाल, विवेक वर्मा आदि उपस्थित रहे।

अज्ञात वाहन ने तोड़ा क्रॉसिंग गेट

झाँसी : झाँसी-ओरछा के बीच क्रॉसिंग गेट नम्बर 369 बन्द होने पर ते़ज गति से आ रही एक मैजिक (यूपी 93 ए 1114) ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे गेट क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना पाकर आरपीएफ मौके पर पहुँची और अज्ञात के विरुद्ध मु़कदमा पंजीकृत कर लिया।

महिला यात्री लापता

झाँसी : ट्रेन के स्लीपर कोच में यात्रा कर रही एक महिला यात्री संदिग्ध तरीके से लापता हो गई। परिजनों की सूचना पर उनकी तलाश की जा रही है।

मालवा एक्सप्रेस के एस-2 कोच में 9 नम्बर सीट पर भगवती सिंघल यात्रा कर रही थीं। उन्हें दिल्ली से इन्दौर जाना था। ट्रेन जब इन्दौर पहुँची, तो वे नहीं मिलीं। इससे परेशान परिजनों ने इन्दौर स्टेशन पर इसकी जानकारी दी। कण्ट्रोल की सूचना पर महिला यात्री की तलाश की जा रही है।

फोटो

:::

बाहरी व्यक्तियों की जानकारी करें

झाँसी : ़िजला जन कल्याण समिति एवं नागरिक सुरक्षा संगठन पोस्ट संख्या 9 की आपदा प्रबन्धन समन्वयक गोष्ठी सतीश कोटिया के मुख्य आतिथ्य एवं पोस्ट वॉर्डन सियाराम शरण चतुर्वेदी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी सेक्टर वॉर्डन्स को किरायेदार व बाहरी व्यक्तियों की जानकारी कर उन्हें रजिस्टर में दर्ज करने के निर्देश दिये गये। समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि सेक्टर वॉर्डन्स को समिति सदस्य सहयोग प्रदान करेंगे। इस मौके पर रवि झा, हिम्मत साहू, सोहन लाल, सुरेश गौड़, गोविन्द शर्मा, अनूप साहू आदि उपस्थित रहे। हरप्रीत सिंह ने आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.