Move to Jagran APP

काली फिल्म हटायी, हूटर-बत्ती उतरवाये

0 परिवहन व यातायात विभाग ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान 0 हेल्मिट न पहनने पर एक दर्जन दो पहिया वा

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 01:57 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 01:57 AM (IST)
काली फिल्म हटायी, हूटर-बत्ती उतरवाये

0 परिवहन व यातायात विभाग ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान

loksabha election banner

0 हेल्मिट न पहनने पर एक दर्जन दो पहिया वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही

झाँसी : यातायात व्यवस्था के मद्देऩजर आज परिवहन व यातायात विभाग ने बस स्टैण्ड व मेडिकल कॉलिज बाइपास पर संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सचल दल ने एक दर्जन दो पहिया वाहन चालकों के विरुद्ध हेल्मिट न पहनने पर कार्यवाही की तथा आधा द़र्जन चार पहिया वाहनों की काली फिल्म हटवायी व हूटर-बत्ती उतरवाये। चेकिंग के दौरान सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आरके सिंह, सर्वेश कुमार, यातायात पुलिस निरीक्षक सुभाषचन्द्र यादव शामिल रहे।

बताते चलें कि 2 माह पहले ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने परिवहन व यातायात विभाग को निर्देश दिए थे कि बगैर हेल्मिट पहले दो पहिया वाहन चलाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। इस निर्देश पर एआरटीओ ने तब एक सप्ताह तक सड़क सुरक्षा को लेकर अभियान चलाया था। इसके साथ ही उन्होंने पेट्रोल पम्प के संचालकों को पत्र भेजकर निर्देश दिए थे कि वे पेट्रोल पम्प पर बैनर लगायें, जिसमें इस बात की ताकीद हो कि बिना हेल्मिट के दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं मिलेगा। इसके साथ ही ऐसे दुपहिया वाहन चालकों की गाड़ियों में पेट्रोल न डाला जाए, जो हेल्मिट न लगाएं हों। इसके साथ ही सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को पत्र भेजकर कहा गया था कि कार्यालय में बिना हेल्मिट के दो पहिया वाहन से आने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लायी जाए। पत्र में इस बात पर विशेष रूप से जोर दिया गया था कि कार्यवाही ऐसी हो, ताकि नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार दिखे। इस पत्र को जारी हुए लगभग दो माह हो गये, लेकिन यातायात में सुधार नहीं आया। इस पर आज परिवहन व यातायात विभाग ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान शुरू किया।

उधर, शिवसेना मुख्यालय पर एक बैठक हुई, जिसमें महानगर में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त की गयी। बैठक में कहा गया कि वाहन चालक सड़क, फुटपाथ, तिराहा, चौराहा पर वाहन खडे़ कर रहे हैं। प्रशासन की रोक के बावजूद भारी वाहन नगर में प्रवेश कर रहे हैं। इस अव्यवस्थित यातायात के चलते कई लोग अपनी जान गँवा चुके हैं। इसके साथ ही दुकानदारों ने सड़क तक सामान फैलाकर स्थिति को और बदतर हालत में पहुँचा दिया है, जिससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। उन्होंने प्रशासन से माँग की इस समस्या का जल्द समाधान हो अन्यथा शिवसेना जन आन्दोलन के लिए बाध्य होगी। इस मौके पर हरीश खरे, श्याम तिवारी, मुन्ना लहरी, धर्म प्रकाश, रोहित यादव, राजेन्द्र राय, आदित्य अग्रवाल, सीताराम अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। राजीव अग्रवाल ने संचालन किया।

अवैध शराब का जखीरा पकड़ा, 2 गिरफ्तार

0 अवैध शराब बनाने के उपकरण व ह़जारों रुपए का लहन बरामद

0 हत्थे चढ़ा अड्डों पर अवैध शराब सप्लाई करने वाला

झाँसी : प्रेमनगर पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब उसने दो स्थानों पर छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब, लहन व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए। इस दौरान पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया, इन दोनों पर आरोप हैं कि वे कई माह से इस काले कारोबार को अंजाम दे रहे थे।

प्रेमनगर थानाध्यक्ष संजय यादव को रविवार की शाम सूचना मिली कि सैंयर नाला के पास बड़ी मात्रा में अवैध शराब तैयार कर क्षेत्र के विभिन्न अड्डों को सप्लाई की जा रही है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बिजौली चौकी के उपनिरीक्षक एके सिंह, सिपाही महेन्द्र, देवेन्द्र आदि के साथ मौके पर पहुँच गये, जहाँ बड़ी मात्रा में भट्टियों पर अवैध शराब तैयार की जा रही थी। वहाँ काम कर रहे लोग भागने लगे, तो पुलिस ने भाग रहे अड्डे के संचालक बैद्यनाथ पाल निवासी गुर्जरा खुर्द को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके ़कब़्जे से 200 लिटर अवैध शराब, शराब बनाने के उपकरण व ह़जारों रुपये का लहन पकड़ लिया। लहन को पुलिस ने अड्डे पर ही नष्ट कर दिया। पुलिस अभी इस अड्डे पर कार्यवाही कर ही रही थी कि उन्हें सूचना मिली की नगरा के सुम्मेरनगर में एक युवक शराब तैयार कर सप्लाई करने ले जा रहा है। इस पर टीम ने छापा डालकर सुम्मेरनगर से 80 लिटर अवैध शराब समेत बल्ला कोरी निवासी भारत माता मन्दिर के पास को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.