Move to Jagran APP

पुलिया नम्बर नौ में मकानों के ताले चटके

झाँसी : पुलिया नम्बर 9 में चोरों ने एक सूने मकान के ताले चटका दिए। भवन स्वामी शादी समारोह में भाग ले

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 01:08 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 01:08 AM (IST)
पुलिया नम्बर नौ में मकानों के ताले चटके

झाँसी : पुलिया नम्बर 9 में चोरों ने एक सूने मकान के ताले चटका दिए। भवन स्वामी शादी समारोह में भाग लेने गया है, जो समाचार लिखे जाने तक वापस नहीं आया था। इसके साथ ही तीन अन्य मकानों में भी चोरी होना बताया जा रहा है।

loksabha election banner

बताया गया है कि पुलिया नम्बर नौ के न्यू रेल गंज निवासी रेलवे वर्कशॉप में टेक्निशन के पद पर कार्यरत शकील उल्ला एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए परिवार समेत इलाहाबाद गए हुए हैं। उनके साथ रहने वाले दो रिश्तेदार रसूल व महबूब भी गए हैं। मुहल्ले के लोगों ने आज सुबह उनके मकान के ताले टूटे हुए देखे, तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर भवन स्वामी के उपस्थित न होने पर बाहर से एक अन्य ताला लगाकर भवन स्वामी को सूचना दे दी। भवन स्वामी के नहीं आने के कारण पता नहीं चल पाया कि चोर कितने का माल बटोर ले गए। उधर, मुहल्ले के लोगों ने बताया कि पुरानी कलारी के पास रहने वाले वीरेन्द्र कुमार व उनके पीछे रहने वाले दिनेश व उमेश के घरों में भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने बताया कि एक मकान में चोरी की सूचना है, शेष की सूचना से इन्कार कर दिया।

गन्दगी का अम्बार, बीमारी की आशंका

झाँसी : बुद्ध विहार मार्ग, अम्बेडकर कॉलनि व गरिया गाँव के लोगों ने नगर आयुक्त को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि दोनों जगह पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और नालियाँ गन्दगी से बजबजा रही हैं। बीमारी फैलने की आशंका जताते हुए कहा कि दोनों जगह पर स़फाई कर्मी काम करने नहीं आते हैं। पत्र में दोनों जगह स़फाई कराए जाने की माँग की गई।

मारपीट से घायल ने की शिकायत

झाँसी : थाना सीपरी बा़जार के करारी निवासी बबलू कुशवाहा को उठाकर कई लोग वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास पहुँचे। उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को गाँव के कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश के चलते लोहे के पाइप से हमला कर उसके पैर तोड़ दिए। पुलिस ने न तो आरोपियों के विरुद्ध सही धाराओं में मुकदमा लिखा और न ही उनको गिरफ्तार किया। आरोपी मु़कदमा वापस लेने की धमका रहे हैं। पुलिस ने बताया कि एक्सरे रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध धारा बढ़ा दी गयी है।

जुआरी व शराबियों से मुहल्लावासी परेशान

लक्ष्मी गेट अन्दर कबीर मन्दिर के पास रहने वाले लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर बताया कि मुहल्ले में जुआरियों व शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है, जो गाली-गलौज करते रहते हैं और विरोध करने पर मारपीट को आमदा हो जाते हैं। पत्र में आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की है।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों से भरा जाएगा पद

झाँसी : न्यायालय व कलेक्ट्रेट के सेवानिवृत्त कर्मचारियों से अहलमद का पदा भरा जाएगा। जनपद न्यायाधीश ने बताया कि इच्छुक सेवानिवृत्त कर्मचारी 16 मार्च तक उनके कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। उच्च न्यायालय द्वारा दो विशेष न्यायिक मैजिस्ट्रेट के न्यायालयों का सृजन किया गया है, जिसमें एक विशेष न्यायिक मै़िजस्ट्रेट न्यायालय कार्य कर रहा है। न्यायालय में एक रीडर व एक अहलमद की नियुक्ति की गयी, किन्तु न्यायालय में कार्यरत अहलमद आशाराम की आयु 65 वर्ष पूर्ण होने के कारण उसे कार्य मुक्त कर दिया गया, जिसके बाद से उक्त पद रक्त है।

अवैध शराब के ठिकानों पर दबिश दी

- 4 महिलाए बन्दी, 110 लिटर शराब बरामद

झाँसी : अवैध शराब की बिक्री व धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी टीम ने अवैध शराब के ठिकानों पर दबिश देकर 4 महिलाओं को बन्दी बना लिया तथा उनके पास 110 लिटर शराब बरामद की है।

़िजला आबकारी अधिकारी प्रेमनारायण के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक (प्रथम) अजय कुमार, यतेन्द्र शर्मा, सुधांशु सिंह ने संयुक्त रुप पोले बाबा के अड्डे दबिश दी और रचना पत्‍‌नी राहुल के पास 35 लिटर, पहूज नहर के पास बिस्ना पत्‍‌नी प्रमोद के पास से 20 लिटर, डेली ग्राम में रानी पत्‍‌नी रामभजन के पास से 25 लिटर, सुजवाहा नहर के पास संजो पत्‍‌नी रंजीत के पास से 30 लिटर शराब बरामद हुयी।

धर्म को जीवन में उतारने पर बल

झाँसी : पंचायती जैन मन्दिर गाँधी रोड पर प्रवचन करते हुए विद्यासागर के शिष्य मुनि भूतवलि सागर ने कहा कि आदमी के जीवन जीने की दिशा बदल गयी है, यही उसकी परेशानी, तनाव और दुखी होने का कारण है। पहले धर्म की प्रमुखता रहती थी, अर्थ गौण होता था, आज अर्थ की प्रधानता हुयी है और धर्म को गौण कर दिया गया है। उन्होंने दया, क्षमा, करुणा और अंहिसा धर्म को जीवन में उतारने पर बल दिया। 28 फरवरी को प्रात: 8.30 बजे से मुनि संघ के प्रवचन बड़ा मन्दिर में होंगे।

दो लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मु़कदमा

- नशीला पदार्थ खिलाकर अग्रीमेण्ट करा लिए हस्ताक्षर

झाँसी : शिवाजी नगर निवासी घनश्याम कुशवाहा ने सदर बा़जार पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि कुछ लोगों ने कूटरचित दस्तावे़ज तैयार कर ़जमीन हड़पने की नीयत से नशीला पदार्थ खिलाकर अग्रीमेण्ट पर हस्ताक्षर करा लिए। इसका विरोध किया, तो आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। पुलिस ने पुराना पावर हाउस ललितपुर रोड निवासी संजू व सोन लाल के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.