Move to Jagran APP

झूठे मुकदमे में फँसाए जाने पर सड़क पर उतरे व्यापारी

झाँसी : मकान खाली कराने और रुपए की माँग के मुकदमें में व्यापारी को फँसाए जाने को लेकर आज व्यापारी सड़

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 01:32 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 01:32 AM (IST)
झूठे मुकदमे में फँसाए जाने पर सड़क पर उतरे व्यापारी

झाँसी : मकान खाली कराने और रुपए की माँग के मुकदमें में व्यापारी को फँसाए जाने को लेकर आज व्यापारी सड़क पर उतर आए। ़िजलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर मामले की जाँच पुलिस अधिकारी से कराए जाने की माँग की।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल से सम्बद्ध झाँसी इलेक्ट्रॉनिक व्यापार मण्डल ने डीएम व एसएसपी को पत्र देकर बताया कि रवि कुमार अग्रवाल उर्फ रवि कमरया इलेक्ट्रॉनिक व सोने-चाँदी के व्यापारी हैं। कुछ माह पूर्व व्यापार को बढ़ाने के लिए दवा का व्यापार करने का प्रयास शुरू किया। इससे एक दवा व्यापारी रंजिश मानने लगा। उसने अपने एक कर्मचारी के माध्यम से तीन नामजद व एक अज्ञात के विरुद्ध थाना प्रेमनगर में मारपीट, ़जमीन पर ़कब़्जा छोड़ने और 20 लाख रुपए नहीं दिए जाने पर जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया कि पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के नाम पर रवि कमरया का नाम खोल दिया और न्यायालय से वारण्ट जारी करा लिया। अब पुलिस व्यापारी को झूठे मुकदमें में गिरफ्तार करने के लिए परेशान कर रही है। व्यापारियों ने मुकदमा दर्ज कराने वाले व्यक्ति पर आरोप लगाया कि यह पहले भी कई मुकदमें दर्ज करा चुका है और बाद में राजीनामा कर चुका है। व्यापारियों ने उक्त मुकदमें की जाँच अपर पुलिस अधीक्षक से कराए जाने की माँग की है। इस दौरान व्यापारी नेता रामप्रकाश अग्रवाल, सन्तोष साहू, फिरोज चौधरी, छोटे राजा कमरउद्दीन, रवि कमरया, अजीत राय, संजय अरोरा, सुभाष अग्रवाल, कैलाश चन्द्र अग्रवाल, दिनेश कुमार हयारण, गगन गोयल, अवध किशोर गेड़ा, महेन्द्र कुमार द्विवेदी, दिनेश भार्गव आदि उपस्थित रहे।

झाँसी : जनता की समस्याओं को थानों में सुना जाएगा। किसी को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। जनता और पुलिस के बीच की खाई को पाटकर छवि को सुधारा जाएगा। शासन की मंशा को प्राथमिकता दी जाएगी। यह बात नवागन्तुक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था मुद्दा न बने, इसके लिए जनता से सहयोग लिया जाएगा। प्रयास किए जाएंगे कि पहले ही उसका निस्तारण कर दिया जाए। क्राइम की समीक्षा की जाएगी, जिस थाना क्षेत्र में जो भी जरुरत होगी, उसको पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कण्ट्रोल रुम को असरदार किया जाएगा। अगर थानेदार सुनवाई नहीं करता है, तो पीड़ित कण्ट्रोल रूम के फोन नम्बर 100 पर सूचना दें। कण्ट्रोल से सम्बन्धित थाना पुलिस को आदेश जारी होंगे, तुरन्त कार्रवाई होगी। रात 10 बजे के बाद डीजे व लाउडस्पीकर बजने के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि इस पर सख्ती से पाबन्दी लगायी जाएगी। किराएदारों के सत्यापन के बारे में कहा कि इसके लिए सभी थानों में दो दिन के अन्दर फॉर्म रख दिए जाएंगे, लोग वहाँ से फॉर्म प्राप्त कर थाने में जमा कर सकते हैं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक (नगर) अरुण कुमार दीक्षित, (देहात) दिनेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

बॉक्स::

परिचय

केरल के त्रिवेन्द्रम के रहने वाले किरन एस. वर्ष 2008 के आइपीएस है। इससे पहले वह ललितपुर के एसपी थे।

बॉक्स :

:::

सोशल मीडिया का किया जाएगा पूरा उपयोग

झाँसी : प्रिण्ट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी पीड़ित अपनी बात को पहुँचा सकते हैं। एसएसपी ने कहा कि वॉट्स ऐप व फेस बुक के माध्यम से भी समस्याओं को भेजा जा सकता है। एक लापता बालक का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि उसका फोटो वॉट्स ऐप पर डाला, तो वह एक-दूसरे से होता हुए वहाँ तक पहुँच गया, जहाँ पर लापता बालक था और वॉट्स ऐप के माध्यम से बालक अपने परिवार से मिल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.