Move to Jagran APP

रंजिश को लेकर ़जहर पिलाया, मौत

By Edited By: Published: Sun, 28 Sep 2014 01:13 AM (IST)Updated: Sun, 28 Sep 2014 01:13 AM (IST)
रंजिश को लेकर ़जहर पिलाया, मौत

0 दो साल पहले पिता से हुए विवाद का बदला पुत्र से लिया

loksabha election banner

झाँसी : पहले मेलजोल बढ़ाया और फिर ़जहर पिलाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के 3 माह बाद पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

़िजला हमीरपुर के चरखारी रोड, नई बस्ती निवासी रतीराम ने न्यायालय को अवगत कराया था कि उसका पुत्र लखन सिंह दिल्ली में म़जदूरी करता था। 22 जून को वह दिल्ली से घर आ रहा था। अपराह्न 1 बजे उसने फोन कर बताया कि वह बस स्टैण्ड पर आ गया है। उसके साथ ग्राम ककरबई निवासी धर्मेन्द्र, मुकेश, ओमप्रकाश, गोदान व लक्खू हैं। इसके बाद शाम 3.40 बजे पुलिस ने फोन करके बताया कि उसके पुत्र की हालत ख़्ाराब है, उसको मेडिकल कॉलेज ले जा रहे हैं। इस जानकारी के बाद वह मेडिकल कॉलेज पहुँचे, तो लखन की मृत्यु हो चुकी थी। उसके मुँह से झाग निकल रहा था, जिससे प्रतीत हो रहा था कि ़जहरीली चीज खिलाकर उसकी हत्या कर दी गई। रतीराम ने बताया कि वह दो साल पहले ककरबई में फर्निचर का काम करता था। उस समय आरोपियों से झगड़ा हो गया था, जिसका मु़कदमा ककरबई थाने में द़र्ज हुआ था। आरोप लगाया कि इसी रंजिश को लेकर आरोपियों ने उसके पुत्र की ़जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या कर दी।

पीड़ित के पक्ष में कोई नहीं आया आगे

0 अनुसूचित जाति आयोग के निदेशक ने की जाँच

झाँसी : थाना रक्सा के ग्राम खैरा में दलित को मूत्र पिलाने के आरोप की जाँच करने के लिए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के निदेशक कन्हैया लाल आए। ़िजला अस्पताल में पीड़ित से बात की, तो गाँव जाकर ग्रामीणों से जानकारी ली। पीड़ित के पक्ष में एक भी ग्रामीण आगे नहीं आया।

निदेशक ने ़िजला अस्पताल में पीड़ित सुजान उर्फ सन्नू से बात की, तो उसने कई गम्भीर आरोप लगाये। इसके बाद वह घटना स्थल ग्राम खैरा पहुँचे। वहाँ पर उन्होंने ग्रामीणों से बात की, तो कई ने पीड़ित पर ही उंगली उठाई। उसके पक्ष में एक भी व्यक्ति नहीं आया। इस पर उन्होंने इस बात की पड़ताल की कि पीड़ित घटना स्थल पर स्वयं आया था या फिर उसको लाया गया था। नाजुक अंग में पेट्रोल लगाए जाने के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष रक्सा ने जो रिपोर्ट दिखायी, जिसमें इस प्रकार का कोई मामला नहीं आया। निदेशक हर पहलु पर जाँच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जाँच रिपोर्ट बनाकर आयोग के अध्यक्ष को दी जाएगी। वे 28 सितम्बर को भी जाँच करेंगे और लोगों के बयान द़र्ज करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.