Move to Jagran APP

प्रत्याशी समर्थक वाहनों से लगा रहा जैम

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 01:27 AM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 01:27 AM (IST)
प्रत्याशी समर्थक वाहनों से लगा रहा जैम

झाँसी : बीकेडी छात्रसंघ चुनाव को लेकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के दौरान भी वाहनों के काफिले बीकेडी कॉलेज चौराहे व आसपास घूमते रहे। इससे कई बार बीकेडी चौराहा के आसपास जैम की स्थिति बनी। प्रत्याशियों व समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन का आधार बना चार पहिया वाहनों का रैला लोगों के लिए परेशानी का कारण बना रहा। सबसे अधिक जैम की स्थिति ग्वालियर रोड पर मिशन कम्पाउण्ड से जीआइसी तथा जीवनशाह व इलाइट चौराहे के बीच बनी रही।

loksabha election banner

छात्र संगठनों को झेलनी पड़ रही है बगावत

झाँसी : बुन्देलखण्ड कॉलेज कैम्पस में सक्रिय प्रमुख छात्र संगठनों को बगावत का सामना करना पड़ रहा है। सपा छात्र सभा के एक दावेदार अनिल यादव (नीलू खोड़न) ने बीते रो़ज टिकिट घोषित होते ही प्रत्याशी के समर्थक पर हवाई फायर कर अपना विरोध जता दिया था। इधर, विद्यार्थी परिषद से टिकिट नहीं मिलने पर रामराजा यादव ने बगावत कर नामांकन भर दिया है। दरअसल, दोनों छात्र संगठनों में टिकिट वितरण के बाद असन्तोष सामने आ गया था। सपा छात्रसभा में तमाम प्रयास के बाद भी पूर्व अध्यक्ष मानसिंह यादव व उनके समर्थक घोषित प्रत्याशी के पक्ष में सामने नहीं आए हैं। इसको लेकर सपा के ़िजलाध्यक्ष सुदेश पटेल ने संगठन विरोधी गतिविधियों पर ऩजर रखने के लिए निगरानी समिति गठित की है। यह समिति गोपनीय रिपोर्ट देगी और इसके आधार पर ऐसे छात्रों व कार्यकर्ताओं के ख़्िाला़फ कार्यवाही की जाएगी।

विद्यार्थी परिषद में भी कुछ ऐसी ही स्थिति रही। नगर इकाई के पदाधिकारियों ने टिकिट की घोषणा के बाद विद्रोहियों ने देर रात एक पूर्व पदाधिकारी के आवास पर बैठक की और क्षेत्रीय संगठन मन्त्री तक वितरण के तरीके पर अप्रसन्नता जतायी। आज नगर इकाई के अधिकतर पदाधिकारी न तो कार्यालय पहुँचे और न ही जुलूस में शामिल हुए। हालाँकि, यह पदाधिकारी बागी प्रत्याशी के साथ भी ऩजर नहीं आए।

सपा ने सर्वेश राय को मऊरानीपुर कॉलेज का बनाया प्रत्याशी

सपा छात्रसभा के ़िजलाध्यक्ष जगमोहन यादव ने बीकेडी के शेष रह गए पदों के साथ अन्य प्रत्याशियों की घोषणा की है। इसके चलते बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के उपाध्यक्ष पद पर विजय सिंह साहू, महामन्त्री पद पर मनोज कुशवाहा व पुस्तकालय मन्त्री पद पर हैरान सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया है। साथ ही बीबीसी में उपाध्यक्ष पद पर जयहिन्द यादव, पुस्तकालय मन्त्री पर अवधेश को प्रत्याशी घोषित किया है। इधर, अग्रसेन महाविद्यालय मऊरानीपुर के छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए सर्वेश राय, उपाध्यक्ष पद पर अजय तिवारी, महामन्त्री पद पर रविन्द्र आर्य व पुस्तकालय मन्त्री पद पर धीरेन्द्र श्रीवास को प्रत्याशी घोषित किया है। इस दौरान देवेन्द्र यादव, मोहसिन खान, सत्येन्द्र सिंह यादव, अभिषेक रायकवार आदि मौजूद रहे।

प्रत्याशियों की पहचान का संकट

बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में भाग्य आजमा रहे कई प्रत्याशियों के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया है। प्रत्याशियों ने कॉलेज कैम्पस व बाहर अपने नाम के साथ पहचान भी जोड़ रखी है, लेकिन मतपत्र में यह पहचान गायब मिलेगी। दरअसल, नामांकन में नाम हाइस्कूल की अंकसूची व प्रवेश के समय लिखाए गए नाम के आधार पर द़र्ज की गयी है। आज के जुलूस में कैम्पस के छात्रों की अपेक्षा बाहरी छात्र अधिक थे। इसीलिए छात्रों तक सही नाम पहुँचाना भी एक चुनौती होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.