Move to Jagran APP

जेल भिजवाया, फिर पत्‍‌नी भगाई, अब गोली मार दी

By Edited By: Published: Tue, 15 Jul 2014 01:40 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jul 2014 01:40 AM (IST)
जेल भिजवाया, फिर पत्‍‌नी भगाई, अब गोली मार दी

झाँसी : सोमवार की शाम मण्डी तिराहा पर एक बदमाश ने जेबकतरे को उस समय गोली मार दी, जब दोनों के बीच में लेन-देन पर विवाद हो गया। गोली की आवाज सुनकर घटना स्थल पर भीड़ लग गयी। सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गये। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा,जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

नवाबाद थाना क्षेत्रान्तर्गत कचहरी चौराहे पर शिक्षा भवन के पीछे रहने वाला आनन्द उर्फ आनन्दी पुत्र बृजलाल कोरी मण्डी तिराहे पर खड़ा था, तभी सदर बा़जार थाना क्षेत्र निवासी रवि उर्फ घोड़ा वहाँ पहुँच गया। वह आनन्द से जेवर व रुपयों की माँग करने लगा। इस पर उनमें विवाद हो गया। इससे भन्नाये रवि ने आनन्द के सिर में गोली मार दी, जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि दोनों ही युवक अपराधी हैं। आनन्द पर पुलिस में चार मुकद्में धारा 60, 25/4, 401, 403-411 के तहत द़र्ज हैं। वह जेब काटने का काम किया करता था। रवि भी क्रियाशील अपराधी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ दिनों पहले रवि ने आनन्द को किसी मामले में शिकायत कर जेल भिजवा दिया और उसकी पत्‍‌नी सुनीता को अपने साथ भगा ले गया। रुपए व जेवर भी ले गया। आनन्द की 5 पुत्रियां हैं,जिनमें 2 की वह शादी कर चुका है। एक पुत्री माँ के साथ रवि के पास रह रही है, जबकि 2 अन्य पुत्रियां आनन्द के पास रह रहीं थीं। तीन दिन पहले ही आनन्द जेल से छूटा। पत्‍‌नी को घर पर न पाकर वह गुस्से में आ गया। आज शाम लगभग 3:30 पर वह कहीं जाने के लिए मण्डी तिराहा पर खड़ा था, तभी उसे रिसाला चुंगी की ओर से रवि आता दिखाई दिया। उसने रवि को रोक कर रुपये व जेवर माँगे। इस बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। बात अधिक बढ़ने पर रवि ने आनन्द के सिर में तमंचे से गोली मार दी,जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया,मगर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस को तलाशी दौरान मृतक के पास से 15 रुपए व बीड़ी का बण्डल मिला। मामले की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवसागर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अवधेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक कल्याण सिंह, थाना नवाबाद प्रभारी रामभजन सिंह मौके पर पहुँचे। पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया तथा मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर शाम हत्यारोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर छापा मारा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.