Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर ढाई लाख रुपये हड़पे

By Edited By: Published: Sun, 06 Apr 2014 01:08 AM (IST)Updated: Sun, 06 Apr 2014 01:08 AM (IST)
नौकरी के नाम पर ढाई लाख रुपये हड़पे

झाँसी : दुग्ध संघ में नौकरी लगाने के नाम पर एक बेरो़जगार से 3 लाख रुपए ले लिए। भरोसा दिलाने के लिए उक्त राशि का एक चेक भी दे दिया। इसके बाद आश्वासन देकर मामले को टालते रहे हैं। चेक की अवधि निकल जाने पर कमरे में बन्द कर पिस्टल लगाकर धमकाया और एक का़ग़ज पर हस्ताक्षर करा लिए। न्यायालय के आदेश पर नवाबाद पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा द़र्ज कर लिया।

loksabha election banner

गुमनावारा, पिछोर निवासी प्रफुल्ल कुमार सचान ने न्यायालय को अवगत कराया था कि वह बेरो़जगार है। पराग दुग्ध संघ में स्टोरकीपर के पद पर तैनात सचिन श्रीवास्तव से उसकी पहचान थी। सचिन ने दुग्ध संघ में स्थाई नौकरी लगवाने की बात कहते हुए बताया कि 25 ह़जार रुपए वेतन मिलेगा। सचिन ने बताया कि उसकी संघ के डिप्टी डायरेक्टर से बात हो गई है। नौकरी लगवाने के लिए 3 लाख रुपए ख़्ार्च करने पड़ेंगे। नियुक्ति पत्र के लिए 2 से 3 माह लग जाएंगे। उक्त धनराशि का उसने एक चेक भी दे दिया। इससे वह विश्वास में आ गया और उसने 20 अक्टूबर 2012 को 2 लाख 55 ह़जार रुपए अनीस अहमद व दुग्ध संघ में तैनात एक कर्मी के सामने दे दिए। रुपए देने के 3 माह बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिलने पर उसने सचिन से बात की, लेकिन वह हर बार पक्की नौकरी की बात कहते हुए समय बढ़ाता रहा। विश्वास में चेक की वैधता तिथि समाप्त हो गई। नई चेक माँगी, तो टालमटोल करता रहा। एक दिन घर पर गया, तो वहाँ कमरे में बुला लिया और रिवाल्वर निकालकर चुपचाप बैठने की धमकी देते हुए कहने लगा कि का़ग़ज पर लिखकर दो मुझे रुपए मिल गए। चिल्लाने पर पड़ोसी आ गए, जिससे वह बच कर निकल आया। प्रफुल्ल ने बताया कि उक्त लोगों का झाँसी के अलावा अन्य जगहों पर भी नेटवर्क फैला हुआ है। पुलिस ने आरोपी पराग दुग्ध संघ के सचिन श्रीवास्तव, पंकज सिंह, सतीश, सतेन्द्र व जयराम सिंह के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा द़र्ज कर लिया।

अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कम्प

0 जेसीबी मशीन से उखाड़ फेंकी भट्टियाँ

0 आबकारी टीम ने लहन नष्ट कर ़जब्त किए उपकरण

झाँसी : लोकसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब के विरुद्ध छेड़े गए अभियान ने अवैध कारोबारियों में हड़कम्प मचा दिया। आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने आज कई ढेरों में छापामार कार्रवाई की। बड़ी तदाद में लहन को नष्ट कर भट्टियों को जेसीबी से उखाड़ फेंका गया। कई आरोपियों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

़िजलाधिकारी समीर वर्मा के आदेश पर ़िजला आबकारी अधिकारी प्रेमनारायण के निर्देशन में आबकारी निरीक्षक यतेन्द्र शर्मा, सुधांशु सिंह व पुलिस बल ने सीपरी बा़जार के मथनपुरा व पड़री ढेर में दबिश दी। इस दौरान टीम ने 20 ह़जार लिटर से अधिक लहन को नष्ट किया। शराब बनाने के उपकरण को ़जब्त कर लिया। टीम ने 185 अवैध शराब के साथ रिंकी पत्नी विजय, नेहा पत्नी वरुण, नागो पत्नी सुखसिंह, संजीता पत्नी कार्तिक, गूँजा पत्नी निहाल, रूपा पत्नी कृष्णा, पपीता पत्नी सत्तार, ममता पत्नी बालकिशन को पकड़कर उनके विरुद्ध मुकदमा द़र्ज करा दिया।

इसी क्रम में एसएसपी के आदेश पर पुलिस क्षेत्राधिकारी मोंठ राजेन्द्रधर द्विवेदी के नेतृत्व में एसओजी, थानाध्यक्ष चिरगाँव, पूँछ, मोंठ व शाहजहाँपुर पुलिस ने महेबा डेरा, बरल व रामनगर डेरा पर दबिश दी। पुलिस ने जेसीबी मशीन से तीनों डेरों में लगी अवैध शराब बनाने की भट्टियों को उखाड़ फेंका। 6 ह़जार लिटर से अधिक लहन को नष्ट कर दिया। ढेरों में रखे उपकरण को 3 ट्रैक्टर्स में लादकर थाने लाकर ़जब्त कर लिया। पुलिस ने 125 अवैध शराब के साथ अगमा पत्नी सजीवन निवासी महेबा डेरा, मंगेश पत्नी भगवन्त निवासी रामनगर डेरा व प्रीति पत्नी लल्लू निवासी बरल डेरा को गिरफ्तार मुकदमा द़र्ज कर लिया। समथर पुलिस ने कस्बे में स्थित कबूतरा डेरा पर दबिश देकर 50 लिटर अवैध शराब के साथ राधिका पत्नी अमित, सुनीता पत्नी सुखदेव, रागनी पत्नी अरविन्द को गिरफ्तार कर मुकदमा द़र्ज कर लिया।

बा़जार वॉच

:::

फोटो : 5 बीकेएस 20

:::

क्लीनिक का शुभारम्भ

झाँसी : मेडिकल कॉलेज के गेट नम्बर 1 व 2 के सामने चर्म, कुष्ठ एवं गुप्त रोग विशेषज्ञ डॉ. निशान्त सूद एवं डॉ. शिवानी सूद के नए क्लीनिक का आज शुभारम्भ हो गया। डॉ. निशान्त ने बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए क्लीनिक पर माह के प्रथम रविवार को प्रात: 10 से अपराह्न 3 बजे तक नि:शुल्क परामर्श देने की व्यवस्था भी की गई है। इस अवसर पर रिंकी सरना, हरीश गुप्ता, अवधेश निरंजन, डॉ राजीव सिंह, डॉ. डीएन मिश्रा, डॉ आरएस सेठी, डॉ. दिनेश गोविल, डॉ. सुनीता अरोरा, डॉ आरआर सक्सेना, डॉ. प्रीति गुप्ता, डॉ. संजय शर्मा, डॉ. प्रमोद गुप्ता, डॉ. डीआर भारद्वाज, डॉ. नीरज श्रीवास्तव, सुरेश पाठक आदि उपस्थित रहे।

फोटो : 5 एसएलआर 2

:::

संजय पैलेस होटल का शुभारम्भ

झाँसी : पचकुँइया तिराहा के निकट नवनिर्मित होटल संजय पैलेस का आज विधायक रवि शर्मा ने शुभारम्भ किया। संचालक ने बताया कि होटल में आधुनिक सुविधाओं युक्त ठहरने की व्यवस्था है। विवाह समारोह के अलावा अन्य छोटी-बड़ी पार्टियों के लिए भी अलग से इन्तजाम किए गए हैं। आगन्तुकों का स्वागत ओम प्रकाश अग्रवाल ने किया। संजय व राधेश्याम ने आभार जताया।

5 इरशाद, राजेश शर्मा-1

समय : 8.55 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.